Live Breaking News: तुर्की में भूकंप से 10 शहर तबाह, 5000 घर ध्वस्त, 5 हजार लोगों की मौत
Advertisement

Live Breaking News: तुर्की में भूकंप से 10 शहर तबाह, 5000 घर ध्वस्त, 5 हजार लोगों की मौत

Breaking News Latest Update of 07 february 2023: देश-दुनिया की तमाम छोटी-बड़ी खबरों का लेटेस्ट अपडेट जानने के लिए इस लाइव ब्लॉग से जुड़े रहें.

Live Breaking News: तुर्की में भूकंप से 10 शहर तबाह, 5000 घर ध्वस्त, 5 हजार लोगों की मौत
LIVE Blog

07 February 2023
13:40 PM

तुर्की में 5000 लोगों की मौत

तुर्की में भूकंप से 10 शहर तबाह हो गए हैं. 5000 घर ध्वस्त हो गए हैं और मरने वालों की संख्या भी 5000 पहुंच गई है.

12:19 PM

संसद की कार्यवाही 2 बजे तक के लिए स्थगित

विपक्षी दल के नेताओं के हंगामे की वजह से एक बार फिर संसद की कार्यवाही को 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया. इसके बाद संसद परिसर में स्थित महात्मा गांधी की प्रतिमा के समक्ष खड़े होकर विपक्षी दलों के नेताओं ने सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया. 

11:21 AM

संसद की कार्यवाही स्थगित

अडानी मामले पर विपक्ष के हंगामे की वजह से लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही को 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया है.

 

10:16 AM

तुर्की में एक बार फिर आया भूकंप

तुर्की में एक बार फिर 5.6 तीव्रता का भूकंप आया है. यूरोपीय-भूमध्यसागरीय भूकंपीय केंद्र (ईएमएससी) के मुताबिक, मध्य तुर्की में भूकंप की गहराई जमीन से दो किलोमीटर नीचे दर्ज की गई.

07:53 AM

प्राइवेट नर्सिंग स्कूल से पढ़ाने वालों के लिए सरकारी संस्थानों की ट्रेनिंग अनिवार्य

प्राइवेट नर्सिंग स्कूल से पढ़ाई करने वाले छात्र-छात्राओं को सरकारी मेडिकल संस्थानों में ट्रेनिंग लेना अब अनिवार्य होगा. यह व्यवस्था उपचार की गुणवत्ता में सुधार के लिए की गई है. यूपी में क्लीनिकल ट्रेनिंग पॉलिसी को कड़ाई से लागू करने के निर्देश भी जारी कर दिए गए हैं.

07:49 AM

भूकंप से 4 हजार लोगों की मौत

तुर्की में आए 7.8 तीव्रता के भूकंप की वजह से तबाही के भयावह मंजर देखने को मिले हैं. तुर्की और सीरिया में अभी तक इस तबाही से 4 हजार लोगों की मौत हो चुकी है. ये संख्या अभी और बढ़ सकती है.

07:28 AM

यूपी के ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में जुटेंगे 10 देश

ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में शामिल होने के लिए पीएम मोदी लखनऊ में 10 फरवरी को सुबह 9:30 बजे अमौसी एयरपोर्ट पर लैंड करेंगे. इसके बाद करीब 10:00 बजे वृंदावन कॉलोनी स्थित कार्यक्रम स्थल पर पहुंचेंगे, जहां पर डेढ़ घंटे रहेंगे और उसके बाद वह 11:30 बजे अमौसी एयरपोर्ट से रवाना होंगे और 12:10 पर दिल्ली के लिए उड़ान भरेंगे.

10 से 12 फरवरी तक होने वाले ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में पार्टनर देशों के साथ भी कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा. पार्टनर देशों के साथ होने वाले सेशन में कंपनियों के साथ एमओयू को भी साइन किया जाएगा. इस दौरान पार्टनर देशों के निवेशकों के साथ 3 लाख करोड़ रुपये से अधिक के एमओयू साइन होने की उम्मीद है. सम्मिट के लिए 10 देश का चयन पार्टनर कंट्री के रूप में किया गया है.

06:47 AM

समाधान यात्रा में शामिल होंगे नीतीश

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज मुंगेर, लखीसराय और शेखपुरा में समाधान यात्रा में शामिल होंगे. इस दौरान उनके साथ बिहार सरकार के वित्त मंत्री विजय चौधरी, जल संसाधन मंत्री संजय झा और असंख्य कल्याण मंत्री जमा खान भी मौजूद रहेंगे.

06:46 AM

उत्तराखंड में 13 गैंगस्टर्स की संपत्ति होगी जब्त 

उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में 13 गैंगस्टर्स की संपत्ति जब्त होगी. पुलिस ने 10 करोड़ रुपये की संपत्ति को जब्त करने के लिए देहरादून के डीएम को पत्र लिखा है. पटेल नगर थाना क्षेत्र, कोतवाली थाना क्षेत्र, बसंत विहार, डालनवाला और सहसपुर में आरोपियों की संपत्ति जब्त होगी.

06:40 AM

NDRF की टीम मदद के लिए तुर्की रवाना

भारत में तुर्की की तरफ मदद का हाथ बढ़ाया है और राहत-बचाव कार्यों के लिए एनडीआरएफ की टीम को रवाना कर दिया है. गाजियाबाद के कमला नेहरू नगर स्थित 8वीं बटालियन एनडीआरएफ से टीम को रवाना किया गया है. हिंडन एयरपोर्ट से एनडीआरएफ की 51 सदस्यीय टीम भारतीय वायु सेना के विमान से तुर्की के लिए आज सुबह लगभग 3 बजे रवाना हुई.

06:09 AM

तुर्की में भूकंप, 3500 से ज्यादा लोगों की मौत

तुर्की और पड़ोसी देश सीरिया में सोमवार को आए 7.8 की तीव्रता के शक्तिशाली भूकंप में 3,500 से अधिक लोगों की मौत हो गई जबकि हजारों की संख्या में लोग घायल हुए हैं. भूकंप से हजारों इमारतों को भारी नुकसान पहुंचा है. हताहतों की संख्या बढ़ने की आशंका है, क्योंकि बचावकर्मी अब भी प्रभावित इलाकों में मलबे में फंसे लोगों की तलाश में जुटे हैं.

सीमा के दोनों ओर भूंकप का झटका सूर्योदय से पहले महसूस हुआ और लोगों को सर्दी तथा बारिश के बावजूद बाहर आना पड़ा. भूकंप से कई इमारतें ध्वस्त हो गई हैं और भूकंप उपरांत झटके अब भी महसूस किए जा रहे हैं.

Trending news