Ratlam News: कौन होगा रतलाम लोकसभा सीट से प्रत्याशी, कांग्रेस नेता बोले-आपके सामने है चेहरा
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2136196

Ratlam News: कौन होगा रतलाम लोकसभा सीट से प्रत्याशी, कांग्रेस नेता बोले-आपके सामने है चेहरा

Ratlam Lok Sabha Seat: रतलाम झाबुआ लोकसभा सीट पर भी सबकी नजरें टिकी है. बीजेपी और कांग्रेस दोनों पार्टियों का इस सीट पर फोकस बना हुआ है. इस बीच कांग्रेस के नेता ने बड़ा बयान दिया है. 

कांग्रेस नेता कांतिलाल भूरिया

MP Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के लिए मध्य प्रदेश में भी कांग्रेस ने प्रत्याशियों के लिए मंथन शुरू कर दिया है. कांग्रेस ने कई सीटों पर पैनल भी बनाए हैं. रतलाम-झाबुआ लोकसभा सीट पर भी दोनों पार्टियों का पूरा फोकस बना हुआ है. इस बीच कांग्रेस के एक दिग्गज नेता ने प्रत्याशी चयन को लेकर बड़ा बयान दिया है. उनके इस बयान से प्रदेश के हलको में चर्चाओं को दौर शुरू हो गया है. बता दें कि आदिवासी वर्ग के लिए आरक्षित इस सीट पर दोनों पार्टियों की नजर है. 

कांतिलाल भूरिया ने दिया बड़ा बयान  

दरअसल, रतलाम-झाबुआ लोकसभा सीट पर कांग्रेस पार्टी अलर्ट मोड पर है. पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष रह चुके कांतिलाल भूरिया इस सीट से कांग्रेस के संभावित प्रत्याशी माने जा रहे हैं, जिसका इशारा खुद उन्होंने भी किया है. दरअसल, भूरिया रतलाम और झाबुआ जिले में लगातार बैठके ले रहे हैं. शुक्रवार को जब उनसे पूछा गया कि रतलाम लोकसभा सीट पर कांग्रेस की तरफ से संभावित प्रत्याशी कौन होगा तो उन्होंने खुद के चेहरा होने का इशारा किया. 

चेहरा आपको पता है

कांतिलाल भूरिया से जब पूछा गया कि लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस की तैयारियां क्या हैं और संभावित प्रत्याशी कौन है. जिस पर कांतिलाल भूरिया ने कहा 'लोकसभा चुनाव के लिए हमारी तैयारियां पूरी हैं और पार्टी टिकट देगी तो चुनाव जरूर लड़ेंगे. वहीं सभावित प्रत्याशी के चेहरे के जवाब में उन्होंने कोई नाम न बताते हुए खुद की और इशारा किया और मुस्कुराते हुए कह दिया कि, सब जानते हैं आप भी जानते हैं आपके सामने चेहरा है.'

भारत जोड़ो न्याय यात्रा की तैयारियों में जुटे भूरिया 

कांतिलाल भूरिया लोकसभा चुनाव के साथ-साथ राहुल गांधी की 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा की तैयारियों में भी जुटे हैं. उन्होंने कहा 'रतलाम आ रही राहुल गांधी न्याय यात्रा के माध्यम से बीजेपी की नफरत की दुकानें उखाड़ कर मोहब्बत की दुकान लगाने आ रहे हैं. जिसके लिए सभी कांग्रेस के कार्यकर्ता भी तैयार हैं.' बता दें कि भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान राहुल गांधी रतलाम झाबुआ लोकसभा सीट को भी कवर करेंगे. ऐसे में कांग्रेस यहां तैयारियों में जुटी है. 

2019 में बीजेपी को मिली थी जीत 

रतलाम-झाबुआ लोकसभा सीट पर 2019 के चुनाव में बीजेपी को जीत मिली थी, पिछले चुनाव में बीजेपी के गुमान सिंह डामौर ने कांग्रेस के कांतिलाल भूरिया को हराया था. इस बार भी इस सीट से इन दोनों नामों की ही चर्चा सबसे ज्यादा हो रही है. बता दें कि कांतिलाल भूरिया इस सीट से लंबे समय तक सांसद रह चुके हैं. 2023 के विधानसभा चुनाव में उनके बेटे विक्रांत भूरिया को उनकी जगह टिकट दिया गया था. लेकिन लोकसभा चुनाव में खुद के नाम की तरफ इशारा करके उन्होंने बड़ा संकेत दिया है. 

रतलाम से चंद्रशेखर सोलंकी की रिपोर्ट 

ये भी पढ़ेंः MP News: मध्य प्रदेश के किसानों के लिए अच्छी खबर, गेहूं खरीदी के पंजीयन की तारीख बढ़ाई गई

Trending news