G-20 Summit: भारत ने ब्राजील को सौंपी जी-20 की अध्यक्षता, पीएम मोदी बोले- यह आशावादी प्रयासों का मंच बना
Advertisement

G-20 Summit: भारत ने ब्राजील को सौंपी जी-20 की अध्यक्षता, पीएम मोदी बोले- यह आशावादी प्रयासों का मंच बना

G-20 Summit 10 September: जी-20 समिट (G-20 Summit) दिल्ली में जारी है. आज समिट का दूसरा और आखिरी दिन है. जी-20 शिखर सम्मेलन से जुड़ी हर छोटी-बड़ी खबर का ताजा अपडेट जानने के लिए इस लाइव ब्लॉग से जुड़े रहिए.

G-20 Summit: भारत ने ब्राजील को सौंपी जी-20 की अध्यक्षता, पीएम मोदी बोले- यह आशावादी प्रयासों का मंच बना
LIVE Blog

G-20 Summit Breaking News Live Update: दिल्ली में जारी जी20 शिखर सम्मेलन (G-20 Summit) का आज आखिरी दिन है. जी-20 के सदस्य देशों के नेता आज सबसे पहले राजघाट गए और वहां महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) को श्रद्धांजलि दी. इसके बाद सभी नेता भारत मंडपम लौटे. जहां पौधारोपण का कार्यक्रम हुआ है. इसके बाद सम्मेलन का तीसरा सेशन शुरू हुआ, जिसका नाम वन फ्यूचर है. इसके बाद सभी लीडर नई दिल्ली घोषणापत्र को स्वीकार करेंगे, जिसकी मंजूरी शनिवार को ही दे दी गई है. जी-20 शिखर सम्मेलन की हर खबर का लेटेस्ट अपडेट यहां पढ़ें.

10 September 2023
13:30 PM

Delhi G-20 Summit update: इन ऐतिहासिक पलों के साथ Bharat Mandpam में हुआ G20 हमेशा याद रखा जाएगा

13:10 PM

मोदी के इस मास्टर स्ट्रोक से तिलमिला गया चीन

12:53 PM

ब्राजील को सौंपी गई जी-20 की अध्यक्षता

भारत ने ब्राजील को जी-20 की अध्यक्षता सौंप दी है. पीएम मोदी ने कहा कि यह आशावादी प्रयासों का मंच बना. भारत के लिए मानवहित सर्वोपरि है.

12:19 PM

पीएम मोदी की धुआंधार बैठकें

जी-20 समिट के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों के साथ लंच पर मीटिंग करेंगे. प्रधानमंत्री कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो के साथ भी एक अलग बैठक होगी. इसके बाद पीएम मोदी कोमोरोस, तुर्की, संयुक्त अरब अमीरात, दक्षिण कोरिया, ईयू/ईसी, ब्राजील और नाइजीरिया के साथ द्विपक्षीय बैठकें करेंगे.

12:12 PM

Rajghat पर अचानक ये क्या हो गया ? आगे-आगे चल रहे थे मोदी अचानक

11:55 AM

महा सम्मेलन का आखिरी दिन...दुनिया की पैनी नजर

11:38 AM

अक्षरधाम में भारतवंशी सुनक..सनातन विरोधियों को मुंहतोड़ जवाब

11:27 AM

जी-20 समिट का तीसरा सेशन शुरू

जी-20 समिट का तीसरा सेशन शुरू हो गया है. पीएम मोदी आज कई देशों के साथ द्विपक्षीय बैठक भी करेंगे. कई अहम मुद्दों पर चर्चा हो सकती है.

10:54 AM

Delhi G-20 Summit 2023 Updates: गांधी की समाधि पर आने वाले नेताओं को अंगवस्त्र दे रहे हैं PM Modi

10:31 AM

बाइडेन दिल्ली से रवाना

दिल्ली में आयोजित जी-20 समिट में हिस्सा लेने के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन दिल्ली से रवाना हो गए हैं. वे भारत के बाद अब वियतनाम का दौरा करेंगे.

10:10 AM

G-20 Summit 2023 Updates: PM Modi इटली की PM Giorgia Meloni को सिखाया अहिंसा का पाठ

09:55 AM
09:39 AM

बापू को वर्ल्ड लीडर्स का नमन

राजघाट पहुंच वर्ल्ड लीडर्स ने बापू को नमन किया. सभी ने एक साथ महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी.

