LIVE: दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर में हादसा, एक कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में पानी भरा; 2 छात्राओं की मौत, कई लापता
Advertisement
trendingNow12355033

LIVE: दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर में हादसा, एक कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में पानी भरा; 2 छात्राओं की मौत, कई लापता

Today Live Updates: देश की बड़ी घटनाओं की पल-पल की खबरों के लिए जुड़े रहिए हमारे इस ब्लॉग के साथ

 

 

LIVE: दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर में हादसा, एक कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में पानी भरा; 2 छात्राओं की मौत, कई लापता
LIVE Blog
27 July 2024
21:38 PM

'घटना के जिम्मेदारों को बख्शा नहीं जाएगा'

दिल्ली की विकास मंत्री आतिशी ने एक्स पर पोस्ट करके कहा कि राजेंद्र नगर में एक कोचिंग इंस्टीट्यूट के बेसमेंट में पानी भरने की खबर है. दिल्ली की मेयर और स्थानीय विधायक भी वहां पर हैं. मैं हर मिनट घटना की खबर ले रहीं हूं. घटना की मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दे दिए गए हैं। इस घटना के लिए जो भी ज़िम्मेदार है, उनको बख्शा नहीं जाएगा.

20:30 PM

कोचिंग सेंटर में पानी भरने से एक स्टूडेंट की मौत

दिल्ली में ओल्ड राजेंद्र नगर के IAS कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में पानी भरने से एक गर्ल स्टूडेंट की मौत हो गई है. उसकी लाश बरामद कर ली गई है. जबकि कम से कम 2 और स्टूडेंट के फंसे होने की जानकारी मिल रही है. मौके पर बचाव अभियान चलाया जा रहा है. 

19:40 PM

दिल्ली के कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में घुसा पानी

दिल्ली में ओल्ड राजेन्द्र नगर को एक IAS कोचिंग सेंटर हादसे की खबर है. जानकारी के मुताबिक सेंटर के बेसमेंट में पानी भर गया है, जिससे वहां दो- तीन स्टूडेंट्स अंदर फंस गए हैं. स्टूडेंट्स को बाहर निकालने के लिए दमकल की 7 गाड़ियां मौके पर हैं. साथ ही NDRF की टीमें भी मौके पर मौजूद हैं.

18:37 PM

इजराइल के हमले में गाजा में 30 लोगों की मौत 

इजराइली हवाई हमलों में शनिवार को मध्य गाजा में एक स्कूल और एक अस्पताल को निशाना बनाया गया. हमलों में कम से कम 30 लोगों की मौत हो गई. ये हमले ऐसे समय में हुए, जब फलस्तीन के वार्ताकार प्रस्तावित संघर्षविराम पर चर्चा के लिए अंतरराष्ट्रीय मध्यस्थों से मिलने की तैयारी कर रहे थे. इजराइली हमले में दीर अल-बलाह में एक स्कूल में शरण लिए हुए कम से कम 30 लोग घायल हो गए. घायलों को अल अक्सा अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया. वहीं, इजराइली सेना ने कहा कि उसने हमास की कमान एवं नियंत्रण केंद्र को निशाना बनाया, जिसका इस्तेमाल हथियार रखने और हमलों की योजना बनाने के लिए किया जाता था. 

17:53 PM

पार्टी नेताओं के साथ बैठक के लिए बीजेपी हेडक्वार्टर पहुंचे पीएम मोदी

पार्टी नेताओं के साथ बैठक करने के लिए पीएम मोदी दिल्ली में बने बीजेपी हेडक्वार्टर पहुंच गए हैं. लोकसभा चुनावों के नतीजों के बाद हो रही इस बैठक में पर्याप्त संख्या में सीटें न जीत पाने की वजहें तलाशी जाएंगी.

17:45 PM

दिल्ली में झमाझम बारिश से मौसम हुआ सुहावना

कई दिनों की उमस भरी गर्मी के बाद आज शाम से दिल्ली- एनसीआर में झमाझम बारिश हो रही है. इस बारिश से मौसम एकदम सुहावना हो गया है. बारिश की वजह से दिल्ली के कई इलाकों में जलभराव होने और ट्रैफिक जाम की भी खबरें हैं.

16:30 PM

कश्मीर में खाई में गिरी कार, एक ही परिवार के 8 लोगों की मौत

कश्मीर के अनंतनाग जिले में बड़ा हादसा हो गया है. अनंतनाग के डक्सम इलाके में खाई में कार गिरने से एक ही परिवार के 8 लोगो की मौत हो गई. 

15:30 PM

केसी त्‍यागी का बैठक के बहिष्कार पर बयान
कांग्रेस और विपक्षी मुख्यमंत्रियों द्वारा प्रधानमंत्री मोदी की अध्यक्षता में आयोजित नीति आयोग की बैठक का बहिष्कार करने पर जेडीयू प्रवक्ता केसी त्यागी ने कहा, "यह वह संगठन है जो केंद्र सरकार और राज्य सरकार के बीच धन के आवंटन की समस्या को हल करता है. यह राज्यों के अधिकारों की रक्षा करता है. यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है कि कई मुख्यमंत्रियों ने नीति आयोग की बैठक का बहिष्कार किया है जो उनके राज्य के विकास के लिए महत्वपूर्ण है..."

