CG News:लोकसभा चुनाव 2024 के लिए छत्तीसगढ़ कांग्रेस तैयार, चुनाव समिति की हुई घोषणा
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2047228

CG News:लोकसभा चुनाव 2024 के लिए छत्तीसगढ़ कांग्रेस तैयार, चुनाव समिति की हुई घोषणा

2024 के लोकसभा चुनाव में अब कुछ ही समय बाकी है. चुनाव से पहले कांग्रेस ने अपनी खोई जमीन वापस पाने के मकसद से छत्तीसगढ़ के लिए अपनी चुनाव समिति की घोषणा कर दी है.

Chhattisgarh Congress News

Chhattisgarh Congress News: 2024 के लोकसभा चुनाव में अब कुछ ही समय बाकी है. चुनाव से पहले कांग्रेस ने अपनी खोई जमीन वापस पाने के मकसद से छत्तीसगढ़ के लिए अपनी चुनाव समिति की घोषणा कर दी है. प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज इस समिति के अध्यक्ष हैं. वहीं, समिति में भूपेश बघेल, टीएस सिंह देव और चरण दास महंत जैसे अनुभवी नेताओं के साथ-साथ अनिला भिंडिया और अमितेश शुक्ला जैसे चेहरों को जगह मिली है.

MP Congress: लोकसभा चुनाव के लिए इलेक्शन कमेटी का ऐलान, पटवारी बने चेयरमैन, इन नेताओं को भी मिली जगह

दीपक बैज समिति के प्रमुख

बता दें कि कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ में आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है. प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज के नेतृत्व वाली इस समिति में भूपेश बघेल, डॉ. चरण दास महंत, टी.एस. सिंहदेव जैसे बड़े-बड़े नेता शामिल हैं. साथ ही इसमें ताम्रध्वज साहू, रवीन्द्र चौबे, मोहम्मद अकबर, शिवकुमार डहरिया, गुरु रूद्र कुमार, धनेन्द्र साहू, सत्यनारावन शर्मा, अनिला भिंडिया, जय सिंह अग्रवाल, मोहन मरकाम, अमितेश शुक्ला, राजेश तिवारी, पारस चोपड़ा और विकास उपाध्याय को भी स्थान मिला है.  गौरतलब है कि इससे पहले सचिन पायलट को छत्तीसगढ़ का प्रभारी नियुक्त किया गया था. हाल ही में संपन्न हुए छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को करारी हार का सामना करना पड़ा. विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी को 90 में से सिर्फ 35 सीटें मिलीं. जिसके चलते अब लोकसभा चुनाव के लिए अब पार्टी कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती. 

मध्य प्रदेश की भी चुनाव समिति की हुई घोषणा
लोकसभा चुनाव के लिए छत्तीसगढ़ के पड़ोसी राज्य मध्य प्रदेश की भी चुनाव समिति की घोषणा हुई. मध्य प्रदेश पीसीसी चीफ जीतू पटवारी को कमेटी का चैयरमैन बनाया गया है. इलेक्शन कमेटी की लिस्ट में कमलनाथ दिग्विजय सिंह, उमंग सिंघार, सुरेश पचौरी, कांतिलाल भूरिया, अरुण यादव, अजय सिंह, विवेक तन्खा, रामनिवास रावत, सज्जन सिंह वर्मा, कमलेश्वर पटेल, राजेंद्र कुमार सिंह, फूल सिंह बरैया, हेमंत कटारे, गोविंद सिंह, एनपी प्रजापति, आरिफ मसूद समेत 34 नेताओं को जगह मिली है.

Trending news