भोपाल की गलियों में चला हूं, यही पढ़ा हूं, इस शहर को बनते देखा है, सीएम शिवराज ने क्यों कही यह बात
Advertisement

भोपाल की गलियों में चला हूं, यही पढ़ा हूं, इस शहर को बनते देखा है, सीएम शिवराज ने क्यों कही यह बात

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान Shivraj Singh Chauhan ने कहा कि भोपाल Bhopal के विकास में कोई कसर नहीं छूटे, उन्होंने कहा कि मैंने भोपाल शहर को अपनी आंखों के सामने बनते देखा है. यहां की गलियों में चला हूं, यहां के सरकारी स्कूलों में पढ़ा हूं. एक बार जो भोपाल आता है वह भोपाल का होकर रह जाता है. इसलिए भोपाल की जनता का विश्वास कभी टूटने मत देना. 

भोपाल की गलियों में चला हूं, यही पढ़ा हूं, इस शहर को बनते देखा है, सीएम शिवराज ने क्यों कही यह बात

भोपाल। एमपी नगरीय निकाय चुनाव पूरे होने के बाद अब शहरों की सरकार बन रही है. आज भोपाल Bhopal की नव निर्वाचित महापौर मालती राय Mayor Malti Rai ने पद और गोपनीयता की शपथ ली, उनके साथ शहर के सभी पार्षदों ने भी शपथ ली. इस दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान Shivraj Singh Chauhan भी कार्यक्रम में मौजूद रहे. जहां उन्होंने भोपाल की जमकर तारीफ की सीएम ने कहा कि जो भोपाल आता है वह भोपाल का होकर रह जाता है. इस दौरान उन्होंने सभी नव निर्वाचित पदाधिकारियों को बधाई भी दी. 

महापौर जनता का विश्वास कभी टूटने मत देना 
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भोपाल की नवनिर्वाचित महापौर मालती राय को बधाई देते हुए कहा कि ''भोपाल के अब तक के इतिहास में मालती राय को जनता ने सबसे ज्यादा समर्थन दिया है, इसलिए मैं सभी पार्षदों और महापौर से अपील करता हूं कि जनता के विश्वास को कभी टूटने मत देना. क्योंकि इस शहर भोपाल को मैं अपनी आंखों के सामने बनते हुए देखा है, मैं भोपाल की गालियों में चला हूं, यहां के सरकारी स्कूलों में मैं पढ़ा हूं, भोपाल अद्भुत शहर है. इसलिए भोपाल जो आता है वह भोपाल को देखते ही रह जाता है. इसलिए आज से तत्काल काम के दिन शुरु हो जाएंगे.''

भोपाल के विकास में कोई कसर नहीं छोड़ूंगा 
सीएम शिवराज ने कहा कि ''मुख्यमंत्री के नाते मैं और बीजेपी का नेतृत्व भोपाल के विकास में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे. भोपाल के लिए कई फ्लाईओवर प्रस्तावित है आज मैं दिल्ली जा रहा हूं उन पर मुहर लगवाकर आऊंगा. एलिवेटेड कॉरिडोर भी प्रस्तावित है. मेट्रो का काम तेजी से चल रहा है. परिवहन को हम पेट्रोल डीजल से हटकर CNG से चलाने की कोशिश कर रहे हैं. यहां बस, मेट्रो के अलावा केबल कार चलाने की भी परिकल्पना है. बड़े तालाब के ऊपर से केबल कार चलाई जा सकती है, ये असंभव नहीं है.

भोपाल के गौरव दिवस के दिन भोपाल विकास का रोडमैप प्रस्तुत करेंगे
पार्षद के पास जिम्मेदारी है कि केन्द्र सरकार और राज्य सरकार की 300 योजना है, वह अपने वार्ड में पात्र हितग्राहियों को योजना का लाभ दिलाये सब काम मैं अकेले नहीं करूंगा. पैसे में कोई कमी नहीं छोड़गे. लेकिन पैसे का दुरुपयोग नहीं होना चाहिए. भोपाल के विकास का खाका बनाकर जनता के सामने प्रस्तुत करेंगे, जो संकल्प पत्र में हमने शामिल किया था उसे भी शमिल करेंगे. भोपाल के गौरव दिवस के दिन भोपाल विकास का रोडमैप प्रस्तुत करेंगे.

सीएम ने नवनिर्वाचित जनप्रतिनिधियों से कहा कि आप वोट मांगने जनता के पास गए थे, अब जनता आपके पास आये तो चिढ़ना मत, उनकी बात सुनना उनका काम करना. एक बार पार्षद बनना आसान है लेकिन ऐसा काम करो कि जनता दूसरी बार किसी की ओर देखे ही नहीं. जहां जरुरत पड़ेगी वहां मुख्यमंत्री भी साथ है, सीएम ने मेयर से कहा कोई न छूटे, कोई न रूठे सबको साथ लेकर चलना आपकी जिम्मेदारी है. इस दौरान बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा सहित शहर के सभी जनप्रतिनिधि मौजूद थे. 

ये भी पढ़ेंः ''अंदाजे-ए-खास'' CM शिवराज, जानिए क्यों कहा-देख रहा है बिनोद...

Trending news