14:30 PM

ममता बनर्जी बोल रही झूठ: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण 
पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के आरोपों पर केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा, "सीएम ममता बनर्जी नीति आयोग की बैठक में शामिल हुईं। हम सभी ने उनकी बात सुनी। हर सीएम को आवंटित समय दिया गया था और यह स्क्रीन पर दिखाया गया था जो हर टेबल के सामने मौजूद थी... उन्होंने मीडिया में कहा कि उनका माइक बंद कर दिया गया था। यह पूरी तरह से झूठ है। हर सीएम को बोलने के लिए उनका उचित समय दिया गया था... यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दावा किया है कि उनका माइक बंद कर दिया गया था, जो सच नहीं है... उन्हें झूठ पर आधारित कहानी गढ़ने के बजाय इसके पीछे का सच बोलना चाहिए।"

11:30 AM

NITI Aayog Meeting LIVE: तमिलनाडु के सांसद का मोदी सरकार पर बड़ा आरोप
तमिलनाडु: DMK सांसद दयानिधि मारन ने कहा, "दक्षिणी राज्यों, खासकर तमिलनाडु को मोदी सरकार द्वारा लगातार नजरअंदाज किया जा रहा है. हम पिछले 3 सालों से मेट्रो के दूसरे चरण के लिए फंड मांग रहे हैं, लेकिन अभी तक एक भी रुपया नहीं दिया गया है. आंध्र प्रदेश को नई राजधानी के लिए 16,000 करोड़ रुपये मिल रहे हैं, जबकि तकनीकी रूप से बाढ़ राहत के नाम पर बिहार को 35,000 करोड़ रुपये दिए जा रहे हैं. नीति आयोग की बैठक का कई सीएम ने बहस्किार किया है. जिसमें तमिलनाडु के सीएम भी शामिल हैं. 

11:00 AM

NITI Aayog Meeting LIVE: नीति आयोग की बैठक में नहीं शामिल होंगे नीतीश
नीति आयोग की इस नौंवी बैठक में बिहार के सीएम नीतीश कुमार शामिल नहीं होंगे. नीतीश कुमार की जगह उप मुख्यमंत्री सम्राट चौधरी इस बैठक में शामिल होने के लिए दिल्ली पहुंचेंगे.

10:45 AM

NITI Aayog Meeting LIVE: 'कांग्रेस केवल तुष्टिकरण की राजनीति करने के लिए'
नीति आयोग की बैठक पर बिहार के मंत्री नितिन नवीन ने कहा, "कांग्रेस की शुरू से ही यह मानसिकता रही है कि उन्हें विकास कार्यों में भी राजनीति करनी है...आज विकास कार्यों पर चर्चा के लिए बैठक है, नीति आयोग भाजपा का ढांचा नहीं है...नीति आयोग जब भी बैठक करता है, तो राज्य के विकास मॉडल को तय करने के लिए होता है...यह एक संघीय ढांचा है...लेकिन समस्या यह है कि कांग्रेस केवल तुष्टिकरण की राजनीति करने के लिए है...उनके पास कोई मुद्दा नहीं बचा है इसलिए वे अब नीति आयोग की बैठक का बहिष्कार कर रहे हैं..." 

10:25 AM

NITI Aayog Meeting LIVE: लगातार पहुंच रहे हैं CM
असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा, एमपी के सीएम मोहन यादव, उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी राष्ट्रपति भवन सांस्कृतिक केंद्र पहुंचे, पीएम मोदी आज नीति आयोग की गवर्निंग काउंसिल की बैठक की अध्यक्षता करने वाले हैं. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह राष्ट्रपति भवन सांस्कृतिक केंद्र पहुंच चुके हैं.

09:54 AM

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी नई दिल्ली स्थित राष्ट्रपति भवन सांस्कृतिक केंद्र पहुंचीं, नीति आयोग की बैठक में होंगी शामिल.

09:30 AM

एमपी सीएम मोहन यादव का बड़ा बयान
मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव ने कहा, "आज प्रधानमंत्री के नेतृत्व में नीति आयोग की बैठक होने जा रही है. मैं इसमें शामिल होने जा रहा हूं और जैसा कि हमने देखा है कि जिस तरह से प्रधानमंत्री के नेतृत्व में पूरे देश पर ध्यान दिया जा रहा है, दुनिया में भारत का सम्मान बढ़ा है, मध्य प्रदेश भी आगे बढ़ना चाहता है. इसी वजह से मैं राज्य की ओर से इस बैठक में शामिल हो रहा हूं. हमें उम्मीद है कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में हम सभी कार्यों में सफलता की ओर आगे बढ़ेंगे."

Trending news