The Surguja Story: द सरगुजा स्टोरी! छत्तीसगढ़ में यहां 9 सालों में आधा दर्जन से ज्यादा लड़कियां हुईं गायब
Advertisement

The Surguja Story: द सरगुजा स्टोरी! छत्तीसगढ़ में यहां 9 सालों में आधा दर्जन से ज्यादा लड़कियां हुईं गायब

The Surguja Story: सरगुजा जिले में एक रहस्यमयी खांडसारी उद्योग है. जहां पिछले 8 से 9 सालों में आधा दर्जन से अधिक लड़कियां लापता हो चुकी हैं. इसके बावजूद प्रशासन द्वारा अब तक कोई खास कार्रवाई नहीं की गई है.

The Surguja Story

सुशील कुमार बख्ला/सरगुजा: छत्तीसगढ़ (CG News) के सरगुजा जिला मुख्यालय से 35 किलोमीटर दूर ग्राम बिलासपुर में स्थित रहस्यमयी खांडसारी उद्योग. जहां पिछले 8 से 9 सालों में आधा दर्जन से अधिक लड़कियां गायब हो गई है. बावजूद इसके पुलिस प्रशासन व जिला प्रशासन की कार्रवाई पर ग्रामीण उठा रहे सवाल..?दरअसल, ग्राम बिलासपुर के रहने वाले पिता मद्धिम साय प्रजापति की बेटी पिछले 6 सालों से लापता है. जब से उसकी उम्र 13 वर्ष की थी. वहीं पिता ने बेटी की लापता होने की शिकायत थाने से लेकर कलेक्टर तक की, लेकिन आज तक उसका कोई सुराग नहीं लग सका. इधर, पूरा परिवार और गांव के लोग जिंदा या मुर्दा लाने की गुहार लगा रहे. 

लड़कियों को चंगुल में फंसाया जाता है 
वहीं इस मामले को लेकर सामाजिक कार्यकर्ता ने भी बताया कि इस इलाके से आधा दर्जन से अधिक लड़कियां गायब हो गई हैं. इसकी सबसे बड़ी वजह यह है कि पास में बने खांडसारी उद्योग में काम करने आने वाले लोग दूसरे राज्यों से रहते हैं और इस फैक्ट्री में काम करने के साथ लड़कियों को अपने चंगुल में फंसा लिया जाता है और इसके बाद लड़कियों को बहला-फुसलाकर बाहर ले जाने का काम किया जाता है.

MP News: उज्जैन को एक और सौगात! इस ट्रेन से बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंचेंगे महाकाल की नगरी

मामले की जांच अभी भी जारी है: एडिशनल एसपी
इधर मामले को लेकर सरगुजा एडिशनल एसपी शुक्ला ने कहा कि इस मामले में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज की जा चुकी है और 3 बार छत्तीसगढ़ राज्य से बाहर टेक्निकल टीम की निशानदेही के आधार पर पुलिस टीम तलाश करने की गई थी, लेकिन सफलता हासिल नहीं हुई है. फिर भी इस मामले की जांच अभी जारी है.

 

बता दें कि बहरहाल गांव में स्थापित इस रहस्यमय खांडसारी उद्योग के संचालक के हौसले इतने बुलंद हो गए हैं कि ग्रामीणों द्वारा शिकायत किए जाने पर धमकी भी दी जाती है, लेकिन कहा जाता है कि कानून के हाथ बहुत लंबे होते हैं. बावजूद इसके सरगुजा पुलिस पिछले 6 सालों से लापता हुई लड़की का आज तक पता नहीं लगा सकी है. अब देखना होगा कि इस खबर को रिपोर्ट किए जाने के बाद पुलिस खांडसारी उद्योग संचालक से क्या पूछताछ करती है. यह तो आने वाला वक्त ही बताएगा.

Trending news