पूजा खेडकर की मां मनोरमा को कोर्ट से राहत, धमकी मामले में मिली जमानत
Advertisement
trendingNow12364184

पूजा खेडकर की मां मनोरमा को कोर्ट से राहत, धमकी मामले में मिली जमानत

 Aaj Ki Taza Khabar Live: देश दुनिया की ताजा खबरों के लिए जुड़े रहिए हमारे इस ब्‍लॉग के साथ.

पूजा खेडकर की मां मनोरमा को कोर्ट से राहत, धमकी मामले में मिली जमानत
LIVE Blog

LIVE updates: देश दुनिया की ताजा खबरों के लिए जुड़े रहिए हमारे इस ब्‍लॉग के साथ.

02 August 2024
16:05 PM

पूजा खेडकर की मां मनोरमा को कोर्ट से राहत, धमकी मामले में मिली जमानत

- पुणे की एक अदालत ने भूमि विवाद से जुड़े आपराधिक धमकी मामले में भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) की पूर्व प्रशिक्षु अधिकारी पूजा खेडकर की मां मनोरमा खेडकर को शुक्रवार को जमानत दे दी. मनोरमा खेडकर के वकील सुधीर शाह ने बताया कि अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश ए एन मारे ने जमानत दी. पुणे ग्रामीण पुलिस ने मनोरमा और उनके पति दिलीप खेडकर की तब तलाश शुरू की थी, जब एक वीडियो सामने आया था जिसमें मनोरमा 2023 में पुणे के मुलशी तहसील के धडवाली गांव में एक भूमि विवाद को लेकर कुछ लोगों को पिस्तौल से धमकाते हुए दिखी थीं.

- पौड पुलिस ने खेडकर दंपत्ति और पांच अन्य के खिलाफ भारतीय दंड संहिता विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया था, जिसमें 307, 144, 147 और 506 के अलावा हथियार कानून भी शामिल था. मनोरमा को रायगढ जिले के महाड के पास हिरकानीवाड़ी गांव में एक लॉज से पकड़ा गया था. इस मामले में दिलीप खेडकर को अग्रिम जमानत मिल गई है. संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने बुधवार को कहा कि उसने प्रशिक्षु आईएएस अधिकारी पूजा खेडकर की अनंतिम उम्मीदवारी रद्द कर दी है और उन्हें भविष्य की सभी परीक्षाओं या चयन से वंचित कर दिया है. pti

15:00 PM

Delhi Coaching Incident Hearing today: ओल्ड राजेंद्र नगर स्थित राव कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में बारिश का पानी भरने के कारण तीन आईएएस अभ्यर्थियों की मौत मामले में उच्च स्तरीय जांच कराने की मांग वाली जनहित याचिका पर दिल्ली हाईकोर्ट में आज फिर सुनवाई हो रही है.

कोर्ट ने पुलिस को लगाई फटकार
राजेंद्र नगर में एक कोचिंग सेंटर में तीन छात्रो की मौत मामले को लेकर दिल्ली हाई कोर्ट में सुनवाई हो रही है, दिल्ली हाई कोर्ट में MCD कमिश्नर मनु चतुर्वेदी और इलाके के DCP पेश हुए. एमसीडी कमिश्नर की ओर से बताया गया कि नालों की सफाई की गई है. कोर्ट के पूछने पर एमसीडी कमिश्नर ने बताया कि इलाके में नाले पर रैंप बनाने के वजह से नाला काम नहीं कर रहा था. सड़क ही नाले का काम कर रही है. कोर्ट ने पुलिस के काम करने के तरीके पर सवाल उठाया। कहा - कैसे आपने सड़क पर चल रहे शख्श को गिरफ़्तार कर लिया. जब पुलिस असल दोषी को गिरफ्तार करती है, तभी उसकी इज्जत बढ़ती है,  अगर आप निर्दोष को गिरफ्तार करते हैं और दोषी को छोड़ देते हैं, तो यह दुख की बात है.  हालांकि इसके बाद दिल्ली पुलिस ने इस पर माफी मांगी है.

