Live Breaking News: जगदीश टाइटलर की मुश्किलें बढ़ीं, पुल बंगश गुरुद्वारा आग मामले में CBI ने दाखिल की चार्जशीट
Advertisement

Live Breaking News: जगदीश टाइटलर की मुश्किलें बढ़ीं, पुल बंगश गुरुद्वारा आग मामले में CBI ने दाखिल की चार्जशीट

Breaking News Latest Update of 20 May: देश-दुनिया की सभी छोटी-बड़ी खबरों का ताजा अपडेट जानने के लिए हमारे इस लाइव ब्लॉग से जुड़े रहें.

Live Breaking News: जगदीश टाइटलर की मुश्किलें बढ़ीं, पुल बंगश गुरुद्वारा आग मामले में CBI ने दाखिल की चार्जशीट
LIVE Blog
20 May 2023
14:28 PM

जगदीश टाइटलर की मुश्किलें बढ़ीं

सीबीआई (CBI) ने 1984 के सिख विरोधी दंगों में पुल बंगश गुरुद्वारा आग मामले में कांग्रेस के जगदीश टाइटलर के खिलाफ चार्जशीट दायर की.

13:06 PM

जापान पहुंचे जेलेंस्की

रुस से जारी यूक्रेन की जंग के बीच यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की जापान पहुंच गए हैं. वे G-7 मीटिंग में हिस्सा लेंगे.

12:48 PM

सिद्धारमैया बने कर्नाटक के सीएम

सिद्धारमैया ने कर्नाटक के CM पद की शपथ ले ली है. शपथ ग्रहण समारोह में विपक्ष के कई दिग्गज शामिल हुए.

11:44 AM

केंद्र ने पुनर्विचार के लिए किया SC का रुख

केंद्र ने 11 मई की संविधान पीठ के फैसले की समीक्षा के लिए सुप्रीम कोर्ट का रुख किया, जहां सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि दिल्ली सरकार के पास राष्ट्रीय राजधानी में सेवाओं पर विधायी और कार्यकारी शक्ति है. केंद्र राष्ट्रीय राजधानी सिविल सेवा प्राधिकरण बनाने के लिए कल एक अध्यादेश लाई, जिसके पास दिल्ली में सेवा करने वाले DANICS के सभी अधिकारियों और ग्रुप ए अधिकारियों के स्थानांतरण और पोस्टिंग की सिफारिश करने की शक्ति होगी.

11:44 AM

थोड़ी देर में शपथ लेंगे सिद्धारमैया

कर्नाटक के मनोनीत मुख्यमंत्री सिद्धारमैया अपने आवास से श्री कांतीरवा स्टेडियम के लिए रवाना हो गए हैं. थोड़ी देर में वे कर्नाटक के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेंगे.

11:30 AM

सुप्रीम कोर्ट जाएंगे अभिषेक बनर्जी

TMC के राष्ट्रीय महासचिव और सांसद अभिषेक बनर्जी कलकत्ता हाईकोर्ट के उस आदेश को चुनौती देने के लिए सुप्रीम कोर्ट का रुख करेंगे, जिसमें ED और CBI को कुंतल घोष पत्र मामले में उनसे पूछताछ करने की अनुमति दी गई थी.

11:16 AM

अभिषेक बनर्जी पहुंचे CBI दफ्तर

पश्चिम बंगाल के कोलकाता में TMC के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी  CBI दफ्तर पहुंचे हैं. CBI ने कुंतल घोष पत्र मामले में पूछताछ के लिए उन्हें समन भेजा था.

10:59 AM

समीर वानखेड़े से CBI की पूछताछ जारी

NCB मुंबई के पूर्व जोनल निदेशक समीर वानखेड़े आर्यन खान ड्रग्स मामले में पूछताछ के लिए CBI दफ्तर पहुंच गए हैं.

09:43 AM

आतिशी का केंद्र पर निशाना

AAP मंत्री आतिशी ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि ताकत दिल्ली की चुनी सरकार के पास है 3 चीजों को छोड़कर, सारी ताकतें अरविंद केजरीवाल के पास हैं. ये लोकतंत्र है. केंद्र सरकार से ये सहन नहीं हुआ. पीएम मोदी से ये सहन नहीं हुआ. पीएम मोदी की रातों की नींद उड़ गई. गैर-संवैधानिक अध्यादेश लेकर आए. उन्हें पता है कि सुप्रीम कोर्ट इस अध्यादेश को रोक देगा. सुप्रीम कोर्ट की 6 हफ्ते की छुट्टी के चलते अध्यादेश लाया गया.

08:50 AM

जम्मू-कश्मीर में NIA की ताबड़तोड़ रेड

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने आतंकवाद से जुड़े 2 मामलों के सिलसिले में आज जम्मू-कश्मीर के 7 जिलों, श्रीनगर, पुलवामा, अवंतीपोरा, अनंतनाग, शोपियां, पुंछ और कुपवाड़ा में 15 स्थानों पर तलाशी ली.

08:07 AM

कर्नाटक में सीएम, डिप्टी सीएम समेत 8 मंत्री लेंगे शपथ

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि आज शपथग्रहण समारोह है. मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री सहित 8 विधायक मंत्री पद के लिए शपथ लेंगे. मैं भी उसमें शिरकत के लिए वहां जा रहा हूं. यह खुशी की बात है कि कर्नाटक में नई सरकार, मजबूत सरकार आई है. इससे कर्नाटक का विकास होगा और साथ ही देश में अच्छा माहौल बनेगा.

07:51 AM

सीबीआई आज करेगी समीर वानखेड़े से पूछताछ

CBI के सामने आज पूछताछ के लिए NCB के पूर्व रीजनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े हाजिर होंगे. बॉम्बे हाईकोर्ट ने 24 मई तक अंतरिम राहत दी है. उन पर शाहरुख खान से 25 करोड़ रिश्वत आरोप मांगने का है.

07:12 AM

ममता के भतीजे से आज CBI करेगी पूछताछ

टीचर भर्ती घोटाले में ममता बनर्जी के भतीजे का आज CBI से सामना होगा. कोलकाता में सुबह 11 बजे अभिषेक बनर्जी से पूछताछ होगी. हालांकि, अभिषेक बनर्जी ने कहा कि अगर है सबूत तो CBI गिरफ्तार करके दिखाए.

06:18 AM

इमरान ने नहीं दी पुलिस को तलाशी

इमरान खान ने अपने घर की तलाशी की इजाजत देने से इनकार किया. हमले-आगजनी में शामिल 2,200 संदिग्धों की लिस्ट सौंपकर पंजाब पुलिस वापस लौटी.

06:14 AM

आरबीआई वापस लेगा 2000 रुपये के नोट

आरबीआई 2000 रुपये के नोट वापस लेगा. 23 मई से 30 सितंबर तक बैंकों में नोट बदले जाएंगे. एक बार में 20 हजार रुपये के नोट एक्सचेंज हो सकेंगे.

06:13 AM

अफसरों के ट्रांसफर-पोस्टिंग पर केंद्र का अध्यादेश

दिल्ली सरकार के अधिकारों पर केंद्र ने अध्यादेश जारी किया है. अफसरों के ट्रांसफर-पोस्टिंग पर आखिरी फैसला उपराज्यपाल का होगा. AAP ने अध्यादेश को केंद्र की तानाशाही बताया है.

06:10 AM

सिद्धारमैया आज लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ

सिद्धारमैया आज कर्नाटक के सीएम पद की शपथ लेंगे. डीके शिवकुमार डिप्टी सीएम बनेंगे. 26 विधायक भी मंत्री पद की शपथ ले सकते हैं.

Trending news