Water After Tea: चाय पीने के तुरंत बाद भूल से भी मत पीजिएगा पानी, होगा ये बड़ा नुकसान!
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1573466

Water After Tea: चाय पीने के तुरंत बाद भूल से भी मत पीजिएगा पानी, होगा ये बड़ा नुकसान!

Water After Tea:  चाय पीने के तुरंत बाद अगर आप पानी पीते हैं तो ये आपके शरीर के लिए नुकसान दायक हो सकता है.

Water After Tea: चाय पीने के तुरंत बाद भूल से भी मत पीजिएगा पानी, होगा ये बड़ा नुकसान!

Water After Tea: ज्यादातर लोगों को चाय पीना पसंद होता है, कुछ लोग तो अपनी सुबह की शुरूआत ही चाय पीकर शुरू करते हैं.आपने ज्यादातर लोगों से इस बात को सुना होगा कि चाय पीकर तुरंत पानी पीने से शरीर को नुकसान पहुंचता है. आइए विषय में आपको विस्तार से जानकारी देते हैं.

हालांकि ऐसा कोई वैज्ञानिक तथ्य नहीं है जो इस बात को साबित करता हो कि चाय पीने के बाद पानी पीना सेहत के लिए हानिकारक हो सकता है लेकिन कुछ एक्सपर्ट्स का कहना है कि गर्म पेय पीने के तुरंत बाद पानी पीने से पायरिया रोग और पाचन संबंधी समस्याएं होनें की संभावनाएं बढ़ जाती है.

इतना ही नहीं चाय पीने के तुरंत बाद पानी पीने से नाक से खून निकल सकता है. खासकर गर्मी के मौसम में ऐसा होने की संभावना ज्यादा रहती है.

इसके अलावा चाय पीने के तुरंत बाद पानी पी लेने से पेट से संबंधित समस्याएं हो सकती है. जिसमें पेट में गैस बनना, ब्लोटिंग, पेट फूलना, कब्ज शामिल है. वहीं चाय के तुरंत बाद ठंडा पानी पीने से पेट अल्सर जैसी गंभीर बीमारी होने की संभावना रहती है.

चाय पीने के तुरंत बाद पानी पी लेने से  दांतों को भी नुकसान हो सकता है. एक्सपर्ट्स का मानना है कि दातों के लिए ठंडा गरम नुकसानदायक हो सकता है. इस वजह से दांतों में कैविटी और झनझनाहट की समस्या रहने की संभावना ज्यादा रहती है. 

विशेषज्ञ कहते है किं चाय और कॉफी से पहले पानी पीने से पेट में एसिड के स्तर को कम करने में मदद मिल सकती है. साथ ही अगर आप ऐसा करते हैं तो इस वजह से पेट को नुकसान नहीं होता है.

ये खबर मीडिया रिपोर्ट्स के आधार पर है. किसी भी निर्णय को लेने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

Trending news