13:38 PM

Parliament Session Live Updates: कांग्रेस किसान विरोधी: शिवराज सिंह चौहान

13:23 PM

Parliament Session Live Updates: जेडीयू सांसद रामप्रीत मंडल ने स्वास्थ्य बजट को ‘दूरदर्शी’ बताया
झंझारपुर से जेडीयू सांसद रामप्रीत मंडल ने कुल स्वास्थ्य बजट में से 3,002 करोड़ रुपये अनुसंधान के लिए आवंटित करने के केंद्र के दृष्टिकोण की सराहना की, जिससे देश के स्वास्थ्य क्षेत्र में मूल्यवान बदलाव लाने में मदद मिलेगी. वहीं लोकसभा में बर्धमान पूर्व से टीएमसी सांसद शर्मिला सरकार ने कल्याणी एम्स से जुड़े मुद्दे उठाए. उन्होंने कहा, “कल्याणी एम्स अधूरे बुनियादी ढांचे, उपकरणों की कमी और निर्माण में देरी जैसी कई समस्याओं से जूझ रहा है.” डॉ. शर्मिला सरकार ने बताया कि “100 से अधिक डॉक्टरों की अनुपस्थिति चिकित्सा शिक्षा और रोगी देखभाल दोनों को गंभीर रूप से प्रभावित कर रही है.”

13:00 PM

नहीं खुलेगा शंभू बॉर्डर, सुनवाई टली
शंभू बॉर्डर बंद किए जाने के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि हरियाणा और पंजाब सरकार ऐसे लोगों के नाम पर विचार करे जो किसानों से बात कर सकें और परेशानी का हल निकाले. रिटायर्ड जज, और वकीलों के नाम पर भी विचार किया जा सकता है. बॉर्डर को आम गाड़ियों के लिए खोले जाने की पंजाब सरकार के वकील की मांग पर, हरियाणा सरकार की ओर से पेश हो रहे भारत के सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने कहा कि धरना दे रहे किसान खुद अपनी बात सुप्रीम कोर्ट में क्यों नहीं रख रहे. हरियाणा की तरफ से सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने कहा कि पिछली सुनवाई के दौरान कोर्ट ने एक्सपर्ट का नाम देने को कहा था जो सरकार और आंदोलनकारी किसानों से बात कर सके. अभी नाम फाइनल करने मे समय लग रहा है. इसलिए सुनवाई अभी टाल दी जाए. सुप्रीम कोर्ट 12 अगस्त को सुनवाई करेगा. तब तक यथास्थिति कायम रखने का पुराना आदेश कायम रहेगा, यानी शंभू बॉर्डर नहीं खुलेगा.

12:35 PM

Parliament Session Live Updates: लोकसभा का प्रश्‍नकाल खत्‍म. 

12:15 PM

Parliament Monsoon Session LIVE: देश में 60 प्रतिशत लोगों 'अनफिट'
लोकसभा सांसद राजेश रंजन (पप्पू यादव) ने एक सवाल पूछा कि क्या सरकार भारत के 60 प्रतिशत लोगों के "अनफिट" होने की रिपोर्ट पर कोई कदम उठा रही है. इसका जवाब देते हुए स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा ने कहा: "मैं देश को बताना चाहता हूं कि रिपोर्ट 'फिट या अनफिट' पर नहीं है.  रिपोर्ट में कहा गया है कि भारत के 59.9 प्रतिशत लोग पर्याप्त शारीरिक गतिविधि नहीं करते हैं. जब हम 'फिट या अनफिट' का इस्तेमाल करते हैं, तो हम इसे सनसनीखेज बना देते हैं. रिपोर्ट के अनुसार, जो लोग प्रति सप्ताह 75 मिनट की कठोर गतिविधि करते हैं, वे पर्याप्त शारीरिक गतिविधि वाले समूह में आते हैं... इसके अनुसार, मुझे लगता है कि आप और मैं अपर्याप्त शारीरिक गतिविधि वाले समूह में आते हैं।"

नड्डा हाल ही में द लैंसेट ग्लोबल हेल्थ में प्रकाशित एक अध्ययन का जिक्र कर रहे थे, जिसमें पता चला है कि लगभग आधे भारतीय वयस्क विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) द्वारा अनुशंसित शारीरिक गतिविधि के स्तर को पूरा नहीं करते हैं. अध्ययन में अनुमान लगाया गया है कि 2030 तक भारत में 60 प्रतिशत वयस्क शारीरिक रूप से अस्वस्थ हो सकते हैं.
 

12:06 PM

Parliament Session LIVE: मदुरै में क्‍यों नहीं बन रहा एम्‍स
डीएमके सांसद ए राजा ने तमिलनाडु के मदुरै में एम्स के निर्माण में देरी के बारे में लोकसभा में सवाल पूछा, जिसकी घोषणा चार साल पहले की गई थी. राजा ने कहा, "कोई आवंटन नहीं किया गया है, और कोई निर्माण शुरू नहीं हुआ है...हम बेहद निराश हैं." सवाल का जवाब देते हुए स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा ने कहा कि देरी कुछ "तकनीकी मुद्दों" के कारण हुई है. नड्डा ने कहा, "कुछ तकनीकी मुद्दों के कारण, कुछ देरी हुई है, लेकिन काम शुरू हो गया है, और निर्माण जल्द ही शुरू हो जाएगा.

