यूरिया और DAP पर कृषि मंत्री ने दिया बड़ा बयान, किसानों के लिए राहत की खबर
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1346905

यूरिया और DAP पर कृषि मंत्री ने दिया बड़ा बयान, किसानों के लिए राहत की खबर

केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर का यूरिया और डीएपी पर दिया गया बयान किसानों के लिए राहत की खबर माना जा रहा है. ग्वालियर पहुंचे नरेंद्र सिंह तोमर ने राहुल गांधी और कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा पर भी जमकर निशाना साधा. 

यूरिया और DAP पर कृषि मंत्री ने दिया बड़ा बयान, किसानों के लिए राहत की खबर

ग्वालियर। श्योपुर जाने के लिए ग्वालियर पहुंचे केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने यूरिया और डीएपी को लेकर बड़ा बयान दिया है. इसके अलावा उन्होंने कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा और कमलनाथ पर भी जमकर निशाना साधा. बता दें कि नरेंद्र सिंह तोमर 17 सितंबर को होने वाले पीएम मोदी के मध्य प्रदेश दौरे की तैयारियों का जायजा लेने के लिए पहुंचे हैं. 

यूरिया और डीएपी की कोई कमी नहीं 
दरअसल, जबलपुर संभाग में 1 हजार टन से ज्यादा यूरिया गायब होने की खबर के बाद हड़कंप मच गया. ऐसे में सरकार तुरंत एक्शन में आई और आरोपियों पर कार्रवाई हुई. वहीं इस मामले में ग्वालियर पहुंचे देश के केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने भी बड़ा बयान दिया. यूरिया घोटाले के आरोपों पर उन्होंने कहा कि ''यूरिया और डीएपी की देश में कोई कमी नहीं है. मोदी सरकार ने पर्याप्त मात्रा में सबसिडी देकर पर्याप्त फर्टिलाइजर उपलब्ध कराने की कोशिश की है, जो लोग काला बाजारी करेंगे राज्य सरकारों को उनके खिलाफ कड़ी करनी कार्रवाई करनी चाहिए. फिलहाल देश में यूरिया की कोई कमी नहीं है.''

किसानों के लिए राहत की खबर 
दरअसल, केंद्रीय कृषि मंत्री का यह बयान किसानों के लिए राहत की खबर माना जा रहा है कि क्योंकि अब जल्द ही फसलों बुआई शुरू होगी, ऐसे में मध्य प्रदेश सहित अन्य राज्यों में किसानों को यूरिया की जरुरत पड़ती है. ऐसे में यूरिया को लेकर किसान चिंतित नजर आ रहे थे. लेकिन केंद्रीय कृषि मंत्री के बयान के बाद माना जा रहा है कि जल्द ही सोसाएटीयों में यूरिया मिलना शुरू हो जाएगा. बता दें कि सरकार को जबलपुर संभाग में यूरिया की गड़बड़ी की शिकायतें मिली थी. 

राहुल गांधी की ''भारत जोड़ो यात्रा'' पर साधा निशाना 
इस दौरान नरेंद्र सिंह तोमर ने राहुल गांधी की  ''भारत जोड़ो यात्रा'' पर भी निशाना साधा, राहुल गांधी से पादरी की मुलाकात में यीशु को वास्तविक भगवान बताने के मामले में नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि ''राहुल गांधी पर टिप्पणी करना समय बर्बाद करने जैसा है, क्योंकि वह अपनी पार्टी को ही नहीं जोड़ पा रहे हैं, जबरदस्ती देश को जोड़ने का मुखौटा लगाकर परिवार को बचाने कि कोशिश कर रहे हैं.''

जनता मजबूत सरकार चाहती है मजबूर सरकार नहीं 
वहीं विपक्षी नेताओं द्वारा देश में तीसरा मोर्चा बनाने के प्रयासों पर नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा ''जब तक चुनाव नहीं आता तब तक सभी को मुंगेरी लाल के हसीन सपने देखने का अधिकार है. लेकिन पूरा देश इस बात को जानता है, पूरे देश का समर्थन और आशीर्वाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को प्राप्त है, जबकि देश की जनता बहुत समझदार है, जो लोग तात्कालिक रूप से गठबंधन करके जनता को गुमराह करने की कोशिश करते हैं, उनकी कलई अब पूरी तरह से खुल चुकी है, देश की जनता देश में मजबूत सरकार चाहती है, मजबूर सरकार नहीं, मजबूत सरकार नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में बन सकती है और नरेंद्र मोदी जी मजबूत सरकार के माध्यम से देश की साख को पूरी दुनिया में बढ़ाने का काम किया है.

Trending news