09:11 AM

पीएम मोदी ने की जी-20 के मेहमानों की अगवानी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार सुबह राजघाट पर जी20 नेताओं की अगवानी की, जहां वे राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे. संयुक्त राष्ट्र के महासचिव एंतोनियो गुतारेस और अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष की प्रमुख क्रिस्टालिना जॉर्जीवा सबसे पहले राजघाट पहुंचने वालों में शामिल थीं. पीएम मोदी ने जी20 नेताओं को 'अंगरखा' पहनाकर उनका स्वागत किया. महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देने के बाद जी20 नेता ‘लीडर्स लाउंज’ में 'शांति दीवार' पर हस्ताक्षर भी करेंगे.

08:49 AM
08:20 AM

G20 Summit update: Delhi के अक्षरधाम मंदिर में पत्नी समेत दर्शन करके निकले Rishi Sunak। Britain PM

08:09 AM

राजघाट पहुंचे वर्ल्ड लीडर

जी-20 समिट के मेहमान दिल्ली स्थित राजघाट पहुंच गए हैं. वे सभी राजघाट पर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देंगे.

07:56 AM

अक्षरधाम मंदिर में सुनक ने की पूजा-अर्चना

यूके के पीएम सुनक दिल्ली के अक्षरधाम मंदिर में पूजा-अर्चना की. पीएम सुनक ने 8 सितंबर आने के बाद ही कह दिया था कि टाइम मिलते ही वह मंदिर जरूर जाएंगे.

07:45 AM

Delhi Rain update: G20 Summit के बीच दिल्ली के कई इलाकों में बारिश, सुहाना हुआ मौसम

07:35 AM

G20 Summit update: Britain के प्रधानमंत्री Rishi Sunak अक्षरधाम मंदिर पहुंचे, स्वामीनारायण दर्शन किए

07:15 AM
07:10 AM
06:57 AM

अक्षरधाम मंदिर पहुंचे सुनक

यूके के पीएम ऋषि सुनक आज सुबह-सुबह दिल्ली के अक्षरधाम मंदिर पहुंचे. साथ में उनकी पत्नी अक्षता भी हैं. दोनों भगवान स्वामीनारायण के दर्शन करेंगे. इस मौके पर सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद है.

06:25 AM

LIVE TV

06:21 AM

मोरक्को के भूकंप में 1 हजार से ज्यादा की मौत

मोरक्को में आए विनाशकारी भूकंप में अब तक 1000 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. सबसे ज्यादा तबाही मराकेश शहर में हुई है. रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है.

06:20 AM

भारत Vs पाकिस्तान मुकाबला आज

एशिया कप के सुपर-4 में आज भारत और पाकिस्तान के बीच अहम मुकाबला होगा. केएल राहुल और बुमराह को मौका मिल सकता है. अगर बारिश हुई तो कल रिजर्व डे पर पूरा मैच होगा.

06:18 AM

सुनक आज जाएंगे अक्षरधाम मंदिर

ब्रिटेन के पीएम ऋषि सुनक आज दिल्ली के अक्षरधाम मंदिर जाएंगे. वे भगवान स्वामीनारायण के दर्शन करेंगे. इसके लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं.

06:15 AM

आर्थिक गलियारे पर ऐतिहासिक समझौता

भारत, मध्य-पूर्व और यूरोप के बीच आर्थिक कॉरिडोर के लिए ऐतिहासिक समझौता हुआ है. 8 देश मिलाकर आर्थिक गलियारा बनाएंगे. पीएम मोदी और जो बाइडेन ने इसे भविष्य का कॉरिडोर बताया.

06:13 AM

भारत की बड़ी कूटनीतिक कामयाबी

G-20 में भारत को बड़ी कूटनीतिक कामयाबी मिली है. नई दिल्ली घोषणापत्र को मंजूरी मिली. एक धरती, एक परिवार, एक भविष्य पर जोर होगा. प्रधानमंत्री ने इसे ऐतिहासिक बताया.

06:12 AM

इन देशों के साथ होगी द्विपक्षीय वार्ता

पीएम मोदी की आज यूएई, ब्राजील, दक्षिण कोरिया सहित कई देशों के नेताओं से द्विपक्षीय वार्ता करेंगे. फ्रांस के राष्ट्रपति और कनाडा के पीएम से भी लंच के दौरान बात हो सकती है.

06:11 AM

G-20 में भारतीय संस्कृति की झलक दिखी

G-20 के नेताओं के लिए डिनर में भारतीय संस्कृति की झलक दिखी. भारतीय वेशभूषा में राष्ट्राध्यक्षों की पत्नी नजर आईं. कई राज्यों के मुख्यमंत्री भी इस कार्यक्रम में शामिल हुए.

06:09 AM

G-20 समिट का दूसरा दिन आज

G-20 शिखर सम्मेलन का आज आखिरी दिन है. दुनिया के नेता राजघाट जाकर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देंगे. तीसरे सेशन में वन फ्यूचर पर चर्चा होगी और फिर नई दिल्ली घोषणापत्र स्वीकार किया जाएगा.

Trending news