MP: बकरी चराने को लेकर हुआ विवाद, ननद ने लगा ली फांसी, भाभी ने लगाई खुद को आग
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh621897

MP: बकरी चराने को लेकर हुआ विवाद, ननद ने लगा ली फांसी, भाभी ने लगाई खुद को आग

गंभीर रूप से जली मंजूबाई का इलाज अस्पताल में जारी है. वहीं, पुलिस ने ननद के शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिवार को सौंप दिया. पुलिस अब मामले की जांच में जुट गई है.

MP: बकरी चराने को लेकर हुआ विवाद, ननद ने लगा ली फांसी, भाभी ने लगाई खुद को आग

चन्द्रशेखर सोलंकी/रतलाम: पारिवारिक विवाद के मामलों में मारपीट की खबरें अमूमन सामने आती रहती हैं. अगर हम आपसे कहें कि परिवार में मामूली जिद में उपजे विवाद में जान दे दी गई तो, आप चौंक जाएंगे. ऐसा ही एक हैरान करने वाला मामला रतलाम के ताल थाना क्षेत्र से सामने आया है. यहां खेत मे बकरियों को चराने की मामूली जिद की इंतेहा हो गई. बकरी चराने को लेकर हुए ननद और भाभी में विवाद हो गया. इस पर ननद ने फांसी लगा ली और भौजाई ने खुद को आग ली. इस घटना में ननद की मौत हो गई है. वहीं, आग में झुलसी भाभी का गंभीर हालत में इलाज जारी है. 

बकरियां चराने की मामूली ज़िद में 1 जिंदगी खत्म, 1 की हालत गंभीर
मामला रतलाम के कांजाखेड़ी गांव का है. कांजाखेड़ी गांव में शंभूलाल मजदूरी के लिए गांव से बाहर गया था. घर पर शंभूलाल की पत्नी मंजूबाई और शंभूलाल की बहन यशोदा थी. दोनों रोज की तरह उठीं और घर के काम में लग गईं. दोपहर में ननद यशोदा और भाभी मंजूबाई बकरियां लेकर खेत पहुंची. यहां बकरियों को चराने की बात पर दोनों ज़िद पर अड़ गईं. ननद यशोदा बकरियां चराने की ज़िद कर रही थी तो, भाभी मंजूबाई उसे बकरियां चराने से रोक रही थी. मामूली सी बात पर दोनों का विवाद होने लगा और दोनों एक दूसरे से रूठ गईं.

इसके बाद घर पहुंचकर 20 वर्षीय ननद यशोदा ने कमरे में फंसी लगा ली. काफी देर तक ननद के बाहर न निकलने पर भाभी ने पड़ोसियों की मदद से दरवाजा तोड़ा. घर के अंदर ननद का शव फांसी के फंदे पर झूल रहा था. इस पर भाभी मंजूबाई ने भी आत्महत्या की कोशिश की. उसने केरोसिन डालकर खुद को आग लगा ली. पड़ोसियों ने घटना की सूचना शंभूलाल को दी. झुलसी महिला को अस्पताल भिजवाया गया. जहां उसकी गंभीर हालत को देखते हुए रतलाम जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया. जहां मंजूबाई का इलाज जारी है. उधर, पुलिस ने ननद के शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिवार को सौंप दिया. पुलिस अब मामले की जांच में जुट गई है.

Trending news