पठानकोट के फांगटोली गांव में दिखे 7 संदिग्ध, एक का स्केच जारी; अलर्ट पर पुलिस
Advertisement
trendingNow12350349

पठानकोट के फांगटोली गांव में दिखे 7 संदिग्ध, एक का स्केच जारी; अलर्ट पर पुलिस

Breaking News Live: हर अपडेट को जानने के लिए  जुड़े रहिए हमारे लाइव ब्लॉग के साथ...

पठानकोट के फांगटोली गांव में दिखे 7 संदिग्ध, एक का स्केच जारी; अलर्ट पर पुलिस
LIVE Blog

आज की ताजा खबर 24 जुलाई 2024 LIVE: संसद की कार्यवाही और देश दुनिया की खबरों से जुड़े हर अपडेट को जानने के लिए आप हमारे साथ बने रहिए...

24 July 2024
22:02 PM

राज्य सभा में बीजेपी सांसदों की संख्या बढ़ कर 87 हुई

- मनोनीत सांसद सतनाम सिंह संधू बीजेपी में शामिल हुए बीजेपी में शामिल होने के बाद बीजेपी अध्यक्ष जे पी नड्डा से मिले दलबदल विरोधी कानून के तहत मनोनीत सांसद राज्य सभा में मनोनयन के छह महीने के भीतर किसी भी राजनीतिक दल में शामिल हो सकते हैं संधू 30 जनवरी को मनोनीत हुए थे इस तरह उनके पास किसी भी दल का सदस्य बनने के लिए 30 जुलाई तक का समय था.

17:40 PM

मलाड इलाके के एक मंदिर में 67 साल के पुजारी पर हमला

मुंबई के मलाड इलाके के एक मंदिर में 67 साल के पुजारी महंत मधवाचार्य जी पर दो अज्ञात लोगों ने चाकू से हमला कर दिया. कुराड़ पुलिस ने मंदिर की गायों की देखभाल करने वाले सुरेश नारायण दास और एक अन्य अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया. मंदिर के चौकीदार के मुताबिक, सुरेश नारायण दास को कथित तौर पर गाय का दूध चुराकर बेचने के आरोप में निकाल दिया गया था.

17:10 PM

पठानकोट के फांगटोली गांव में दिखे 7 संदिग्ध, एक का स्केच जारी

पंजाब: पठानकोट के DSP सुमेर सिंह का कहना है कि कल, देर रात हमें सूचना मिली कि फंगोटोली गांव में लगभग सात संदिग्ध लोग देखे गए थे.... हम हर पहलू की जांच करेंगे. आज सुबह एक संयुक्त तलाशी अभियान चलाया जा रहा है.... हम इलाके की जांच करेंगे. जो लोग उन्हें देखे थे उनके अनुसार, संदिग्ध लोगों के पास कोई गोलाबारी नहीं थी.

16:28 PM

अग्निवीरों के लिए BSF का ऐलान, उम्र में छूट के साथ मिलेगा 10 प्रतिशत आरक्षण

बीएसएफ ने 4 साल के अनुभव के बाद पूर्व अग्निवीरों के लिए ऐलान किया है. डीजी बीएसएफ का कहना है, उन्हें 10 प्रतिशत आरक्षण और आयु में छूट मिलेगी. उन्होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व और अमित शाह के मार्गदर्शन में लिए गए फैसले से सेनाएं मजबूत होंगी.

15:04 PM

सुप्रीम कोर्ट ने दिया शंभू बॉर्डर पर यथास्थिति बरकरार रखने का आदेश

- सुप्रीम कोर्ट ने अंबाला के पास शंभू सीमा पर यथास्थिति बनाए रखने का आदेश दिया है. शंभू सीमा पर किसान 13 फरवरी से डेरा डाले हुए हैं. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि वह एक स्वतंत्र समिति गठित करने का प्रस्ताव देता है. इसका मतलब हुआ कि शंभू बॉर्डर फिलहाल नहीं खुलेगा. हरियाणा-पंजाब बॉर्डर पर किसान आंदोलन मामले में शंभू बार्डर खोलने के आदेश के खिलाफ हरियाणा सरकार ने अर्जी दाखिल की थी.

