जशपुर: हत्या के दो आरोपी गिरफ्तार, इस बात को लेकर हुआ था विवाद
Advertisement

जशपुर: हत्या के दो आरोपी गिरफ्तार, इस बात को लेकर हुआ था विवाद

जशपुर में दो साल पहले 32 वर्षीय युवक की हत्या के मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

प्रतीकात्मक तस्वीर

संजीत यादव/जशपुर: 2 साल पहले पेड़ काटने को लेकर हुए विवाद के बाद हुई हत्या के मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

इंदौर निकाय चुनाव : वीडी शर्मा का कमलनाथ पर वार, बोले- उनकी सरकार थी बंटाधार 2

32 वर्षीय युवक की हुई थी हत्या 
दरअसल दो साल पहले पेड़ काटने को लेकर हुए विवाद के बाद हुए हत्याकांड में जशपुर जिले की गार्डन पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. बता दें कि गिरफ्तारी से बचने के लिए दोनों आरोपी अंडमान और मुंबई की ओर भाग गए थे. शराब के नशे में खेत में लगे पेड़ काटने और खंभा उखाड़ने की बात को लेकर मामले में आरोपियों ने 32 वर्षीय युवक की डंडे से पीट-पीट कर हत्या कर दी थी.

आरोपी अजय यादव और रॉबर्ट कुजूर पिछले 2 से थे फरार
हत्या की घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी अजय यादव और रॉबर्ट कुजूर पिछले 2 से फरार थे. पुलिस ने आरोपी रॉबर्ट कुजूर के कब्जे से घटना में प्रयुक्त मोटरसाइकिल को जब्त कर लिया है. आरोपी के खिलाफ थाना गार्डन में धारा 302, 201, 34 के तहत अपराध दर्ज किया गया है. रॉबर्ट कुजूर द्वारा अशोक मिंज के खेत में सराई के पेड़ को काटने की बात को लेकर लड़ाई छिड़ गई थी. जिसके बाद उनके मध्य मारपीट होने लगी. 

अशोक मिंज के सिर पर किया गया था वार 
अशोक मिंज के घर के पास सरकारी जमीन में अजय यादव ने मकान बनाने के लिए एक खंभा गाड़ा था. उसे अशोक मिंज ने उखाड़ कर फेंक दिया था. इस गुस्से से दोनों ने मिलकर अशोक मिंज को मारने के लिए उसकी पिटाई शुरू कर दी. रॉबर्ट कुजूर ने पुलिया के पास पड़ा लकड़ी का डंडा को उठाकर अशोक मिंज के सिर के पिछले हिस्से पर वार किया तो अशोक मिंज वहीं गिर पड़ा और बेहोश हो गया. कुछ समय तक वे दोनों अशोक मिंज को हिला-डुलाकर देखे तो अशोक मिंज उन्हें मृत मिला.

अशोक मिंज के शव को वे दोनों मोटरसाइकिल से बैठाकर कुछ दूरी पर स्थित एक खेत के झाड़ के पास फेंक दिए. बता दें कि आरोपियों के विरूद्ध थाना में रिपोर्ट दर्ज होने एवं गिरफ्तारी से बचने के लिये आरोपी अजय यादव अण्डमान एवं रॉबर्ट कुजूर मुंबई भाग गए. पुलिस ने घटना में प्रयुक्त मोटरसाइकिल को आरोपियों के पास से जब्त कर लिया है. 

Trending news