Ater Chunav Result 2023: अटेर में जीते हेमंत कटारे, भाजपा के अरविंद भदौरिया की हार
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1916645

Ater Chunav Result 2023: अटेर में जीते हेमंत कटारे, भाजपा के अरविंद भदौरिया की हार

Ater Vidhan Sabha Chunav Result:  भिंड की अटेर विधानसभा सीट से कांग्रेस ने हेमंत कटारे जीत गए हैं, उन्होंने भाजपा नेता अरविंद भदौरिया को 20228 वोटों से हरा दिया है. कटारे कांग्रेस के दिग्गज नेता रहे और पूर्व नेता प्रतिपक्ष सत्यदेव कटारे के बेटे हैं. सत्यदेव कटारे अटेर विधानसभा सीट से लगातार कई बार विधायक रहे हैं.

Ater Chunav Result 2023: अटेर में जीते हेमंत कटारे, भाजपा के अरविंद भदौरिया की हार

Ater Vidhan Sabha Chunav Result 2023: भिंड की अटेर विधानसभा सीट से कांग्रेस ने हेमंत कटारे जीत गए हैं, उन्होंने भाजपा नेता अरविंद भदौरिया को 20228 वोटों से हरा दिया है. कटारे कांग्रेस के दिग्गज नेता रहे और पूर्व नेता प्रतिपक्ष सत्यदेव कटारे के बेटे हैं. सत्यदेव कटारे अटेर विधानसभा सीट से लगातार कई बार विधायक रहे हैं. लेकिन उनकी मौत के बाद बेटे हमेंत कटारे अटेर से कांग्रेस विधायक बने. हेमंत कटारे ने बीजेपी के अरविंद भदौरिया को हराया था. हालांकि 2018 में बाजी पलटती है और अरविंद भदौरिया चुनाव जीतते हैं.

Narela Vidhan Chunav 2023: विश्वास सारंग को टक्कर देंगे कांग्रेस के मनोज शुक्ला, दिलचस्प हुआ नेरला विधानसभा सीट का मुकाबला

हेमंत कटारे को पंडोखर सरकार का आशीर्वाद
बता दें कि पंडोखर सराकर के दिव्य दरबार में हेमंत कटारे के समर्थक ने अर्जी लगाई थी. तब पूछा गया था कि क्या वो आने वाले चुनाव में विधायक ओर मंत्री बन पाएंगे. इस पर पंडोखर सरकार पीठाधीश ने हेमंत कटारे के नाम का पर्चा दिखाते हुए उनके जल्द विधायक बनने की घोषणा कर दी थी. इसके बाद उन्हें मंच पर भी बुलाया और विधायक बनने का आशीर्वाद दिया. साथ ही कहा कि वो इस चुनाव को जीत कर विधायक भी बनेंगे. इतना ही नहीं उन्होंने आगामी चुनाव में कांग्रेस की सरकार बनने की भी भविष्यवाणी की.

बीजेपी को अरविंद भदौरिया पर भरोसा
वहीं अरविंद भदौरिया अटेर का जाना माना चेहरा है. वो इस समय शिवराज सरकार में सहकारिता मंत्री हैं. वो 4 बार चुनावी मैदान में उतरे और 2 बार चुनाव जीते हैं. हालांकि इस विधानसभा चुनाव में उनके लिए जीत की राह आसान नहीं है. क्षेत्र में ब्राह्मण समाज उनसे नाराज चल रहे हैं. 

अटेर विधानसभा सीट मतदाता
कुल मतदाता - 2,11,291 
पुरुष मतदाता की संख्या- 1,19,182 
महिला मतदाता-  92,107 

Trending news