Rajasthan New CM: राजस्थान के नए मुख्यमंत्री का ऐलान, भजन लाल शर्मा होंगे अगले CM
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2007153

Rajasthan New CM: राजस्थान के नए मुख्यमंत्री का ऐलान, भजन लाल शर्मा होंगे अगले CM

CM of Rajasthan Bhajan Lal Sharma: सांगानेर से विधायक भजन लाल शर्मा राजस्थान के नए मुख्यमंत्री होंगे. शर्मा 2023 में पहली बार विधायक चुने गए हैं. शर्मा को बीजेपी में केंद्रीय मंत्री अमित शाह का खास माना जाता है. मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ के बाद बीजेपी ने राजस्थान में भी चौंकाने वाला फैसला दिया है. बताया जा रहा है कि वंसुधरा राजे सिंधिया ने उनके नाम का प्रस्ताव रखा जिसके बाद उनके नाम पर मुहर लग गई.

Rajasthan New CM: राजस्थान के नए मुख्यमंत्री का ऐलान, भजन लाल शर्मा होंगे अगले CM

CM of Rajasthan Bhajan Lal Sharma: सांगानेर से विधायक भजन लाल शर्मा राजस्थान के नए मुख्यमंत्री होंगे. शर्मा 2023 में पहली बार विधायक चुने गए हैं. शर्मा को बीजेपी में केंद्रीय मंत्री अमित शाह का खास माना जाता है. मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ के बाद बीजेपी ने राजस्थान में भी चौंकाने वाला फैसला दिया है. बताया जा रहा है कि वंसुधरा राजे सिंधिया ने उनके नाम का प्रस्ताव रखा जिसके बाद उनके नाम पर मुहर लग गई.

भजन लाल शर्मा निर्विवाद चेहरा राजस्थान में माने जाते हैं. ऐसे में पार्टी ने राजस्थान में भी तमाम दिग्गजों को दरकिनार करते हुए भजन लाल शर्मा को चुना गया है. भजन लाल शर्मा संगठन के आदमी माने जाते हैं. ऐसे में बीजेपी ने हर जगह संगठन को ही तव्वजों दी है.

दिया कुमारी और वासुदेव देवनानी होंगे डिप्टी सीएम
राजस्थान में भी मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की तरह 2 डिप्टी सीएम होंगे. डिप्टी सीएम के लिए दिया कुमारी और प्रेमचंद बैरवा का ऐलान किया गया है. इसके अलावा सुदेव देवनानी विधासभा सभा अध्यक्ष होंगे. दिया कुमारी जयपुर की विद्याधर नगर सीट से चुनकर, प्रेमचंद बैरवा दूदू विधानसभा सीट और वासुदेव देवनानी अजमेर नॉर्थ से चुनकर विधानसभा पहुंचे हैं. 

कौन है भजन लाल शर्मा?
बता दें कि भजन लाल शर्मा फिलहाल राजस्थान के बीजेपी संगठन में प्रदेश महामंत्री के पद पर थे. पार्टी ने उन्हें सांगानेर से प्रत्याशी बनाया था. मूल रूप से राजस्थान के भरतपुर जिले के रहने वाले हैं. भरतपुर जिले में युवा मोर्चा के जिला अध्यक्ष भी रहे हैं. भजन लाल शर्मा की खास बात यह है कि प्रदेश के तीन अलग-अलग प्रदेश अध्यक्षों के कार्यकाल में वह संगठन में जिम्मेदारियां निभा चुके हैं.

भजनलाल शर्मा उम्र, शिक्षा और संपत्ति
जयपुर की सांगानेर विधानसभा सीट भाजपा का गढ़ मानी जाती है. भजन लाल शर्मा कांग्रेस के पुष्पेंद्र भारद्वाज को 48081 वोटों हराकर पहली बार विधानसभा में पहुंचे हैं. चुनाव आयोग में जमा कराए गए घोषणा पत्र के मुताबिक भजनलाल शर्मा की उम्र 58 साल है. उनकी कुल संपत्ति करीब 1.46 करोड़ रुपये है. अगर इनकी एजुकेशन की बात की जाए तो भजन लाल शर्मा ने जयपुर की राजस्थान यूनिवर्सिटी से पॉलिटिकल साइंस में MA किया है.  

Trending news