14:29 PM

Nitish Kumar: RJD की महिला विधायक पर क्यों भड़क गए सीएम नीतीश कुमार?
बिहार विधानसभा के मानसून सत्र के दौरान बुधवार को सीएम नीतीश कुमार खासे नाराज दिखे. सदन की कार्यवाही शुरू होते ही विपक्ष ने जमकर हंगामा किया. हंगामे से नाराज नीतीश कुमार ने विपक्ष पर जमकर हमला बोला. इस दौरान नीतीश कुमार ने आरजेडी की महिला विधायक पर भी हमला किया और कहा कि अरे, तुम महिला हो कुछ जानती हो? इसी बीच मुख्यमंत्री नीतीश तेज आवाज में राजद विधायक रेखा देवी से बोले कि अरे महिला हो, कुछ जानती नहीं हो. अरे बोल रही है कि कहां से आते. इन लोगों के साथ जो है... ये लोग कोई (राजद) महिला को आगे बढ़ाया था. अरे हम 2005 के बाद न कोई महिला को आगे बढ़ाए हैं. बोल रही हो फालतू. इसीलिए हम कह रहे हैं कि चुपचाप सुनों. अरे ऐसे ही बोल रहे... अरे क्या हुआ, सुनोगे नहीं. हम तो सुनाएंगे और अगर आप नहीं सुनिएगा तो आपकी गलती है. तो आप समझ लीजिए कि हम यह चाह रहे थे कि ये लोग समझते. और एक-एक चीज को हम लोगों ने लागू कर दिया. जो भी तय कर दिया था. पिछड़ों का जितना ज्यादा जो आया वो इसीलिए जो भी होता था 50% उसमें पिछड़ा, अति पिछड़ा, दलित-महादलित... और इस सब की जो संख्या बढ़ी तो हम लोगों ने पचास की जगह 75 प्रतिशत किया.

 

13:05 PM

PCS Transfer In Up: यूपी में पीसीएस अफसरों के तबादले
- सिटी मैजिस्ट्रेट लखनऊ पीसीएस सिद्धार्थ कानपुर के नये एडीएम एफआर बनाये गये हैं।
- सिटी मैजिस्ट्रेट गोरखपुर पीसीएस मंगलेश दुबे को एडीएम प्रशासन नोएडा बनाया गया है।
- एसडीएम बुलन्दशहर पीसीएस विमल किशोर गुप्ता को मेरठ का एडीएम न्यायिक बनाया गया है।
- पीसीएस पंकज दीक्षित एसडीएम बहराइच को एसडीएम आजमगढ़ बनाया गया है।
- पीसीएस शालिनी सिंह तोमर सहायक निदेशक स्थानीय निकाय को एसडीएम उन्नाव बनाया गया है।

12:44 PM

Delhi Riots Umar Khalid bail plea: उमर खालिद के मामले में हाई कोर्ट का बड़ा फैसला 
दिल्ली हाईकोर्ट ने यूएपीए मामले में उमर खालिद की जमानत याचिका पर दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया है. वह 2020 के दिल्ली दंगों की बड़ी साजिश में आरोपी है.  मामले की अगली सुनवाई 29 अगस्त को होगी.

11:53 AM

नेपाल के काठमांडू में विमान हादसा
नेपाल में एक बड़ा हादसा हो गया है. नेपाल की राजधानी काठमांडू में एक विमान क्रैश हो गया. बताया जा रहा है कि सूर्या एयराइंस के इस विमान में 19 लोग सवार थे. उड़ान भरते समय विमान हादसे का शिकार हो गया और इसमें आग लग गई. फिलहाल, राहत-बचाव के कार्य के लिए टीमें घटनास्थल पर मौजूद हैं. इस प्लेन क्रैश में कई लोगों के मारे जाने की आशंका है.

11:42 AM

दो की थाली में पकौड़ा, बाकी की थाली खाली- खड़गे
मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि आज जिस तरह से हमारी लोकसभा और राज्यसभा चल रही है, आप भी जानते हैं. मैं उस बहस में नहीं जाना चाहता. उन्होंने कहा कि कल जो बजट पेश हुआ, दो राज्यों को छोड़कर किसी को कुछ नहीं मिला. राज्यसभा में विपक्ष के नेता ने ओडिशा से लेकर दिल्ली तक के नाम गिनाए और कहा कि हमको तो उम्मीद थी कि सबसे ज्यादा हमें ही मिलेगा. हमको तो कुछ नहीं मिला. हम इंडिया ब्लॉक के सांसद इसकी निंदा करते हैं. यह किसी को खुश करने के लिए है.

