विरोधियों को हाराना ही नहीं.. उनकी जमानत भी जब्त करानी है, जम्मू में शाह का विपक्ष पर करारा प्रहार
Advertisement
trendingNow12418526

विरोधियों को हाराना ही नहीं.. उनकी जमानत भी जब्त करानी है, जम्मू में शाह का विपक्ष पर करारा प्रहार

Breaking News 7 September LIVE: देश दुनिया की ख़बरों के लिए जी न्यूज के साथ बने रहें..

विरोधियों को हाराना ही नहीं.. उनकी जमानत भी जब्त करानी है, जम्मू में शाह का विपक्ष पर करारा प्रहार
LIVE Blog

LIVE: देश दुनिया की ख़बरों के लिए जी न्यूज के साथ बने रहें..

07 September 2024
23:45 PM

तुहिन कांत पांडे को वित्त सचिव नियुक्त किया गया

वरिष्ठ नौकरशाह तुहिन कांत पांडे को शनिवार को नया वित्त सचिव नियुक्त किया गया. एक आधिकारिक आदेश में यह जानकारी दी गई. ओडिशा कैडर के 1987 बैच के भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के अधिकारी पांडे वर्तमान में निवेश और लोक परिसंपत्ति प्रबंधन विभाग (दीपम) के सचिव हैं. कार्मिक मंत्रालय द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि मंत्रिमंडल की नियुक्ति समिति ने पांडे को वित्त सचिव नियुक्त करने को मंजूरी दे दी है.

23:30 PM

पीएम मोदी ने प्रवीण कुमार और होकाटो होटोझे सेमा को पेरिस पैरालिंपिक में पदक जीतने पर दी बधाई

- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को प्रवीण कुमार और होकाटो होटोझे सेमा को पेरिस में चल रहे पैरालंपिक में पदक जीतने के लिए बधाई दी, तथा उत्कृष्ट प्रदर्शन करने के लिए उनके दृढ़ संकल्प की सराहना की. कुमार ने पुरुषों की ऊंची कूद टी64 श्रेणी में 2.08 मीटर के एशियाई रिकॉर्ड प्रयास के साथ स्वर्ण पदक जीता, जबकि सेमा ने पुरुषों की शॉटपुट एफ57 स्पर्धा में 14.65 मीटर के थ्रो के साथ कांस्य पदक जीता, जो उनका व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है.

- प्रधानमंत्री मोदी ने एक्स पर कहा, "प्रवीण कुमार को पैरालिंपिक 2024 में पुरुषों की ऊंची कूद टी64 में नई ऊंचाइयों को छूने और स्वर्ण जीतने के लिए बधाई!
"उनके दृढ़ संकल्प और दृढ़ता ने हमारे देश को गौरव दिलाया है. भारत को उन पर गर्व है!" इसी प्रकार होकाटो होटोझे सेमा ने मुकाबले के फाइनल में 14.65 मीटर थ्रो के साथ भारत के लिए कांस्य पदक हासिल किया. प्रधानमंत्री ने सेमा को बधाई देते हुए इसे देश के ल‍िए "गर्व का क्षण" बताया.

- प्रधानमंत्री ने एक्‍स पर ल‍िखा, “हमारे देश के लिए यह गर्व का क्षण है, क्योंकि होकाटो होटोझे सेमा ने पुरुषों की शॉटपुट एफ 57 स्पर्धा में कांस्य पदक जीता है! उनकी अविश्वसनीय शक्ति और दृढ़ संकल्प असाधारण हैं. उन्हें बधाई. आगे के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं.'' गृह मंत्री अमित शाह ने भी पैरालिंपियन की उपलब्धि की सराहना करते हुए उन्हें बधाई दी. agency input

21:17 PM

बंगाल चिकित्सा परिषद ने आर जी कर अस्पताल के पूर्व प्राचार्य घोष को जारी किया कारण बताओ नोटिस

पश्चिम बंगाल चिकित्सा परिषद ने शनिवार को आर जी कर अस्पताल के पूर्व प्राचार्य संदीप घोष को इस संस्थान में वित्तीय अनियमितताओं में उनकी कथित संलिप्तता को लेकर को शनिवार को कारण बताओ नोटिस जारी किया. एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि घोष को जारी किया गया यह कारण बताओ नोटिस परिषद द्वारा उनका मेडिकल पंजीकरण रद्द करने का कोई निर्णय लिये जाने की स्थिति से पहले का कदम है.

