CG BJP Candidate 3rd List: छत्तीसगढ़ में बीजेपी ने जारी की तीसरी लिस्ट, इस सीट से उतारा गया प्रत्याशी
Advertisement

CG BJP Candidate 3rd List: छत्तीसगढ़ में बीजेपी ने जारी की तीसरी लिस्ट, इस सीट से उतारा गया प्रत्याशी

CG BJP Candidate List For Assembly Election: छत्तीसगढ़ के लिए भारतीय जनता पार्टी ने अपनी तीसरी लिस्ट जारी कर दी है. इसमें केवल एक प्रत्याशी को टिकट दिया गया है. पंडरिया कॉसटेटेंसी से भावना बोहरा को पार्टी ने अपना उम्मीदवार बनाया है.

CG BJP Candidate 3rd List: छत्तीसगढ़ में बीजेपी ने जारी की तीसरी लिस्ट, इस सीट से उतारा गया प्रत्याशी

CG BJP Candidate List 2023: लंबे इंतजार के बाद छत्तीसगढ़ के लिए भारतीय जनता पार्टी ने तीसरी लिस्ट जारी कर दी है. इसमें केवल प्रत्याशी का नाम जारी किया गया है. इस लिस्ट में पंडरिया कॉसटेटेंसी से भावना बोहरा  को भारतीय जनता पार्टी ने अपना उम्मीदवार बनाया है. अब छत्तीसगढ़ में भाजपा के 4 नाम बचे हैं, जिसका ऐलान यथा संभव एक दो दिन में हो सकता है.

बता दें पहली सूची में बीजेपी ने 21 प्रत्याशियों के नाम जारी किए थे. इसके बाद दूसरी सूची में 64 उम्मीदवारों को मैदान में उतारा गया था. जिससे कुल प्रत्याशियों की संख्या 85 हो गई थी. अब एक और प्रत्याशी के ऐलान के बाद बीजेपी ने छत्तीसगढ़ में 4 नाम होल्ड पर रखे हैं.

ये 4 सीटें अब भी बची
भाजपा ने अब कर प्रदेश में 85 उम्मीदवार उतारे थे. आज एक और प्रत्याशी के ऐलान के बाद ये संख्या 86 हो गई है. हालांकि, 4 सीटें अब भी बची हैं. इसमें बेमेतरा, बेलतार, कसडोल और अंबिकापुर शामिल हैं. उम्मीद जताई जा रही है की शाम तक इनकी भी लिस्ट जारी की जा सकती है.

कौन हैं भावना बोहरा
भावना कांग्रेस के नीलकंठ चंद्रवंशी के सामने चुनाव लड़ेंगी. भावना बोहरा अभी जिला पंचायत मे सभापति हैं और महिला मोर्चा की संगठन मंत्री हैं. छत्तीसगढ़ में वो बीजेपी की एक सक्रिय नेत्रा के रूप में जानी जाती हैं. भावना प्रदेश शतरंज संघ की प्रदेश उपाध्यक्ष के साथ महिला विंग की अध्यक्ष भी रह चुकी हैं.

कांग्रेस की केवल सिंगल लिस्ट
बीजेपी ने एक नाम ही सही लेकिन, तीसरी लिस्ट की घोषणा कर दी है. जबकि, अभी कांग्रेस ने एक सूची बस जारी की है. इसमें भी केवल 30 नामों का ऐलान किया गया है. यानी अब कांग्रेस के 55 सीटों के नाम ऐलान करना बाकी रह गया है. जबकि, बीजेपी के अब केवल 4 प्रत्याशियों का ऐलान बाकी है.

आंखें काट देंगी बवाल! बस खाएं ये 6 सुपरफूड

Trending news