Hanuman Jayanti 2023: बागेश्वर धाम में हनुमान जयंती पर 1.25 लाख हनुमान चालीसा पाठ, काशी से बुलाए गए ब्राह्मण
Advertisement

Hanuman Jayanti 2023: बागेश्वर धाम में हनुमान जयंती पर 1.25 लाख हनुमान चालीसा पाठ, काशी से बुलाए गए ब्राह्मण

Hanuman Jayanti 2023: बागेश्वर धाम (Bageshwar Dham) छतरपुर में हनुमान जयंती के मौके पर हनुमान चालीसा पाठ का जाप कराया जा रहा है. इसके लिए काशी के ब्राह्मण बुलाए गए हैं.

Hanuman Jayanti 2023: बागेश्वर धाम में हनुमान जयंती पर 1.25 लाख हनुमान चालीसा पाठ, काशी से बुलाए गए ब्राह्मण

Hanuman jayanti bageshwar dham: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के छतरपुर में स्थित बागेश्वर धाम में भी हनुमान जयंती की धूम देखने को मिल रही है. यहां पर पंडित धीरेंद्र शास्त्री (Dhirendra Shastri)के द्वारा हनुमान चालीसा पाठ का जाप कराया जा रहा है. इसमें लगभग 1.25 लाख हनुमान चालीसा पाठ का जाप किया जा रहा है. इस मौके पर पूरे बागेश्वर धाम को अच्छे तरह से सजाया गया है.

काशी से आए हैं ब्राह्मण
बागेश्वर धाम छतरपुर में जाप करने के लिए 250 ब्राह्मण भी काशी से बुलाए गए हैं.  जो सुबह से ही 1.25 लाख हनुमान चालीसा का जाप कर रहे हैं. पंडित धीरेंद्र शास्त्री का कहना है कि भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने और विश्व के कल्याण के लिए ये आयोजन किया रहा है. इसमें ब्राह्मणों के अलावा श्रद्धालु भी शामिल हैं.

हिंदू राष्ट्र का संकल्प
हनुमान जयंती पर आयोजित इस कार्यक्रम में भक्तों ने भारत को अखंड राष्ट्र बनाने का संकल्प लिया. इसके अलावा बनारस से आए हुए ब्राह्मणों ने देश दुनिया के हितों के की कामना की. बता दें कि पंडित धीरेंद्र शास्त्री लगातार भारत को हिंदू राष्ट्र घोषित करने के लिए मुखर रहते थे.

हिंदू राष्ट्र के लिए यज्ञ
बागेश्वर धाम छतरपुर में लगातार धार्मिक कार्यक्रम होते रहते हैं. बीते दिनों में बाबा ने भारत को हिंदू राष्ट्र घोषित करने के लिए एक यज्ञ का आयोजन करवाया था. जिसमें सूबे के सीएम शिवराज सिंह चौहान, डिप्टी सीएम कमलनाथ सहित कई बड़े नेता शामिल हुए थे. 

इसके अलावा लगातार देखा जाता है जहां पर भी पंडित धीरेंद्र शास्त्री का दरबार लगता है वहां पर भक्तों की भारी तादात उमड़ जाती है. उनके दिव्य दरबार में लाखों लोग उमड़ते हैं. ऐसे में एक बार फिर लाखों लोग हनुमान जयंती पर उल्लास मनाने के लिए आए हैं.

हनुमान जयंती
आज पूरे देश में धूमधाम से हनुमान जयंती मनाई जा रही है. इस मौके पर जगह जगह पर भंडारे का भी आयोजन किया जा रहा है. बाबा बजरंग बली के भक्तों में इसे लेकर काफी ज्यादा उत्साह है. हनुमान मंदिरों में सुबह से ही भक्त बाबा का दर्शन करने जा रहे हैं.

Trending news