CG Assembly Election: राहुल के दौरे के बाद जारी होंगे 40 नाम, जानें क्या छत्तीसगढ़ के लिए कांग्रेस का प्लान
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1851622

CG Assembly Election: राहुल के दौरे के बाद जारी होंगे 40 नाम, जानें क्या छत्तीसगढ़ के लिए कांग्रेस का प्लान

CG Assembly Election 2023: छत्तीसगढ़ में बीजेपी प्रत्याशियों के नामों के ऐलान के बाद अब जल्द ही कांग्रेस की ओर से प्रत्याशियों की पहली सूची आ सकती है. माना जा रही है ये लिस्ट राहुल गांधी के दौरे के बाद आएगी.

CG Assembly Election: राहुल के दौरे के बाद जारी होंगे 40 नाम, जानें क्या छत्तीसगढ़ के लिए कांग्रेस का प्लान

Chhattisgarh Chuvav: छत्तीसगढ़ समेत 5 राज्यों के चुनाव में अब कम ही वक्त बचा है. भाजपा ने प्रत्याशियों की सूची जारी कर अपनी तैयारी जाहिर कर दी है. अब माना जा रहा है जल्द ही कांग्रेस अपने 40 प्रत्याशियों की सूची जारी करेंगे. जानकारों के अनुसार, ये लिस्ट राहुल गांधी के छत्तीसगढ़ दौरे पर बाद आ सकती है. क्योंकि अधिकतर जिलों से आए आवेदनों के स्क्रूटनी कमेंटी के पास भेज दिया गया है. संभव है कि अगले 2-3 दिन में इनपर मंथन हो जाए.

रायपुर पहुंच रहे हैं राहुल
राहुल गांधी आज रायपुर आ रहे हैं. वो नवा रायपुर के मेला ग्राउंड में राजीव युवा मितान किसान सम्मेलन में हिस्सा लेंगे. इस कार्यक्रम में राष्ट्रीय महासचिव और छत्तीसगढ़ प्रभारी कुमारी सैलजा, सीएम भूपेश बघेल, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज, विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत, डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव के साथ-साथ लगभग सभी सीनियर लीडर और ऑब्जर्वर प्रीतम सिंह के साथ ही सह प्रभारी विजय जांगिड़ मौजूद रहेंगे.

नेचुरल तरीके से डाई होंगे बाल, अपनाएं ये 8 सस्ते तरीके

40 नामों का है सकता है ऐलान
सूत्रों की माने तो राहुल के दौरे के बाद कांग्रेस कम से कम 40 प्रत्याशियों की सूची जारी कर सकती है. हालांकि, इस बारे में पार्टी को ओर से कुछ पुख्ता रूप से नहीं कहा गया है. अभी ब्लाक स्तर मिले आवेदनों में से तीन से पांच नाम का पैनल तैयार तैयार हो रहा है. कई जिलों में ये हो चुका है. कुछ पैनलों के नाम तो प्रदेश कांग्रेस कमेटी को भेज दिए गए हैं. अब स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक होने बाकी है. इसके बाद नामों की घोषणा कर दी जाएगी.

क्या होगी तारीख
जानकारी के मुताबिक, स्क्रीनिंग कमेटी के लिए अध्यक्ष अजय माकन 4 सितंबर को रायपुर पहुंच रहे हैं. वो एक बार लिस्ट का आंकलन करेंगे और चर्चा के बाद अपनी ओर से मुहर लगाएंगे. हालांकि, कुमारी सैलजा ने 6 सितंबर तक प्रत्याशियों के नामों के ऐलान की बात कही थी. यानी इस हफ्ते पहले लिस्ट का आना लगभग तय है.

Crowd On Moon: चांद पर भारी भीड़, ताश-ठेका देख घबराई धरती! देखें वायरल वीडियो

Trending news