उफनते नाले में पत्ते की तरह बही जीप! बाढ़ में पुल पार करने की कोशिश में हुआ हादसा
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1263459

उफनते नाले में पत्ते की तरह बही जीप! बाढ़ में पुल पार करने की कोशिश में हुआ हादसा

उज्जैन में बारिश अपने सबाब पर है. जिले के कई हिस्सो में नदी नाले उफान पर हैं. इस दौरान इन्हें पार करते समय कई हादसे भी हो रहे हैं. ऐसा ही एक मामला सामने आया है जिले के महिदपुर तहसील के 12 किलोमीटर करीब दूर ग्राम नारायणा बलौदा खाल से, जहां एक जीप पानी के तेज बहाव में पत्ते की तरह बग गई.

उफनते नाले में पत्ते की तरह बही जीप! बाढ़ में पुल पार करने की कोशिश में हुआ हादसा

राहुल सिंह राठौड़/उज्जैन: प्रदेश भर में तेज बारिश के कारण नदी नाले उफान पर हैं. उसी की वजह से तमाम ऐसे मार्ग जो नदी के ऊपर से गुजरते है वहां पानी के तेज बहाव से मार्ग प्रतिबंधित है. जहां पुलिस बल तैनात वहां हालात कुछ ठीक हैं, लेकिन जहां प्रसासन का कोई कर्मचारी और अदिकारी नहीं है. वहां लोग लापरवाही कर हादसे को न्यौता दे रहे हैं. उज्जैन के बलौदा खाल में भी एक ऐसा ही मामला आया है, जहां पुल पार करते समय एक जीप पानी के बहाव में पत्ते की तरह बह गई.

नारायणा बलौदा खाल की घटना
घटना महिदपुर तहसील के 12 किलोमीटर करीब दूर ग्राम नारायणा बलौदा खाल की, जहां महिदपुर से जैथल होकर उज्जैन की ओर आने वाला मार्ग पर बनि पुलिया से दिल दहला देने वाला वीडियो सामने आया है. वीडियो में पुलिया पर पानी का तेज बहाव दिखाई दे रहे रहा है और एक जीप पानी के तेज बहाव के कारण वही मार्ग में आगे बढ़ने से पेहले बंद हो जाती है. घबराए यात्री जीप से उतर कर दूर खड़े हो जाते है और रस्सी से उसे खींचने की कोशिश करते है, लेकिन तेज बहाव में चंद सेकंड जीप बह जाती है.

जीप में सवार लोग सुरक्षित
गनीमत रही कि उसमें सवार तीनों लोगों ने समय पर गाड़ी से निकलकर अपनी जान बचा ली. जीप में सवार यात्री जिले के झारड़ा के ही पास पिपलियाधुमा गांव के बताए जा रहे हैं, जो पुरी तरह सुरक्षित हैं. घटना के बाद से अभी भी जीप को पानी से नहीं निकाला जा सका है. वो घटना स्थल से काफी दूरी चली गई है.

चौबीस घंटे में हुई औसत 15.9 मिमी बारिश
जिले में पिछले चौबीस घंटे के दौरान तेज बारिश हुई है. मानसून आने के बाद से अभी तक औसत 332.9 मिमी वर्षा हो चुकी है. पिछले चौबीस घंटे के दौरान 18 जुलाई की सुबह तक उज्जैन तहसील में 13, घट्टिया में 16, खाचरौद में 10, नागदा में 17, बड़नगर में 7, महिदपुर में 16, झारड़ा में 17, तराना में 23 मिमी एवं माकड़ोन में 24 मिमी वर्षा दर्ज की गई है. इस प्रकार चौबीस घंटे के दौरान जिले में औसत 15.9 मिमी वर्षा हुई है.

इस मानसून हुई बारिश के आंकड़े
इस मानसून जिले में अभी तक हुई बारिश के आंकड़े कुछ इस तरह हैं. उज्जैन तहसील में 411, घट्टिया में 338, खाचरौद में 290, नागदा में 429, बड़नगर में 293, महिदपुर में 293, झारड़ा में 280, तराना में 412 एवं माकड़ोन तहसील में 250 मिमी वर्षा हो चुकी है। और बात पिछले साल की करें तो इसी अवधि में उज्जैन तहसील में 150, घट्टिया में 156, खाचरौद में 227, नागदा में 235, बड़नगर में 367, महिदपुर में 149, झारड़ा में 193 एवं तराना में 139 मिमी.

LIVE TV

Trending news