12:01 PM

Parliament Monsoon Session LIVE:​ स्वास्थ्य राज्य मंत्री ने आयुष्मान भारत पर सवालों के जवाब दिए
स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री अनुप्रिया पटेल ने आयुष्मान भारत स्वास्थ्य योजना और इस योजना के लाभार्थियों के लिए राज्यों को किस तरह से फंड मुहैया कराया जाता है, इस पर सवालों के जवाब दिए. उन्‍होंने कहा कि  "हमने दावों के निपटान में तेजी लाने के लिए ग्रीन चैनल भुगतान शुरू किया है. जिन अस्पतालों का रिकॉर्ड साफ है, हम उन्हें 50% फंड पहले ही दे देते हैं.

शिवसेना (यूबीटी) सांसद अरविंद सावंत द्वारा आयुष्मान भारत कार्ड स्वीकार करने से निजी अस्पतालों द्वारा मना किए जाने के बारे में पूछे गए सवाल पर राज्य मंत्री ने कहा, "जहां तक ​​पैनल में शामिल किए जाने का सवाल है, हम हमेशा अस्पतालों की संख्या बढ़ाने का प्रयास करते हैं. हम राज्य स्वास्थ्य अधिकारियों और निजी अस्पताल संघों के संपर्क में हैं, हम कार्यशालाओं का आयोजन करके निजी अस्पतालों को जागरूक करते हैं...स्वास्थ्य लाभ के पैकेज संशोधित किए जाते हैं. हमने राज्यों को अनुकूलन का प्रयास करने की छूट दी है। हम अस्पतालों को प्रशिक्षित करते हैं और उनका मार्गदर्शन करते हैं। इस योजना में सबसे बड़ी प्रगति यह रही है कि हमने पैनल में शामिल अस्पतालों की संख्या 8,000 से बढ़ाकर 29,281 कर दी है.

11:48 AM

लोकसभा में चल रहा प्रश्‍नकाल 
लोकसभा में प्रश्नकाल की शुरुआत भाजपा सांसद राज कुमार चाहर के इस सवाल से हुई कि क्या केंद्र ने इस बात पर ध्यान दिया है कि औषधि मूल्य नियंत्रण आदेश के तहत दवाओं को अधिकतम मूल्य से छूट दी गई है. राज्यसभा में भी दस्तावेज रखे गए, जहां भाजपा के जितिन प्रसाद ने आधार (वित्तीय और अन्य सब्सिडी, लाभ और सेवाओं का लक्षित वितरण) अधिनियम, 2016 की धारा 55 के तहत इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय की निम्नलिखित अधिसूचनाओं की एक प्रति प्रस्तुत की. कांग्रेस नेता ने फतेहगढ़ निर्वाचन क्षेत्र में मुद्दे उठाए कहा कि आयुष कार्ड जारी करने में कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है. जे पी नड्डा ने दवा बिक्री और व्यापार विनियमन पर प्रश्नों के उत्तर दिए. 

11:45 AM

Parliament Session Live Updates: लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने पेरिस ओलंपिक 2024 में 50 मीटर राइफल 3 पोजीशन शूटिंग स्पर्धा में कांस्य पदक जीतकर तिरंगा लहराने पर स्वप्निल कुसले को बधाई दी. राज्यसभा और लोकसभा में बजट सत्र की कार्यवाही शुरू हो गई है. 

11:30 AM

Parliament Session Live: लोकसभा में चल रहा प्रश्‍नकाल 
लोकसभा में प्रश्नकाल में सांसद सरकार से पूछ रहे सवाल, मांग रहे जवाब.

11:15 AM

ईडी, सीबीआई और आयकर जैसी एजेंसियों के दुरुपयोग...: टैगोर
कांग्रेस सांसद मणिकम टैगोर ने लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव नोटिस दिया. उन्होंने कहा, 'विपक्ष राजनीतिक उत्पीड़न के लिए ईडी, सीबीआई और आयकर जैसी एजेंसियों के दुरुपयोग के लिए भाजपा सरकार की निंदा करता है. उनकी सीटों की संख्या 303 से घटकर 240 हो जाने और टीडीपी और जदयू के साथ गठबंधन पर निर्भरता के बावजूद, सरकार ने लोकतांत्रिक सिद्धांतों को कमजोर करते हुए विपक्षी नेताओं को डराने-धमकाने और अनुपालन के लिए मजबूर करने के लिए इन एजेंसियों को तैनात करना जारी रखा है.'

