dark lips treatment: होठों का रंग पड़ गया काला तो ट्राई करें ये घरेलू उपाय, समस्या होगी जड़ से खत्म
Advertisement

dark lips treatment: होठों का रंग पड़ गया काला तो ट्राई करें ये घरेलू उपाय, समस्या होगी जड़ से खत्म

dark lips treatment अगर आपके होठों का रंग काला हो रहा है तो इसका मतलब है कि आपमें बॉडी में विटामिन की कमी है. इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए आप ये घरेलू उपाय आजमाएं.

dark lips treatment: होठों का रंग पड़ गया काला तो ट्राई करें ये घरेलू उपाय, समस्या होगी जड़ से खत्म

dark lips treatment - आपने इस बात पर ध्यान दिया होगा कि बहुत से लोगों के होंठ धीरे-धीरे काले होने लगते हैं. कई लोगों का मानना ​​है कि स्मोकिंग के कारण ऐसा होता है और होंठ काले हो जाते हैं. हालांकि कई लोग ऐसे भी होते हैं जो धूम्रपान नहीं करते हैं, लेकिन इसके बावजूद उनके होंठ भी धीरे-धीरे काले होने लगते हैं. एक्सपर्ट्स के अनुसार ऐसा विटामिन की कमी के कारण होता है, तो आइए हम आपको बताते हैं ऐसे ही कुछ घरेलू नुस्खे, अगर आप इस समस्या से जूझ रहे हैं तो आपको इससे राहत मिलेगी.

अनार का जूस
आप जानते हैं कि अनार का रंग गुलाबी होता है. बता दें कि एक्सपर्ट्स के मुताबिक अनार का जूस अपने होठों पर लगाने से आपके होठों का रंग गुलाबी हो सकता है. इसके लिए आप अनार गाजर और चुकंदर का रस मिलाकर अपने होठों पर लगा सकते हैं. कुछ ही दिनों में आपको रिजल्ट मिल जाएगा और होठों के कालेपन की समस्या खत्म हो जाएगी.

बादाम तेल
बादाम का तेल हमारे शरीर के लिए बहुत फायदेमंद होता है.  आप इसे इसकी महंगी कीमत से समझ सकते हैं. बता दें कि आप बादाम के तेल को नींबू के रस में मिलाकर अपने होंठों पर भी लगा सकते हैं, कुछ ही दिनों में आपको इसका फायदा मिलने लगेगा.

ऑलिव ऑयल
ऑलिव ऑयल या जैतून का तेल कई समस्याओं को खत्म करने के लिए फायदेमंद होता है. जिसके बारे में आपने कई डॉक्टरों और एक्सपर्ट्स से भी सुना होगा. खासकर जैतून का तेल हमारी स्किन को मेन्टेन रखने के लिए बहुत फायदेमंद होता है. अगर आप जैतून के तेल और 1 चम्मच चीनी को मिलाकर अपने होठों पर आराम से लगाते हैं तो आपको पिगमेंटेशन की समस्या से निजात मिल जाएगा.

गुलाब जल
रोज वाटर या गुलाब जल स्किन को मेन्टेन रखने के लिए फायदेमंद होता है और रोज वाटर को लगाने से आप स्किन की कई प्रॉबलम्स से छुटकारा पा सकते हैं. आपको यह सुनकर खुशी होगी कि गुलाब जल होठों को गुलाबी करने के लिए भी फायदेमंद होता है. इसलिए आप रोजाना गुलाब जल को अपने होठों पर लगाएं. इससे  आपको जल्द ही रिजल्ट देखने को मिलेगा.

एलोवेरा जेल
स्किन से रिलेटेड प्रॉबलम्स को दूर करने के लिए एलोवेरा को रामबाण माना जाता है.  बता दें कि अगर आप एलोवेरा जेल को रोज रात को अपने होठों पर लगाएंगे तो आपकी पिगमेंटेशन की समस्या खत्म हो जाएगी.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

LIVE TV

Trending news