रिश्वत लेते रंगेहाथ पकड़ा गया इंजीनियर, बिल क्लीयर कराने के लिए मांगे इतने रुपये
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1228144

रिश्वत लेते रंगेहाथ पकड़ा गया इंजीनियर, बिल क्लीयर कराने के लिए मांगे इतने रुपये

बैतूल में इंजीनियर संजय गावड़े को रिश्वत लेते हुए रंगेहाथ पकड़ा गया. इंजीनियर ने बिल पास कराने के लिए 15 हजार रुपये रिश्वत की मांग की थी.

बैतूल

इरशाद हिंदुस्तानी/बैतूल:जिले के प्रभातपट्टन जनपद पंचायत में पदस्थ एक इंजीनियर को लोकायुक्त की टीम ने पांच हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए पकड़ा है. आरोपी इंजीनियर नाडेफ और सोक पीट निर्माण के बिल निकालने के एवज में रिश्वत की मांग कर रहा था. जिसके बाद ठेकेदार की शिकायत पर लोकायुक्त भोपाल की टीम ने उसे रिश्वत लेते रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया है.

चेहरे पर कालिख पोत कर आरोपियों का निकाला गया जुलूस, इस गुनाह को दिया था अंजाम

इंजीनियर ने 15,000 रुपये की रिश्वत की थी मांग 

10 जून 2022 को अमरावती घाट निवासी आवेदक गुलाबराव महादेव राव दौडके ने पुलिस अधीक्षक, लोकायुक्त, भोपाल रेंज से शिकायत की थी. शिकायत के मुताबिक उसने ग्राम पंचायत वंडली में स्वच्छ भारत मिशन के तहत सोक पिट और नाडेफ बनाने का काम किया था. जिसके 1,15,000 रुपये के बिल का भुगतान जनपद पंचायत प्रभात पट्टन से किया जाना है. बता दें क‍ि इंजीनियर संजय गवाड़े अपने कार्यों का मूल्यांकन कर बिल निकालने के लिए 15,000 रुपये की रिश्वत की मांग कर रहा था.

रंगे हाथों पकड़ा गया इंजीनियर संजय गवाड़े 

आवेदक ने रिश्वत न देकर संजय गवाड़े के विरूद्ध कार्यवाही चाहता था. आवेदन की सत्यापन कार्यवाही निरीक्षक रजनी तिवारी द्वारा की गई. आवेदक गुलाब द्वारा अनावेदक की रिश्वत की मांग को वॉयस रिकॉर्डर में रिकॉर्ड किया. जिसके बाद पुलिस अधीक्षक मनु व्यास के मार्गदर्शन में विवेचना अधिकारी निरीक्षक रजनी तिवारी के साथ निरीक्षक मनोज पटवा, निरीक्षक उमा कुशवाहा, प्रधान आरक्षक मुकेश सिंह, आरक्षक राजेंद्र, संदीप, अवध ने संयुक्त टीम बनाकर आज 21 जून 2022 को कार्यवाही की. बता दें कि आरोपी ने 5,000 रुपये लेकर आवेदक को मुलताई में बिरुल चौराहे पर बुलाया. यहां 2 बजे आरोपी इंजीनियर संजय गवाड़े को आवेदक गुलाब राव से 5000 रुपये की रिश्वत राशि लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा गया.

Trending news