10:30 AM

राहुल गांधी के ED रेड वाले बयान पर गिरिराज सिंह की चुनौती
राहुल गांधी के ED रेड वाले बयान पर गिरिराज सिंह ने दी प्रतिक्रिया, बोले- राहुल गांधी देश को भ्रमित कर रहे हैं. राहुल गांधी को मैं चुनौती देता हूं कि वह बताएं कि किस अधिकारी ने उन्‍हें यह बताया है कि उनके घर ईडी का छापा पड़ने वाला है.आपको बता दें कि  लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को दावा किया कि सदन में चक्रव्यूह वाले भाषण के बाद उनके खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की छापेमारी की तैयारी हो रही है.

कांग्रेस नेता ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर पोस्ट लिखा ‘‘जाहिर है ‘2 इन 1’ को मेरा चक्रव्यूह वाला भाषण अच्छा नहीं लगा.  ईडी के अंदरूनी सूत्रों ने मुझे बताया है कि छापेमारी की तैयारी हो रही है.  मैं ईडी का दिल खोलकर इंतजार कर रहा हूं. मेरी तरफ से चाय और बिस्कुट.’’ राहुल गांधी ने सोमवार को लोकसभा में बजट पर चर्चा में भाग लेते हुए केंद्र सरकार पर आरोप लगाया था कि उसने हिंदुस्तान को अभिमन्यु की तरह चक्रव्यूह में फंसा दिया है. उन्होंने यह भी कहा था कि विपक्षी गठबंधन 'इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस' (इंडिया) इस चक्रव्यूह को तोड़ेगा.

10:00 AM

प्रियंका चतुर्वेदी बोलीं- एजेंसियों ने सरकार के सामने घुटने टेक दिए हैं
लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी के बयान - "मैं ईडी का खुले हाथों से इंतजार करूंगा क्योंकि मेरे खिलाफ ईडी की छापेमारी की योजना बनाई जा रही है...", पर शिवसेना (यूबीटी) नेता प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा, "उन्हें यह जानकारी मिल रही है कि ईडी अधिकारी उनके आवास पर छापेमारी कर सकते है. जब सरकार डर जाती है तो वह ईडी और सीबीआई को आगे कर देती है.  हम लगातार चर्चा कर रहे हैं कि यह सरकार ईडी, सीबीआई और आई-टी के माध्यम से अपने एजेंडे कैसे चलाती है. महुआ मोइत्रा, संजय राउत, संजय सिंह, अरविंद केजरीवाल पर कार्रवाई दिखाती है कि इन एजेंसियों ने सरकार के सामने कैसे घुटने टेक दिए हैं."

09:45 AM

Wayanad landslide: वायनाड में जानें कितनी टीमें कर रही मदद 
ADGP, कानून और व्यवस्था केरल MR अजित के मुताबिक "पिछले चार दिनों से हम यहाँ ऑपरेशन कर रहे हैं. भारतीय सेना, NDRF, स्थानीय पुलिस, विशेष अभियान समूह, अग्निशमन बल, तटरक्षक बल और नौसेना की एक संयुक्त टीम ने राहत और बचाव कार्य में मदद की है.

09:15 AM

अनुराग ठाकुर के बयान पर सपा नेता भड़के 
भाजपा सांसद अनुराग ठाकुर के संसद में दिए गए बयान पर समाजवादी पार्टी के पूर्व सांसद डॉ. एसटी हसन ने कहा, "एक सांसद को शिष्टाचार और गरिमा की आवश्यकता होती है। एक सांसद संसद के अंदर दूसरे सांसद की जाति नहीं पूछ सकता...यह एक तरह से गाली-गलौज थी। यह उनके जैसे वरिष्ठ सांसद के लिए ठीक नहीं है। इंडिया अलायंस जाति जनगणना कराएगा और हमें उम्मीद है कि हम इसे जल्द ही कर पाएंगे...जाति जनगणना से हमें प्रत्येक जाति की जनसंख्या का पता चल जाएगा..."

08:47 AM

Kerala current death toll stands at 308 in Wayanad: केरल में मरने वालों की संख्‍या हुई 308
केरल के वायनाड में मूसलाधार बारिश के कारण बड़े पैमाने पर हुए भूस्खलन ने भारी तबाही मचाई है, इसमें अबतक 308 लोगों की मौत हो गई. केरल की स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज के अनुसार वर्तमान में मरने वालों की संख्या 308 हो गई है.उधर भारतीय वायुसेना ने उत्तराखंड की केदार घाटी में मानवीय सहायता और राहत अभियान चलाने के लिए एक चिनूक और Mi-17V5 हेलीकॉप्टर तैनात किया है. वे राज्य सरकार के अधिकारियों के साथ समन्वय में काम करेंगे. 

Trending news