20:12 PM

दिल्ली में अधिकतम तापमान 34.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज, रविवार को हल्की बारिश होने के आसार

राष्ट्रीय राजधानी में शनिवार की सुबह सुहावनी रही और इस दौरान कई इलाकों में हल्की बारिश हुई. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. मौसम विभाग ने दिल्ली में रविवार को आम तौर पर बादल छाए रहने और हल्की बारिश की संभावना जताई है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने बताया कि दिल्ली में शनिवार को अधिकतम तापमान 34.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो इस मौसम का सामान्य तापमान है. मौसम विभाग ने बताया कि राजधानी में न्यूनतम तापमान 24.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो इस मौसम के औसत तापमान से एक डिग्री कम है.

19:26 PM

कंबोडिया में बिजली गिरने से 50 लोगों की मौत

कंबोडिया के आपदा प्रबंधन के प्रवक्ता ने बताया कि 2024 के पहले आठ महीनों में कंबोडिया में बिजली गिरने से 50 लोगों की मौत हो गई है. पिछले साल (2023) इसी अवधि में 64 लोगों की मौत हुई थी. राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन समिति (एनसीडीएम) के प्रवक्ता सोथ किम कोलमोनी ने बताया कि इस वर्ष जनवरी-अगस्त की अवधि में हुई मौतों के अलावा इसमें 43 अन्य लोग घायल भी हुए हैं. समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार सबसे अधिक प्रभावित प्रांतों में सिएम रीप, बट्टामबांग, प्रे वेंग, त्बोंग खमम और बंटेय मींचे थे.

18:08 PM

जम्मू तय करेगा कि जम्मू-कश्मीर में अगली सरकार किसकी होगी: शाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को लोगों से भाजपा के उम्मीदवारों की जीत सुनिश्चित करने की अपील करते हुए कहा कि जम्मू क्षेत्र यह तय करेगा कि जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव के बाद किसकी सरकार बनेगी. जम्मू-कश्मीर में 18 सितंबर, 25 सितंबर और एक अक्टूबर को मतदान होना है. मतगणना आठ अक्टूबर को होगी. जम्मू उत्तर विधानसभा क्षेत्र के प्लौरा में कार्यकर्ताओं की रैली को संबोधित करते हुए शाह ने जम्मू के जिलों की उन 11 सीट से भाजपा के उम्मीदवारों का परिचय दिया, जहां अंतिम चरण में मतदान होना है. शाह ने कहा, “हमें न केवल उनके विरोधियों को हराना है, बल्कि यह भी सुनिश्चित करना है कि उनकी जमानत जब्त हो जाए."

17:40 PM

पूजा खेडकर तत्काल प्रभाव से भारतीय प्रशासनिक सेवा से बर्खास्त, केंद्र सरकार का बड़ा फैसला

केंद्र सरकार ने पूजा खेडकर को भारतीय प्रशासनिक सेवा (IAS) से तत्काल प्रभाव से बर्खास्त कर दिया है. एक महीने पहले संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने सरकारी सेवा की सबसे अधिक डिमांड वाली ब्रांच 'आईएएस' से उनका चयन रद्द कर दिया था. सुश्री पूजा खेडकर को धोखाधड़ी और अन्य पिछड़ा वर्ग (OBC) और दिव्यांगता कोटा लाभों का गलत तरीके से लाभ उठाने का दोषी पाया गया था.

16:48 PM

छत्तीसगढ़: भगवान गणेश की प्रतिमा खंडित करने वाले 2 आरोपी गिरफ्तार

रायपुर के आजाद चौक इलाके में भगवान गणेश की प्रतिमा खंडित करने वाले 2 आरोपी गिरफ्तार. आरोपियों की पहचान शेख जाफर उर्फ झोल्टू और शेख जाकिर के रूप में हुई है. आधी रात को लाखे नगर चौक पर हिन्दू संगठन ने प्रदर्शन कर आरोपियों की जल्द से जल्द गिरफ्तारी की करी थी मांग. धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने की धाराओं में FIR हुई थी दर्ज.

