Budhwar ke Upay: कारोबार में तरक्‍की पाने के लिए बुधवार को कर लें ये उपाय, कदम चूमेगी सफलता
Advertisement

Budhwar ke Upay: कारोबार में तरक्‍की पाने के लिए बुधवार को कर लें ये उपाय, कदम चूमेगी सफलता

Astro tips for Wednesday in Hindi: हिंदू धर्म में हर दिन किसी न किसी भगवान को समर्पित है. बुधवार के दिन भगवान गणेश जी की पूजा का विधान है. इस दिन भगवान गणेश जी की पूजा करने से सभी कष्टों से मुक्ति मिलती है.आइए जानते हैं बुधवार के दिन कौन से उपाय करना चाहिए.

 

Budhwar ke Upay: कारोबार में तरक्‍की पाने के लिए बुधवार को कर लें ये उपाय, कदम चूमेगी सफलता

Budhwar ke Upay: हिंदू धर्म में सप्ताह का हर दिन किसी-किसी न किसी भगवान को समर्पित है. बुधवार के दिन भगवान गणेश जी की पूजा की जाती है. मान्यता है कि बुधवार के दिन कुछ अचूक उपाय को करने से जीवन की सभी समस्याओं से छुटकारा मिलता है.  गणेश जी का दूसरा नाम विघ्नहर्ता भी है. मान्यता है कि बुधवार के दिन सुबह उठकर भगवान गणेश की पूजा करने से गणेश जी खुश होकर अपने भक्त के कष्टों को नष्ट कर देते हैं. ऐसे में यदि आपके जीवन में भी कई परेशानी है तो बुधवार के दिन कुछ उपाय करने चाहिए. 

इन चीजों से भगवान गणेश होंगे खुश
धार्मिक मान्यताओं के अनुसार बुधवार के दिन हरे रंग की चीजों का उपयोग करना चाहिए. हरे रंग की चीजों का इस्तेमाल करने से भगवान गणेश खुश हो जाते हैं. इसके अलावा जिसका बुध कमजोर हो उसे हरे रंग का रुमाल लेकर चलना चाहिए. ऐसा करना शुभ होता है.बुधवार के दिन किसी भी जरुरतमंद को हरे मूंग की दाल दान करनी चाहिए. मान्यता है कि हरे रंग की दाल दान करने से सभी समस्याओं का नाश होता है.

गाय तो खिलाए घास
बुधवार के दिन गाय को घास खिलानी चाहिए. मान्यता है कि ऐसा करने से परेशानियों से निजात मिलती है. गाय को घास खिलाने से गणेश जी खुश हो जाते हैं. इसके अलावा बुध दोष से निजात पाने के लिए सोने के आभूषण धारण करना लाभकारी माना जाता है.

यह भी पढ़ें: Mahashivratri 2024: 8 या 9 मार्च कब है महाशिवरात्रि! जानें तारीख, शुभ मुहूर्त और पूजा विधि

 

बुधवार के दिन नियमित रूप से 'ॐ ऐं ह्रीं क्लीं चामुण्डायै विच्चे' मंत्र का जाप 108 बार जरूर करें. इस मंत्र का जाप आपको हर बुधवार को करना है. इस मंत्र का जाप करने से संकट दूर होंगे. बुधवार के दिन ऊँ गं गणपतये नम:’, या श्री गणेशाय नम:’ इस मंत्र का जाप जरूर करें. इससे आपके जीवन में आने वाले सभी संकट दूर होंगे. साथ ही गणेश मंदिर जाकर गणेश जी को गुड़ का भोग लगाएं.

Trending news