फिल्म 'काली' की डायरेक्टर लीना मणिमेकलाई की बढ़ी मुश्किलें
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1249002

फिल्म 'काली' की डायरेक्टर लीना मणिमेकलाई की बढ़ी मुश्किलें

फिल्म काली के पोस्टर में मां काली को स्मोकिंग करते हुए अभद्र तरीके से दिखाया गया था. इस पोस्टर के खिलाफ हिंदू समुदाय में नाराजगी है.

फिल्म 'काली' की डायरेक्टर लीना मणिमेकलाई की बढ़ी मुश्किलें

आकाश द्विवेदी/भोपालः फिल्म काली पर विवाद गहराता जा रहा है. वहीं फिल्म की डायरेक्टर लीना मणिमेकलाई की मुश्किलें भी बढ़ती जा रही हैं. अब खबर आई है कि भोपाल क्राइम ब्रांच ने भी लीना मणिमेकलाई के खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी करने की मांग की है. भोपाल क्राइम ब्रांच के डीसीपी ने केंद्र को लीना मणिमेकलाई के खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी करने के केंद्रीय गृह मंत्रालय को पत्र लिखा है. 

बता दें कि लीना के खिलाफ भोपाल, जबलपुर में भी एफआईआर दर्ज की गई है. प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा लगातार लीना मणिमेकलाई के खिलाफ मुखर हैं और अपने एक बयान में उन्होंने कहा कि जानबूझकर हिंदू देवी-देवताओं का अपमान कर रही फिल्म निर्माता लीना मणिमेकलाई के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर जारी करने के लिए मध्य प्रदेश सरकार केंद्र सरकार को पत्र लिखेगी. 

उन्होंने कहा कि लीना मणिमेकलाई जैसे विकृत मानसिकता वाले लोग धार्मिक भावनाओं को आहत करने के लिए ट्विटर को एक टूल की तर इस्तेमाल कर रहे हैं. मध्य प्रदेश सरकार ट्विटर को पत्र लिखकर अपने स्तर पर स्क्रीनिंग करके ऐसी पोस्ट को रोकने के लिए कहेगी. वहीं संत समाज ने भी लीना मणिमेकलाई के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है. संतों की मांग है कि लीना माफी मांगे वरना संतों ने उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है. 

बता दें कि फिल्म काली के पोस्टर में मां काली को स्मोकिंग करते हुए अभद्र तरीके से दिखाया गया था. इस पोस्टर के खिलाफ हिंदू समुदाय में नाराजगी है. गौरतलब है कि विवाद के बाद लीना ने अपने एक अन्य ट्वीट में शिव पार्वती की भूमिका निभाने वाले कलाकारों को भी स्मोकिंग करते हुए तस्वीर सोशल मीडिया पर पोस्ट किया थी. 

क्या होता है लुक आउट सर्कुलर
लुक आउट सर्कुलर, जिसे लुक आउट नोटिस भी कहा जाता है, वह सर्कुलर है, जो अधिकारियों द्वारा यह सुनिश्चित करने के लिए जारी किया जाता है कि आपराधिक मामले में नामिक व्यक्ति देश से भाग ना जाए. लुक आउट नोटिस जारी होने के बाद अपराधी के देश छोड़कर जाने पर रोक लग जाती है.  

Trending news