16:14 PM

यूक्रेन ने रूस के 58 ड्रोन मार गिराये

रूस की तरफ से लगातार की जा रही बमबारी के बीच शनिवार को यूक्रेन में दर्जनों हमलावर ड्रोन को मार गिराया गया. यूक्रेन की वायु सेना ने कहा कि रात भर में देश के ऊपर 67 ड्रोन हमले किये गये तथा राजधानी कीव सहित देश भर के 11 क्षेत्रों में हवाई सुरक्षा तंत्र को सक्रिय किया गया. उसने कहा कि 58 ड्रोनों को मार गिराया गया तथा तीन अन्य को इलेक्ट्रॉनिक हथियार प्रणालियों द्वारा नष्ट कर दिया गया. यूक्रेन की संसद वेरखोव्ना राडा के बाहर सड़क पर एक ड्रोन के मलबे की तस्वीरें ली गईं. यूक्रेन की संसदीय प्रेस सेवा ने पुष्टि की है कि ड्रोन के टुकड़े पाए गए हैं लेकिन कहा कि इसमें कोई हताहत नहीं हुआ है और संसद भवन को कोई नुकसान नहीं हुआ है. यह बमबारी यूक्रेन में एक सप्ताह से जारी लंबी दूरी से किये जा रहे हमलों के बाद हुई है, जिसमें मंगलवार को पोल्टावा शहर में यूक्रेनी सैन्य अकादमी और अस्पताल पर मिसाइल हमला भी शामिल है, जिसमें 55 लोग मारे गए और 328 अन्य घायल हो गए. वहीं लवीव में बुधवार को हुए एक अन्य हमले में सात लोगों की मौत हो गयी थी.

15:57 PM

दरभंगाः सुपर स्पेशलिटी अस्पताल का केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जे पी नड्डा ने किया लोकार्पण

दरभंगा में सुपर स्पेशलिटी अस्पताल का केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जे पी नड्डा ने किया लोकार्पण. 150 करोड़ की लागत से 210 बेड वाली पांच मंजिला अस्पताल बनकर हुआ है तैयार. आठ असाध्य लोगों से ग्रस्त मरीजों को मिलेगी बड़ी सुविधा, बिहार के डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी, स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ,राज्य सभा सांसद संजय झा, धर्मशिला गुप्ता, मंत्री हरि सहनी, मदन सहनी, सांसद गोपालजी ठाकुर,अशोक यादव मौजूद रहे. भारत सरकार बिहार सरकार के तमाम अधिकारी भी मौजूद रहे. इस अस्पताल से मिथिलांचल सहित उत्तर बिहार के लोगों को मिलेगा बड़ा फायदा.

15:18 PM

उदयपुर में लव जिहाद का मामला आया सामने

उदयपुर उदयपुर के गोगुंदा से बड़ी खबर, गोगुंदा में लव जिहाद का मामला आया सामने, नाबालिक लड़की को भगा ले गया समुदाय विशेष का युवक, मामला पता चलने पर उग्र हुए कस्बेवासियों ने करवाया बाजार बंद, गोगुंदा कस्बे के सभी संगठन के लोग मौजूद, लड़की के परिवार की ओर से थाने में दी गई रिपोर्ट, पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी युवक की तलाश शुर की.

15:00 PM

भारत की पहली यात्रा पर आएंगे अबू धाबी के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन जायद, पीएम मोदी ने दिया था निमंत्रण
विदेश मंत्रालय के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निमंत्रण पर अबू धाबी के क्राउन प्रिंस शेख खालिद बिन मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान 9-10 सितंबर 2024 को भारत की आधिकारिक यात्रा पर आएंगे. अबू धाबी के क्राउन प्रिंस के रूप में यह महामहिम की पहली भारत यात्रा होगी. उनके साथ UAE सरकार के कई मंत्री और एक व्यापारिक प्रतिनिधिमंडल भी होगा. 

 

14:00 PM

Kolkata rape-murder case: आरजी कर मेडिकल कॉलेज से जुड़ा बड़ा अपडेट सामने आया है. राज्य चिकित्सा परिषद ने डॉ बिरुपाक्ष विश्वास और डॉ अभिक डे को निलंबित कर दिया है. इन दोनों डॉक्टरों पर आरोप है कि वे विभिन्न मेडिकल कॉलेज अस्पतालों में दादागिरी चला रहे थे. यह भी आरोप है कि अभिक डे को 9 अगस्त को आरजी कर मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल में देखा गया था. उधर आरजी कर अस्पताल में करप्शन के मामले में ED ने भी शिकंजा कसना शरू कर दिया है. कोलकाता में ED की टीम ने शुक्रवार सुबह-सुबह कई ठिकानों पर छापेमारी की थी. ईडी को दक्षिण २४ परगना के बाद अब कोलकाता के बेलेघाटा इलाके में भी संदीप घोष के एक अपर्टमेंट में दो फ्लैट होने की जानकारी मिली है. एक फ्लैट में ऑफिस बनाया था. बेलेघाटा के BC ROY अस्पताल रोड पर संदीप घोष की एक और संपत्ति की जानकारी भी मिली है. महंगी SUV गाड़ी भी उनके नाम- गाड़ी पर CALCUTTA NATIONAL MEDICAL COLLEGE KA STICKER लगा हुआ है- CBI ने यहाँ पर भी तलाशी ली थी. 