11:08 AM

संसद की सीढ़ियों पर विपक्ष का प्रदर्शन
विपक्षी इंडिया ब्लॉक के सांसद संसद की सीढ़ियों पर प्रदर्शन कर रहे हैं. इसे लेकर नाराजगी जताते हुए स्पीकर ओम बिरला ने कहा कि किसी भी सदस्य को गेट से अंदर आने में गतिरोध नहीं होना चाहिए. कई सदस्यों ने इसकी शिकायत की है. उन्होंने कहा कि प्रश्नकाल में सत्तापक्ष या विपक्ष, किसी को भी बोलने की इजाजत नहीं होगी. प्रश्नकाल में केवल प्रश्नकाल ही चलेगा. ये व्यवस्था दे रहा हूं. संसदीय कार्य मंत्री किरेन रिजिजू ने कहा कि हमारे अपोजिशन एमपी ने जो किया है, वह निंदनीय है. सर्वदलीय बैठक में सभी दलों के नेताओं ने कहा कि सदन नियम से चलना चाहिए, अच्छे से चलना चाहिए. लोकसभा स्पीकर की व्यवस्था के बाद विपक्षी सांसद सदन के बाहर आ गए.

 

10:50 AM

Parliament Budget Session LIVE: पीएम मोदी संसद भवन में कर रहे अहम बैठक
एक ओर जहां विपक्ष संसद परिसर में प्रदर्शन कर रहा है, वहीं संसद भवन में पीएम मोदी की भाजपा नेताओं के साथ एक अहम बैठक हो रही है. इसमें अमित शाह, जेपी नड्डा और राजनाथ सिंह भी मौजूद हैं. माना जा रहा है कि बजट सत्र में विपक्ष को काउंटर करने की रणनीति पर चर्चा हो रही है.

10:16 AM

मानसून सत्र के दूसरे दिन सदन में मंगलवार को बजट पेश किया गया। विपक्ष के सभी नेताओं ने इस बजट पर सवाल खड़े किए हैं. साथ ही केंद्र सरकार पर निशाना भी साधा है. इस बजट के विरोध में कांग्रेस बुधवार को सुबह 10 बजे संसद परिसर में विरोध करने वाली है. इस विरोध में कांग्रेस के साथ बाकी विपक्षी दल के नेता भी शामिल हो सकते हैं.

09:18 AM

 दिल्ली के नरेला औद्योगिक क्षेत्र में एक फैक्ट्री में भीषण आग लग गई. मौके पर दमकल की गाड़ियां पहुंचीं हैं. विस्तृत जानकारी का इंतजार है. आप देखें आग का वीडियो. 

09:05 AM

 गुजरात: भारी बारिश के कारण द्वारका जिले के खंभालिया तालुका में एक मकान ढह गया. मलवे में दबकर तीन महिलाओं की मौत हो गई. NDRF की टीम मौके पर मौजूद है और बचाव अभियान जारी है. NDRF की टीम ने युद्धस्तर पर बचाव अभियान चलाया और तीनों शव बरामद कर लिए हैं.

08:48 AM

बिहार: 10 साल की सजा और 1 करोड़ जुर्माने का प्रावधान
नीट पेपर लीक मामले के बाद नीतीश सरकार ने पेपर लीक रोकने के लिए कानून बनाने का फैसला लिया था और आज सरकार की ओर से विधानसभा में विधायक पेश किया जाएगा. विधेयक में पेपर लीक या उससे जुड़ी किसी भी गतिविधि में शामिल होने पर कानून के तहत दोषी होंगे और इस मामले में 10 साल तक की सजा और एक करोड़ रुपये तक का जुर्माना लगाने की तैयारी है. सरकार जो कानून ला रही है, उसमें जुर्माना तो लगेगा ही साथ ही इसे संगीन अपराध की श्रेणी में रखा गया है जो गैर जमानती होगा.

07:27 AM

Heavy rain in Ncr: दिल्‍ली एनसीआर में जबरदस्‍त बारिश 
#WATCH | Delhi: Heavy rain lashes parts of the National Capital this morning.

Trending news