2023 से पहले 24 का मेगा प्लान! मध्य प्रदेश में इन सांसदों की टिकट काट सकती है BJP
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1846476

2023 से पहले 24 का मेगा प्लान! मध्य प्रदेश में इन सांसदों की टिकट काट सकती है BJP

BJP Plan For Lok Sabha Chunav: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh News) में अभी विधानसभा चुनाव (Assembly Election) के लिए प्लानिंग चल रही है. लेकिन, सत्तारूढ़ पार्टी बीजेपी इसी के साथ ही 2024 के आम चुनाव के लिए मेगा प्लान बनाने में लगी है. माना जा रहा है कि आगामी लोकसभा चुनाव में बीजेपी कई सांसदों के टिकट भी काट सकती है.

2023 से पहले 24 का मेगा प्लान! मध्य प्रदेश में इन सांसदों की टिकट काट सकती है BJP

Madhya Pradesh News: मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव और 2024 लोक सभा चुनाव को लेकर बीजेपी मेगा प्लान बनाने में लगी है. विधानसभा चुनाव के साथ ही लोकसभा चुनाव में 2019 का पिछला प्रदर्शन एक बार फिर दोहराने की रणनीति बनाई जा रही है. पिछले चुनाव में BJP मध्यप्रदेश की 29 में से 28 सीटों पर जीत हासिल की थी. माना जा रहा है इस आंकड़े को बरकरार रखने के लिए पार्टी इस बार अपने कई सांसदों का टिकट काट सकती है.

12 सांसदों का कट सकता है टिकट
सूत्रों के अनुसार लगभग 12 लोक सभा सांसदों का टिकट कट सकता हैं. हालांकि, इनमें से 1 या 2 सांसदों को आगामी विधानसभा चुनाव लड़ाया जा सकता है. उसी तरह से एक सांसद को उम्र की वजह से चुनाव नहीं लड़ाया जा सकता है. जबकि, एक सांसद महोदय को उनके विवादित बयानों के कारण बने असमंजस की स्थिति के कारण चुनाव से दूर रखा जा सकता है.

ये भी पढ़ें: लक्ष्मण बने SP के प्रत्याशी!CM शिवराज पर हुए लाल,योजनाओं को बताया लवणभास्कर-लेबिनचूस

सर्वेक्षण कर रहे हैं नेता
पार्टी की कोशिश है कि नए और युवा चेहरों को मैदान में उतारा जाए. पार्टी सूत्रों के अनुसार फिलहाल सभी सांसदों को अपने क्षेत्रों में विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जोरशोर से अपनी भूमिका निभाने का निर्देश दिया गया है. मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर भी पार्टी के रणनीतिकार लगातार मंथन कर रहे हैं. जीत और हार का लगातार सर्वे और सर्वेक्षण चल रहा है.

कच्चे प्याज से ऐसे करें BP और ब्लड शुगर का खात्मा

विधानसभा के लिए मंथन
पार्टी ने 39 उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है. लेकिन, ये वैसी सीटें है जो बीजेपी की हारी या कमजोर सीटें रही हैं. सूत्रों के अनुसार पार्टी के सिटिंग 127 विधायकों में से लगभग 60 विधायकों का टिकट कट सकता है. यह संख्या लगभग 50 प्रतिशत है. बीजेपी ने इतनी बड़ी संख्या में मध्यप्रदेश में कभी भी मौजूदा विधायकों के टिकट नहीं काटे हैं.

सिंधिया समर्थकों का क्या होगा?
बीजेपी सूत्रों का मानना है कि सरकार और विधायक विरोधी रुझान की काट के लिए अलोकप्रिय विधायकों की टिकट काटा जा सकता है. हालांकि, सिंधिया के साथ बीजेपी में आए अधिकतर विधायकों को टिकट दिया जा सकता है. ये बीजेपी का गुजरात फॉर्मूला है. जीतने की क्षमता के आधार पर ही दिया जाएगा टिकट.

वायरल हुआ सपना चौधरी का नाइट वीडियो, स्टेप देख मदमस्त हुए फैन

Trending news