Chhattisgarh: PSC चयन सूची मुद्दे पर सरकार को घेरेगी भाजपा, कल होगा युवा मोर्चा का बड़ा प्रदर्शन
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1700648

Chhattisgarh: PSC चयन सूची मुद्दे पर सरकार को घेरेगी भाजपा, कल होगा युवा मोर्चा का बड़ा प्रदर्शन

छत्तीसगढ़ राज्य लोक सेवा आयोग की हाल ही में जारी की गई नई चयन सूची सवालों के घेरे में है. विपक्षी पार्टी भाजपा भर्ती प्रक्रिया में गड़बड़ी का आरोप लगा रही है. अब इस मुद्दे पर भाजपा युवा मोर्चा कल बड़ा प्रदर्शन करने जा रही है.

bjp

रजनी ठाकुर/रायपुर : छत्तीसगढ़ में राज्य लोक सेवा आयोग की चयन सूची को लेकर उठ रहे सवाल अब सत्ताधारी पार्टी कांग्रेस को भारी पड़ते दिख रहे हैं. भाजपा इस मुद्दे को लेकर गड़बड़ी का आरोप लगा रही है. दूसरी तरफ पार्टी की यूथ विंग भारतीय जनता युवा मोर्चा ने सरकार को घेरने की पूरी तैयारी कर ली है. युवा मोर्चा 19 मई यानी कल लोक सेवा आयोग के दफ्तर का घेराव करेगी. पहले यह प्रदर्शन 18 मई को होने वाला था. फिर इसे स्थगित कर 19 मई किया गया.

राज्य लोक सेवा आयोग की ओर से हाल ही में जारी की गई चयन सूची पर भाजपा लगातार सवाल उठा रही है. विपक्षी पार्टी का आरोप है कि चयन सूची में कई नेताओं और अधिकारियों के रिश्तेदारों का नाम शामिल है. इससे साफ पता चलता है कि भर्ती प्रक्रिया में बड़े स्तर पर गड़बड़ी हुई है. यह पूरी तरह से संदेहास्पद है.

युवाओं के साथ हुआ धोखा: भाजपा
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव का कहना है कि राज्य के युवाओं को ठगा गया है. लिस्ट को देखकर साफ हो गया है कि यह छत्तीसगढ़ की युवा प्रतिभाओं के साथ धोखाधड़ी की गई है. प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि युवा अपना भविष्य बनाने के लिए रात-दिन मेहनत करते हैं, लेकिन सरकार ने उन्हें ठेंगा दिखाने का काम किया है. सरकार ने प्रदेश के युवाओं के साथ छल किया है. यह बेहद शर्मनाक और चिंताजनक है.

ये भी पढ़ें- गंगा दशहरा पर करें ये उपाय, मिलेगी इन पापों से मुक्ति

कांग्रेस ने दिया आरोपों का जवाब
दूसरी ओर कांग्रेस ने कहा कि डॉ रमन सिंह ने 15 साल में पीएससी की परीक्षाएं महज 9 बार आयोजित कराईं. व्यापम की परीक्षाओं में भी गड़बड़ियां रहीं. निराधार आरोप लगाने की बजाय भाजपा को सबूतों के साथ अपनी बात रखनी चाहिए. कांग्रेस प्रवक्ता सुरेंद्र वर्मा ने कहा कि छत्तीसगढ़ राज्य लोक सेवा आयोग संवैधानिक संस्था है. भर्ती, परीक्षा और चयन प्रक्रिया में सरकार का सीधे तौर पर कोई हस्तक्षेप नहीं है. उन्होंने कहा कि संवैधानिक संस्थाओं और जांच एजेंसियों का उपयोग करना सिर्फ भारतीय जनता पार्टी का चरित्र है.

Trending news