Indore News: चुनाव आयोग का अनोखा ऑफर, इंदौर में फ्री मिलेंगे मूवी टिकट, बस करना होगा ये काम
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2231436

Indore News: चुनाव आयोग का अनोखा ऑफर, इंदौर में फ्री मिलेंगे मूवी टिकट, बस करना होगा ये काम

Lok Sabha Election 2024: इंदौर के निर्वाचन कार्यालय की ओर से इंदौर के लोगों को मुफ्त मूवी टिकट दिए जाएंगे. मूवी टिकट पाने के लिए आपको चुनाव आयोग की एक शर्त माननी होगी.

 

Election Commission unique offer free movie tickets

MP Lok Sabha Election: इंदौर में मतदाताओं को मतदान के लिए प्रोत्साहित करने के लिए जिला निर्वाचन कार्यालय द्वारा एक नई पहल की गई है. इसके तहत आपको फ्री में फिल्में देखने का मौका मिल सकता है. दरअसल 4 मई से 8 मई के बीच मतदाताओं के घर-घर जाकर मतदाता पर्ची दी जाएगी. यदि इस अवधि में किसी मतदाता को मतदाता पर्ची नहीं मिलती है तो इसकी जानकारी देने पर उसे दो मुफ्त मूवी टिकट दिये जायेंगे.

क्या है शर्त 
यदि किसी मतदाता को मतदाता पर्ची नहीं मिलती है तो वह जिला निर्वाचन कार्यालय में जाकर इसकी जानकारी दे सकता है. जानकारी देने वाले मतदाता को चुनाव कार्यालय से दो मुफ्त मूवी टिकट मिलेंगे. बीएलओ 4 से 8 मई के बीच मतदाताओं के घरों तक मतदाता पर्ची पहुंचाने का काम करेंगे. मतदाता अपनी पर्ची नहीं मिलने की जानकारी 10 मई तक दर्ज करा सकते हैं.

यहां शिकायत दर्ज करें
कलेक्टर आशीष सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि यदि किसी मतदाता को मतदाता सूचना पर्ची नहीं मिलती है तो वह इसकी शिकायत जिला निर्वाचन कार्यालय में कर सकता है. मतदाता व्हाट्सएप या टेलीफोन पर अपना नाम, मोबाइल नंबर, विधानसभा क्षेत्र की जानकारी के साथ अपनी शिकायत दर्ज करा सकते हैं.

ये भी पढ़े: एडवेंचर से भरा है MP,यहां बिताएं गर्मियों की छुट्टियां, मिलेगा पैसा वसूल मजा
 

कैसे दें जानकारी
आप अपनी शिकायत व्हाट्सएप नंबर 9399338398 या टेलीफोन नंबर 0731-2470104, 0731-2470105 पर कर सकते हैं. कलेक्टर का कहना है कि जानकारी देने वाले मतदाताओं को इनाम के तौर पर शहर के थिएटर में फिल्म देखने के लिए टिकट दिया जाएगा. यदि बीएलओ मतदाता सूचना पर्ची का वितरण नहीं करेगा तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

इंदौर में 13 मई को मतदान
आपको बता दें कि देश में 2024 का लोकसभा चुनाव 7 चरणों में पूरा होगा. इंदौर संसदीय क्षेत्र में चौथे चरण में 13 मई को मतदान होगा और नतीजे 4 जून को घोषित किये जायेंगे. इंदौर संसदीय क्षेत्र में 8 विधानसभा क्षेत्र (देपालपुर, इंदौर-1, इंदौर-2, इंदौर-3, इंदौर-4, इंदौर-5, राऊ और सांवेर शामिल हैं.

 

Trending news