 

12:53 PM

गृह मंत्री ने कहा कि अगली सरकार किसकी बनेगी यह जम्मू वाले तय करेंगे. हमें घर जाकर उनके विभाजनकारी एजेंडा के खिलाफ लोगों को जागरूक करना है. मैं सबसे ज्यादा भरोसा मीडिया पर नहीं, बल्कि आप लोगों पर करता हूं.
राहुल बाबा, मैं बाबा मन्हास के मंदिर की कसम खाकर कहता हूं कि हम आपको 370 वापस नहीं लाने देंगे. आपको गुज्जर बकरवाल और दलित भाइयों की रिजर्वेशन को समाप्त नहीं करने देंगे.

12:50 PM

अमित शाह ने कहा कि 70 साल तक हम अपने अधिकार के लिए बाबा अमरनाथ की यात्रा के लिए लड़ते थे. अब न हमें मांगने की जरूरत है न आंदोलन करने की जरूरत है. जो आपके मन में है वह मोदी जी आपको सीधे दे रहे हैं. हमारे कार्यकर्ता घर जाएं और मतदाताओं को मतदान केंद्र तक पहुंचाने का काम करें.
जम्मू-कश्मीर के चुनाव महत्वपूर्ण हैं क्योंकि यह एक ध्वज, एक संविधान के तहत हो रहे पहले चुनाव हैं : गृह मंत्री अमित शाह
नेशनल कॉन्फ्रेंस-कांग्रेस गठबंधन जम्मू-कश्मीर को अस्थिर करने के लिए अलगाववादियों तथा आतंकवादियों के समर्थकों को रिहा करना चाहता है : गृह मंत्री अमित शाह
नेकां-कांग्रेस तथा पीडीपी, जम्मू-कश्मीर को आतंकवाद की आग में धकेलना चाहते हैं: गृह मंत्री अमित शाह
कश्मीर ने दशकों तक आतंकवाद का दंश झेला, मोदी सरकार के 10 साल के कार्यकाल में आतंकवाद की घटनाओं में 70 प्रतिशत की कमी आई: अमित शाह.

12:30 PM

हम हरियाणा की सभी 90 सीटों पर चुनाव लडने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं: AAP
हरियाणा में कांग्रेस के साथ गठबंधन पर आम आदमी पार्टी का बड़ा बयान. हरियाणा विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी का कांग्रेस के साथ गठबंधन के सवाल पर आप प्रवक्ता प्रियंका कक्कड़ ने कहा कि बातचीत चल रही है. अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी है. आम आदमी पार्टी हरियाणा में लगातार काम कर रही है. आज सुनीता केजरीवाल जी की जनसभाएं भी है. हम पूरी तरह से तैयार हैं सभी 90 सीटों पर चुनाव लडने के लिए, हमारा ग्राउंड पर संगठन मजबूत है. 1/2 दिनों में कैंडिडेट का एलान भी कर देंगे. हमें उम्मीद है कि कुछ निष्कर्ष निकलेगा. 

11:00 AM

Shimla Masjid Case: 7 नोटिस, 44 पेशियां और 14 साल, शिमला मस्जिद विवाद में अहम दिन, संजौली में पुलिस सतर्क
हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला के संजौली में बनी मस्जिद (Shimla Masjid Controvesery) में अवैध निर्माण का मामला लगातार सुर्खियां बटोर रहा है. अब इस मामले में शनिवार को कोर्ट ने अगली सुनवाई 5 अक्टूबर की दी है. नगर निगम आयुक्त (MC Shimla) की कोर्ट में शनिवार को इस मामले में 45 पेशी हुई. देश और प्रदेश की निगाहें इस सुनवाई पर है. इससे पहले, गुरुवार को संजौली में इस विवाद पर हंगामा हुआ था और हिंदू संगठनों के लोगों ने यहां पर प्रोटेस्ट किया था. जानकारी के अनुसार, संजौली अवैध मस्जिद निर्माण की सुनवाई शनिवार सुबह सुबह 10 बजे से कोर्ट-42 में सुनवाई शुरू हुई. 

