Chhattisgarh News: CG कांग्रेस सांस्कृतिक प्रकोष्ठ के अध्यक्ष दिलीप षडंगी ने दिया इस्तीफा, लगाए आरोप
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2002562

Chhattisgarh News: CG कांग्रेस सांस्कृतिक प्रकोष्ठ के अध्यक्ष दिलीप षडंगी ने दिया इस्तीफा, लगाए आरोप

Dilip Shadangi resigns from Congress: छत्तीसगढ़ कांग्रेस के सांस्कृतिक प्रकोष्ठ के अध्यक्ष दिलीप षडंगी ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने पार्टी पर गंभीर आरोप भी लगाए हैं. जानें पूरा मामला- 

Chhattisgarh News: CG कांग्रेस सांस्कृतिक प्रकोष्ठ के अध्यक्ष दिलीप षडंगी ने दिया इस्तीफा, लगाए आरोप

Dilip Shadangi Resigns: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को करारी हार का सामना करने के बाद अब एक और बड़ा झटका लगा है. छत्तीसगढ़ कांग्रेस के सांस्कृतिक प्रकोष्ठ के अध्यक्ष दिलीप षडंगी ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने छत्तीसगढ़ PCC चीफ दीपक बैज के नाम इस्तीफा पत्र लिखा है, जिसमें उन्होंने पार्टी पर बड़ा आरोप भी लगाया है.

दिलीप षडंगी ने कांग्रेस से दिया इस्तीफा 
छत्तीसगढ़िया कलाकार दिलीप षड़ंगी ने कांग्रेस सांस्कृतिक प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है. साथ ही उन्होंने पार्टी पर उपेक्षा का आरोप भी लगाया है. अपने त्यागपत्र में उन्होंने लिखा है कि निवेदन है कि वे कई सालों पहले अपनी नौकरी छोड़कर कांग्रेस में कलाकारों की सेवा और कलाकारों के माध्यम से कांग्रेस की सेवा करने पार्टी में आए थे, लेकिन निवेदन करने पर उन्हें सिर्फ आश्वासन मिला.

पार्टी पर लगाए आरोप
दिलीप षड़ंगी ने  अपने त्यागपत्र में लिखा- निवेदन है कि मैं साढ़े पांच वर्ष पहले नौकरी छोड़कर कांग्रेस में कलाकारों की सेवा, एवं कलाकारों के माध्यम से कांग्रेस की सेवा करने हेतु कांग्रेस पार्टी में प्रवेश किया था. किंतु लगातार पांच वर्षों तक मैं कांग्रेस के समर्थन में गाना बनाता रहा, गाता रहा एवं कलाकारों के सम्मेलन हेतु लगातार प्रयास करता रहा. तद्सम्बन्ध में माननीय मुख्यमंत्री महोदय, संस्कृति मंत्री महोदय, एवं कई वरिष्ठ सम्माननीय कांग्रेसी नेताओं से निवेदन करता रहा किंतु केवल आश्वासन मिला. किसी प्रकार का सहयोग नहीं मिला जिस वजह से छत्तीसगढ़ के बहुत सारे कलाकार हमारी पार्टी से एवं हमारे सांस्कृतिक प्रकोष्ठ से दूर होते गए. जिसका खामियाजा भुगतना पड़ा. अतः इस तारतम्य में मैं अपने आपको समस्त दायित्वों सहित कांग्रेस के सांस्कृतिक प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष एवं कांग्रेस के प्राथमिक सदस्यता से त्याग-पत्र दे रहा हूं. अतः मेरा त्याग-पत्र स्वीकृत करे. जय हिंद. जय छत्तीसगढ़. जय भारत. 

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को हार
छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2023 में कांग्रेस को करारी हार का सामना करना पड़ा है. राज्य की 90 विधानसभा सीट में से कांग्रेस के खाते में सिर्फ 35 सीट ही आई हैं. वहीं, BJP ने 54 सीट पर जीत के हासिल की है. राज्य की 1 सीट पर GGP ने भी फतह हासिल की है.

इनपुट- रायपुर से रूपेश गुप्ता की रिपोर्ट, ZEE मीडिया

Trending news