MP: पूर्व केंद्रीय मंत्री कांतिलाल भूरिया बोले- 'नोटबंदी के बाद अब नागरिकता साबित करने में लगेगी लाइन'
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh623699

MP: पूर्व केंद्रीय मंत्री कांतिलाल भूरिया बोले- 'नोटबंदी के बाद अब नागरिकता साबित करने में लगेगी लाइन'

नोटबंदी से CAA की तुलना करते हुए कांतिलाल भूरिया ने कहा कि नोटबंदी के बाद अब नागरिकता साबित करने में लाइन लगेगी.

 

पूर्व केंद्रीय मंत्री कांतिलाल भूरिया ने पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह पर भी निशाना साधा.

रतलाम: CAA (नागरिकता संशोधन कानून) को लेकर राजनीतिक बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है. एक तरफ बीजेपी ने इस कानून को लेकर जन जागरुकता अभियान छेड़ रखा है तो वहीं विपक्षी दल खुलकर इसका विरोध कर रहे हैं.

इसी कड़ी में रतलाम पहुंचे पूर्व केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ कांग्रेसी नेता कांतिलाल भूरिया (Kantilal Bhuria) ने कहा कि गरीब, किसान कहां से अपना पुराना रिकॉर्ड लाएंगे, नोटबंदी से CAA की तुलना करते हुए भूरिया ने कहा कि नोटबंदी के बाद अब नागरिकता साबित करने में लाइन लगेगी.

दरअसल, मौजूदा झाबुआ विधायक कांतिलाल भूरिया एक आयोजन के दौरान शामिल होने रतलाम जिले के धोलका गांव पहुंचे थे. जहां CAA (Citizenship Amendment Act) को लेकर उन्होंने बीजेपी पर निशाना साधा. उन्होंने कहा ''नागरिकता कानून के नाम पर सरकार अब सबसे हिसाब लेगी, आपका आधार कार्ड मांगेंगे, आपका राशन कार्ड मांगेंगे, ऐसे में गरीब किसान कहां से ये सबकुछ ला पाएंगे''. उन्होंने कहा कि जैसे नोटबंदी के वक्त लोग लंबी कतारें लगा कर खड़े रहे, अब CAA के चलते लोग कतार में खड़े होंगे.

कांतिलाल भूरिया ने पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी और अमित शाह ने कहा था कि गुजरात मॉडल को देश में लाएंगे. और जैसी गुजरात में हिंसा फैलाई थी, अब CAA लाकर पूरे देश में गुजरात जैसे हालात कर दिए हैं. उन्होंने कहा कि गुजरात में पीएम मोदी ने जो हालात किए, वैसा ही मारकाट पूरे देश भर में हो रहा है.

Trending news