 

10:00 AM

Breaking News in Hindi Live: तेज बारिश बनकर आई आफत
ग्रेटर नोएडा के जारचा थाना क्षेत्र के छोलस गांव में बारिश आफत बनकर सामने आई. जहां पर जर्जर हुए मकान की छत गिरने से हुआ हादसा, बारिश के कारण मकान की छत गिरने से हुआ हादसा, दो मासूम सहित 04 लोग हुए घायल, आस-पड़ोस के लोगों की मदद से सभी को किया गया रेस्क्यू, निजी अस्पताल में कराया गया भर्ती, पुलिस बल मोके पर मौजूद. 

09:30 AM

Breaking News in Hindi Live: प्रयागराज शाही और पेशवाई को लेकर प्रयागराज में होगी अखाड़ा परिषद की बैठक
सितंबर के आखिर में होगी अखाड़ा परिषद के साधु संतों की बैठक, शाही स्नान से राजसी और पेशवाई को छावनी प्रवेश नाम रखने का प्रस्ताव अखाड़ा परिषद की बैठक में रखा जाएगा, सभी 13 अखाड़ों के साधु संत इस बैठक में शामिल होंगे, अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष रवींद्र पुरी ने दी जानकारी, मुगल काल से मकर संक्रान्ति, मौनी अमावस्या और बसंत पंचमी स्नान को शाही स्नान कहा जाता है, कुंभ क्षेत्र में अखाड़ा के संतों के प्रवेश को पेशवाई कहा जाता है, एमपी के सीएम मोहन यादव द्वारा महाकाल की शाही सवारी को राजसी सवारी कहने के बाद से कुंभ में शाही और पेशवाई शब्द को बदलने की उठने लगी है मांग.

09:00 AM

Haryana Assembly Election: हरियाणा विधानसभा में चुनाव नहीं लड़ेगी सपा
हरियाणा विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly Election) में विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेगी समाजवादी पार्टी. अखिलेश यादव ने भाजपा को हराने के लिए पूरी ताकत लगाने के लिए पूरी ताकत लगाएगी. अखिलेश अखिलेश ने कहा बात सीट की नहीं, जीत की है. अखिलेश ने कहा इंडिया एलायंस की जो भी पार्टी सक्षम होगी हम उसके साथ अपने संगठन और समर्थकों की शक्ति को जोड़ देंगे. बात दो-चार सीट की नहीं हरियाणा के सच्चे विकास और जनता के कल्याण की है. भाजपा की जोड़ तोड़ की भ्रष्टाचारी सियासत से मुक्ति दिलाने की है.

08:30 AM

Train accident in Jabalpur: सोमनाथ एक्सप्रेस के 2 डिब्बे पटरी से उतर गए 
पश्चिम मध्य रेलवे सीपीआरओ हर्षित श्रीवास्तव ने बताया कि ट्रेन इंदौर से आ रही थी. जब वह जबलपुर रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर 6 की ओर जा रही थी, तो ट्रेन धीरे-धीरे चल रही थी और 2 डिब्बे पटरी से उतर गए. सभी यात्री सुरक्षित हैं. घटना यह सुबह करीब 5.50 बजे हुई है यह प्लेटफॉर्म से करीब 150 मीटर की दूरी पर पटरी से उतरी है.

08:00 AM

Train accident in Jabalpur: सोमनाथ एक्सप्रेस पटरी से उतरी 
मध्यप्रदेश के जबलपुर में एक बार फिर रेल हादसा हुआ है. सोमनाथ एक्सप्रेस रेल की पटरी से उतर गई है. सूत्रों के मुताबिक किसी के हताहत होने की आंशका नहीं है. रेल के कुछ डिब्बे पटरी से उतरने की खबर आ रही है. इसके पहले भी जबलपुर के पास एक हादसा हुआ था. यहां के कच्छपुरा स्टेशन पर ट्रेक पर रखे सरिया और लोहे के टुकड़ों से ट्रेन टकरा गई थी. बदमाशोें ने पटरियों पर सरिया और लोहे के टुकड़े रख दिए जिनसे ट्रेन का इंजन टकरा गया. रेलवे अधिकारियों के अनुसार ट्रेन को गिराने की साजिश रची थी. हालांकि हादसे में जानमाल का कोई नुकसान नहीं हुआ था.

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news