ED Raid In Chhattisgarh: महाअधिवेशन से पहले कांग्रेस नेताओं पर छापा, फिर निकला कोयला घोटाले का जिन्न
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1579028

ED Raid In Chhattisgarh: महाअधिवेशन से पहले कांग्रेस नेताओं पर छापा, फिर निकला कोयला घोटाले का जिन्न

ED Raid In Chhattisgarh On Congress Leaders: छत्तीसगढ़ में सोमवार को प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) ED ने कांग्रेस नेताओं के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई की है. इसे लेकर सीएम भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) और कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन (Mallikarjun Kharge) खड़गे ने प्रतिक्रिया दी है.

ED Raid In Chhattisgarh: महाअधिवेशन से पहले कांग्रेस नेताओं पर छापा, फिर निकला कोयला घोटाले का जिन्न

ED Raid In Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ के रायपुर में महाअधिवेशन (Mahadhiveshan) से पहले ईडी ने कांग्रेस नेताओं के खिलाफ कार्रवाई की है. बताया जा रहा है प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) ने ये एक्शन कोयला घोटाले पर लिया है. हालांकि, अभी काफी कुछ स्पष्ट नहीं हो पाया है. इस कार्रवाई पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) और कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन (Mallikarjun Kharge) खड़गे ने तीखी प्रतिक्रिया ही है.

किस मामले पर हुई कार्रवाई
ईडी ने सोमवार सुबह ये कार्रवाई की है. तलाशी में विभिन्न कांग्रेस नेताओं के आवासीय और कार्यालय परिसर शामिल हैं. बताया जा रहा है कि ये कार्रवाई कोयला लेवी घोटाले में कार्रवाई की है. जिसमें ट्रांसपोर्ट किए जाने वाले हर टन कोयले पर 25 रुपए की अवैध वसूली की गई थी.

MP Number One: फिर शीर्ष पर पहुंचा मध्य प्रदेश, CM शिवराज से गदगद मोदी सरकार ने दिए 2 अवार्ड

कहां-कहां पड़े छापे
निदेशालय ने रायपुर की श्रीराम नगर, डीडी नगर, गीतांजलि नगर, मोवा पर छापे मारे हैं. इनमें प्रदेश कांग्रेस के कोषाध्यक्ष रामगोपाल अग्रवाल, भिलाई विधायक देवेंद्र यादव, प्रदेश प्रवक्ता आरपी सिंह, भवन एवं अन्य सन्निर्माण कर्मकार मंडल के अध्यक्ष सन्नी अग्रवाल, कांग्रेस नेता विनोद तिवारी के ठिकाने शामिल हैं. इसके साथ ही भिलाई नगर के विधायक देवेंद्र यादव और उनके भाई धर्मेंद्र यादव के ठुकानों पर पर कार्रवाई हुई है.

अधिवेशन से पहले एक्शन
4 दिन बाद यानी 24 फरवरी को कांग्रेस का अधिवेशन शुरू होना है. इसमें सोनिया गांधी और राहुल समेत देशभर से कई बड़े नेता शामिल होने वाले हैं. इससे पहले ED ने छापे मारे हैं, इस कारण इस कार्रवाई पर सवाल खड़े हो रहे हैं और कांग्रेस नेता तीखी प्रतिक्रिया दे रहे हैं.

Farmers Protest: किसान को भूमिहीन करना चाहती है सरकार?जानें अटल प्रोग्रेस वे का प्लान

मल्लिकार्जुन खड़गे ने किया ट्वीट
कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने दी प्रतिक्रिया है. उन्होंने ट्वीट किया 'पिछले 9 सालों में ED ने जो रेड की हैं उसमें 95% विपक्षी नेता हैं, और सबसे ज़्यादा कांग्रेस नेताओं के ख़िलाफ़ है. रायपुर में कांग्रेस महाधिवेशन के पहले मोदी सरकार द्वारा ED का दुरपयोग कर छत्तीसगढ़ के हमारे कांग्रेस नेताओं पर छापा मारना, भाजपा की कायरता को दर्शाता है. हम इन कायराना धमकियों से डरने वाले नहीं हैं. "भारत जोड़ो यात्रा" की अपार सफलता से भाजपा की बेचैनी दिखने लगी है. मोदी जी में ज़रा भी ईमानदारी है तो अपने "परम मित्र" के महाघोटालों पर रेड करे. लोकतंत्र को कुचलने के इस प्रयास का हम डट कर सामना करेंगे.

सीएम भूपेस बघेल क्या बोले?
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इस मामले पर ट्वीट किया और लिखा 'छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कोषाध्यक्ष, पार्टी के पूर्व उपाध्यक्ष  और एक विधायक सहित मेरे कई साथियों के घरों पर आज ईडी ने छापा मारा है. चार दिनों के बाद रायपुर में कांग्रेस का महाधिवेशन है। तैयारियों में लगे साथियों को इस तरह रोककर हमारे हौसले नहीं तोड़े जा सकते. 'भारत जोड़ो यात्रा' की सफलता से और अडानी की सच्चाई खुलने से भाजपा हताश है. यह छापा ध्यान भटकाने का प्रयास है. देश सच जानता है. हम लड़ेंगे और जीतेंगे.

Trending news