Lal Mirch ke Upay: जीवन की हर समस्या का समाधान करेंगे लाल मिर्च के ये उपाय, आप भी अपनाएं
Advertisement

Lal Mirch ke Upay: जीवन की हर समस्या का समाधान करेंगे लाल मिर्च के ये उपाय, आप भी अपनाएं

लाल मिर्च का जितना असर खाने पीने के चीजों के स्वाद को बढ़ाने में होता है. लगभग उतना ही तंत्र, नजर, टोटके और ज्योतिष क्रियाओं में किया जाता है. लाल मिर्च को काफी ताकतवर माना जाता है. इसकी मदद से आप अपने लाइफ से बड़ी से बड़ी समस्या को दूर कर सकते हैं.

Lal Mirch ke Upay: जीवन की हर समस्या का समाधान करेंगे लाल मिर्च के ये उपाय, आप भी अपनाएं

Astro Remedies Of Lal Mirch: लाल मिर्च का जितना असर खाने पीने के चीजों के स्वाद को बढ़ाने में होता है. लगभग उतना ही तंत्र,(tantra) नजर, (nazar) टोटके (totake) और ज्योतिष (jyotish) क्रियाओं में किया जाता है. लाल मिर्च को काफी ताकतवर माना जाता है. इसकी मदद से आप अपने लाइफ (life) से बड़ी से बड़ी समस्या को दूर कर सकते हैं. लाल मिर्च के टोटके बहुत चमत्कारी होते हैं. ऐसे में आज हम आपको लाल मिर्च के कुछ ऐसे टोटके बता रहे हैं, जिसे अपनाने से आप अपने (career)  करियर, बिजनेस (business) व नौकरी ( job)) में बहुत ऊंचाईयों तक जा सकते हैं आइए जानते हैं इन उपायों के बारे में...

व्यापार में सफलता के लिए
यदि आपका व्यापार मंदा चल रहा है और बार-बार नुकसान का सामना करना पड़ रहा है तो  मिट्टी के तीन दीयों में पीली सरसों, तिल, साबुत नमक, साबुत धनिया और हर दीये में एक-एक लाल मिर्च डालें. इसके बाद इसे ऑफिस या दुकान में रख दें. ऐसा करने से व्यापार में तेजी से लाभ मिलना शुरू हो जाएगा. 

इंटरव्यू में सफलता के लिए
यदि आप किसी जॉब के लिए इंटरव्यू देने या किसी शुभ कार्य के लिए जा रहे हैं तो दरवाजे पर 5 लाल मिर्च रख दें. घर से निकलते वक्त इस पर पैर रखकर कदम आगे बढ़ाएं. ऐसा करने से आप जिस कार्य के लिए जा रहे हैं, उसमें अवश्य सफलता मिलेगी. 

शत्रुओं पर विजय के लिए
यदि आप अपने पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ में शत्रुओं से परेशान हैं तो मंगलवार या शनिवार की रात घर से बाहर जमीन में एक गड्ढा करें और पांच लाल सूखी लाल मिर्च अपने सिर से वार कर शत्रु का नाम लेते हुए उस गड्ढे में डालकर मिट्ठी से ढक दें. ध्यान रहे, इसे करने के बाद पीछे मुड़कर न देखें. इस उपाय को करने से शत्रुओं अपने आप शांत हो जाएंगे और आपको शत्रु पर बिजन प्राप्त होगी. 

अटके कार्यों में सफलता के लिए
यदि आपका कोई काम लंबे समय से अटका हुआ है, तो 7 लाल मिर्च एक रूमाल में बांधकर रख लें. हर सप्ताह इसे बदलते रहें. इस उपाय को तब तक करें जब तक आपका कार्य पूरा न हो जाएग. इस उपाय को करने से आपका अधूरा पड़ा हुआ कार्य पूरा होगा. 

ये भी पढ़ेंः Gemology: महंगे हीरे की जगह धारण करें ये रत्न, पैसा और पॉवर के साथ बढ़ेगी आकर्षण शक्ति

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news