Hair Care Tips: बदलते मौसम में झड़ते हैं बाल तो अपना सकते हैं ये घरेलू उपाय, जानें
Advertisement

Hair Care Tips: बदलते मौसम में झड़ते हैं बाल तो अपना सकते हैं ये घरेलू उपाय, जानें

Hair Care Tips: टूटते हुए बालों से काफी ज्यादा लोग परेशान रहते हैं. अगर आपके साथ भी ऐसी समस्या आ रही है तो ये खबर आपके लिए जरूरी साबित हो सकती है. 

Hair Care Tips: बदलते मौसम में झड़ते हैं बाल तो अपना सकते हैं ये घरेलू उपाय, जानें

Hair Care Tips: बदलते मौसम में देखा जाता है लोगों को बाल झड़ने की समस्या आ जाती है. इससे निजात पाने के लिए लोग कई तरह की चीजों का इस्तेमाल करते हैं. टूटते हुए बालों को रोकने के लिए लोग कई तरह के शैंपू और ऑयल का प्रयोग करते हैं. अगर आपके साथ भी ऐसी समस्या आ रही है तो हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ ऐसे घरेलू उपाय के बारे में जो आपके बालों को फायदा पहुंचा सकते हैं. 

अरंडी का तेल
टूटते हुए बालों के लिए अरंडी का तेल काफी ज्यादा फायदेमंद माना जाता है. ऐसा कहा जाता है कि इस तेल के मालिश करने से बालों का टूटना बंद हो सकता है. 
मेथी के दाने
मेथी के दाने भी बालों के लिए काफी फायदेमंद माने जाते हैं. ऐसा कहा जाता है कि अगर आपके बाल टूट रहे हैं तो मेथी के दानों को रात भर भीगों दें और सुबह इसका पेस्ट बनाकर लगा सकते हैं. 
नारियल का दूध
नारियल का दूध भी बालों में पोषण प्रदान कर सकता है, आप हफ्ते में एक बार नारियल के दूध से बालों की मालिश कर सकते हैं, इससे बालों का टूटना बंद हो जाता है और लंबाई बढ़ सकती है. 
आंवला 
बालों के लिए आंवला भी काफी ज्यादा फायदेमंद माना जाता है. ऐसा कहा जाता है कि अगर आप प्रतिदिन कच्चे आंवले के तेल को बालों में मालिश करते हैं तो इससे बाल तेजी से बढ़ सकते हैं. 
आलू का रस 
आलू का रस भी बालों के लिए काफी उपयोगी साबित हो सकता है. इसके रस को बालों में लगाकर आधे घंटे बाद धो सकते हैं. ऐसा करने से बाल टूटना बंद सकते हैं. 
रीठा शिकाकाई 
बालों के लिए रीठा शिकाकाई भी काफी ज्यादा अच्छा माना जाता है. ऐसा कहा जाता है कि इसे बालों में लगाने से बालों का टूटना बंद हो सकता है.
शाइनिंग
इन घरेलू चीजों का उपयोग करने से बालों का टूटना बंद हो सकता है. साथ ही साथ बालों में शाइनिंग भी आ सकती है.  

(यहां दी गई जानकारियां सामान्य मान्यताओं पर आधारित है. इसे अपनाने  से पहले डॉक्टरों की सलाह जरूरलें)

Trending news