CG Election 2023: कांग्रेस ने तीसरी लिस्ट में 4 MLA को नहीं दिया टिकट! जानिए 'स्कूटी वाले विधायक' का क्या हुआ?
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1926848

CG Election 2023: कांग्रेस ने तीसरी लिस्ट में 4 MLA को नहीं दिया टिकट! जानिए 'स्कूटी वाले विधायक' का क्या हुआ?

CG Assembly Election 2023: कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए 7 उम्मीदवारों की एक और सूची जारी कर दी है. बता दें कि रायपुर शहर उत्तर सीट के लिए "स्कूटी वाले विधायक" के नाम से मशहूर विधायक कुलदीप सिंह जुनेजा को टिकट बरकरार रखते हुए चार अन्य विधायकों को टिकट नहीं दिया गया है.

Raipur City North Vidhan Sabha Seat

Raipur City North Vidhan Sabha Seat: कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ के आगामी विधानसभा चुनाव के लिए आज एक और सूची जारी की. जिसमें पार्टी ने 7 उम्मीदवारों की घोषणा की. आपको बता दें कि कांग्रेस की इस सूची के बाद पार्टी ने आगामी विधानसभा चुनाव के लिए छत्तीसगढ़ की सभी सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है.

CG Assembly Elections:छत्तीसगढ़ चुनाव के लिए कांग्रेस की एक और लिस्ट जारी! अब इतने उम्मीदवारों की हुई घोषणा

आपको बता दें कि आज कांग्रेस ने 7 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की है. 6 सीटों पर कांग्रेस के विधायक हैं, लेकिन पार्टी ने अपनी अंतिम सूची में 4 विधायकों के टिकट काट दिए हैं. कांग्रेस ने आगामी चुनाव के लिए सरायपाली (किस्मत लाल नंद), महासुमंद (विनोद चंद्राकर), कसडोल (शकुंतला साहू) और सिहावा (डॉ. लक्ष्मी ध्रुव) के मौजूदा विधायकों को टिकट नहीं दिया है. वहीं, कांग्रेस ने अपनी फाइनल लिस्ट में 2 वर्तमान विधायकों को टिकट दिया है.  जिसमें कुलदीप जुनेजा और अंबिका सिंह देव पर एक बार फिर से भरोसा जताया है. 

'स्कूटी वाला' विधायक को फिर मिला टिकट
बता दें कि रायपुर शहर उत्तर सीट की बात करें तो वर्तमान में यहां पर कांग्रेस के कुलदीप सिंह जुनेजा विधायक हैं, जिन्हें स्कूटी वाला विधायक भी कहा जाता है. जिनको पार्टी ने एक बार फिर मैदान में उतारा है.  वहीं, इस पर वर्तमान विधायक कुलदीप सिंह जुनेजा को भाजपा के पुरंदर मिश्रा उन्हें चुनौती देंगे.

रायपुर शहर उत्तर सीट के पिछले कुछ चुनाव के नतीजे
रायपुर शहर उत्तर सीट की बात करें तो यहां पर पिछले 3 चुनाव में जनता ने कांग्रेस और बीजेपी दोनों को मौका दिया है. 2008 के चुनाव में, कांग्रेस ने कुलदीप सिंह जुनेजा के साथ जीत हासिल की थी जिन्हें 46,982 वोट मिले. बता दें कि यहां मुकाबला बहुत करीबी था और कुलदीप सिंह जुनेजा  को मात्र 1436 वोटों से जीत मिली थी. जबकि, भाजपा के सच्चिदानंद उपासने ने उन्हें कड़ी टक्कर दी थी.

हालांकि, 2013 के चुनाव में बदलाव देखा गया, जब बीजेपी के श्रीचंद सुंदरानी को यहां पर सफलता मिली,  उन्हें चुनाव में 52,164 वोट मिले थे. जबकि चुनाव हारने वाले  कांग्रेस के कुलदीप सिंह जुनेजा ने  48,688 वोट हासिल किए थे. बता दें कि 2018 में, कांग्रेस और कुलदीप जुनेजा  ने रायपुर सिटी नॉर्थ में जोरदार वापसी की. चुनाव में कुलदीप जुनेजा ने 59,843 वोट हासिल किए.जबकि, भाजपा के प्रत्याशी और उस समय के विधायक कुलदीप जुनेजा  को 43,502 वोट मिले थे.

Trending news