चुनावी तारीखों पर MP में सियासी पारा हाई, BJP ने दी पर्व की बधाई तो कांग्रेस ने किया चौंकाने का दावा
Advertisement

चुनावी तारीखों पर MP में सियासी पारा हाई, BJP ने दी पर्व की बधाई तो कांग्रेस ने किया चौंकाने का दावा

MP Lok sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद मध्य प्रदेश में सियासी पारा हाई हो गया है. एक ओर CM डॉ. मोहन यादव, BJP प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा समेत तमाम नेता लोकतंत्र के पर्व की बधाई देते हुए जीत का दावा कर रहे हैं, तो वहीं कांग्रेस ने इस चुनाव में चौंकाने वाले परिणाम आने की बात कही है. जानिए BJP-कांग्रेस नेताओं ने क्या कहा-  

चुनावी तारीखों पर MP में सियासी पारा हाई, BJP ने दी पर्व की बधाई तो कांग्रेस ने किया चौंकाने का दावा

Madhya Pradesh Lok Sabha Election 2024: चीफ इलेक्शन कमिश्नर राजीव कुमार ने देश में लोक सभा चुनाव के लिए तारीखों का ऐलान कर दिया है. देश में 7 चरणों में आम चुनाव होंगे. वहीं, मध्य प्रदेश की 29 लोकसभा सीटों के लिए चार चरणों में इलेक्शन होगा. इलेक्शन के लिए डेट का अनाउंसमेंट होते ही प्रदेश में सियासी पारा हाई हो गया है.  राज्य के CM डॉ. मोहन यादव समेत BJP नेता लोकतंत्र के इस पर्व की बधाई दे रहे हैं तो वहीं कांग्रेस ने अपनी जीत की पूरी तैयारी और चौंकाने वाले परिणाम का दावा किया है. 

CM डॉ. मोहन यादव ने दी बधाई
लोकसभा चुनाव के लिए तारीखों के ऐलान के बाद CM डॉ. मोहन यादव ने सोशल मीडिया पर लिखा- लोकतंत्र में जनता और जनादेश ही सर्वोपरि है, जनता ही सरकार का निर्माण करती है और देश की प्रगति के लिए समर्पित हाथों को नेतृत्व सौंपती है. लोकतंत्र के महापर्व 'आम चुनाव' घोषित होने पर विश्व के सबसे बड़े लोकतंत्र हमारे भारत के समस्त नागरिकों का अभिनंदन करता हूं. आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने विकसित भारत का जो संकल्प लिया है, उसे साकार करने के प्रयासों में सहभागिता का अवसर अब करीब है. आज जन-जन का मन PhirEkBaarModiSarkar के प्रण से उत्साहित है. आइए, हम सभी लोकतंत्र के महापर्व में अपनी भूमिका का निर्वहन करें और भारत को विश्व की प्रमुख शक्ति बनाने में योगदान दें. भारत माता की जय!

fallback

वीडी शर्मा ने दिया धन्यवाद
MP BJP प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने ECI को इसके लिए बधाई दी. उन्होंने कहा- दुनिया के सबसे बड़े चुनावी पर्व की घोषणा हुई है. MP BJP की तरफ से ECI को धन्यवाद. इलेक्शन कमीशन ने सभी बातें देश के सामने रखी हैं. मध्य प्रदेश में चार फेज में 19 अप्रैल, 26 अप्रैल,  7 मई 13 मई को चुनाव होंगे.MP में BJP का हर कार्यकर्ता 64 हजार से अधिक बूथों पर तैनात है. देश को अच्छी सरकार देने की दिशा में हमारी भूमिका होगी. हर बूथ जीतने के संकल्प से हम काम कर रहे हैं. 

कांग्रेस ने किया चौंकाने वाले परिणाम का दावा
कांग्रेस नेता महेंद्र सिंह चौहान ने लोकसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा- इस बार बहुत ही चौंकाने वाले परिणाम आएंगे. मंडलम, सेक्टर और बूथ तक कांग्रेस पार्टी ने अपनी तैयारी की है. दो-तीन दिन के भीतर सभी बची हुई सीटों पर भी प्रत्याशी घोषित हो जाएंगे. इस चुनाव से पहले जिन लोगों ने कांग्रेस पार्टी छोड़ी है उनसे कोई फर्क नहीं पड़ने वाला है. 

'कांग्रेस की पूरी तैयारी है'
पूर्व मंत्री और कांग्रेस नेता पीसी शर्मा ने लोकसभा चुनाव को लेकर कहा कि कांग्रेस की तैयारी पूरी है. उन्होंने कहा- कांग्रेस की पूरी तैयारी है. विधानसभा चुनाव में भी कांग्रेस का माहौल था. अब कांग्रेस की टीम बूथ स्तर तक सक्रिय है. PCC चीफ जीतू पटवारी ने मीटिंग ली है. आम चुनाव के लिए एमपी कांग्रेस की मीटिंग चल रही है. इस बार चुनाव में इलेक्टोरल बॉन्ड का नया मुद्दा जुड़ गया है. कई बड़ी कंपनियों ने बॉन्ड के जरिए पैसे दिए. 

MP में चार चरणों में चुनाव
मध्य प्रदेश में चार चरणों में आम चुनाव होंगे. पहले चरण की वोटिंग 19 अप्रैल को होगी, जबकि 26 अप्रैल को दूसरे चरण की, 7 मई को तीसरे और 13 मई को चौथे चरण के चुनाव होंगे. 

ये भी पढ़ें-  MP Lok Sabha Election: आपके जिले में कब होगी वोटिंग, देखें हर लोकसभा सीट की चुनावी तारीख

Trending news