पाकिस्तान के बन्नू इलाके में बड़ा हमला, 17 सैनिकों की मौत, जवाबी कार्रवाई में मारे गए 4 आतंकी
Advertisement
trendingNow12336310

पाकिस्तान के बन्नू इलाके में बड़ा हमला, 17 सैनिकों की मौत, जवाबी कार्रवाई में मारे गए 4 आतंकी

Breaking News Today In Hindi: पाकिस्तान के सूचना मंत्री अताउल्लाह तरार ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी (पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ) पर प्रतिबंध लगाया जाएगा.

पाकिस्तान के बन्नू इलाके में बड़ा हमला, 17 सैनिकों की मौत, जवाबी कार्रवाई में मारे गए 4 आतंकी
LIVE Blog

15 July 2024 Latest News: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की मुश्किलें और बढ़ने वाली हैं. पाकिस्तान सरकार ने इमरान की राजनीतिक पार्टी, पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) पर प्रतिबंध लगाने का फैसला किया है. सूचना मंत्री सूचना मंत्री अताउल्लाह तरार ने सोमवार को यह ऐलान किया. यह फैसला सुप्रीम कोर्ट के आरक्षित सीटों के मामले में PTI को तथा इद्दत मामले में इमरान को दी गई राहत के बाद आया है.

दूसरी तरफ, पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप एक जानलेवा हमले में बाल-बाल बच गए. सीक्रेट सर्विस और अन्य सुरक्षा एजेंसियों की चूक से अमेरिकी आक्रोशित हैं. हालांकि, ट्रंप पेंसिलवेनिया में हुए हमले से बेफिक्र दिखे. वह रिपब्लिकन कन्वेंशन के लिए मिल्वौकी पहुंच गए हैं. ट्रंप पर हमले के बाद, राष्ट्रपति जो बाइडेन ने देश को संबोधित किया. ट्रंप पर हमले और देश-दुनिया की अन्य ताजा खबरों पर लेटेस्ट अपडेट के लिए बने रहें Zee News के साथ.

15 July 2024
23:20 PM

बागी अकाली नेताओं ने सुधार लहर की शुरूआत की 

बागी अकाली नेताओं ने सोमवार को ‘शिरोमणि अकाली दल सुधार लहर’ की शुरूआत की, जिसका लक्ष्य 103 साल पुराने संगठन को मजबूत करना है. इन नेताओं का यह भी कहना है कि मौजूदा नेतृत्व के तहत पार्टी की मौजूदा स्थिति संकेत देती है कि इसका ‘‘अस्तित्व खतरे में है.’’ पिछले महीने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के एक वर्ग ने शिअद प्रमुख सुखबीर सिंह बादल के खिलाफ बगावत कर दी थी और मांग की थी कि हालिया लोकसभा चुनाव में पंजाब में अकाली दल को मिली हार के बाद उन्हें पार्टी प्रमुख के पद से इस्तीफा दे देना चाहिए. बगावत करने वाले प्रमुख नेताओं में पूर्व सांसद चंदूमाजरा, पूर्व एसजीपीसी (शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी) प्रमुख बीबी जागीर कौर, पूर्व विधायक गुरप्रताप सिंह वडाला, पूर्व मंत्री सिकंदर सिंह मलूका, परमिंदर सिंह ढींडसा, सरवन सिंह फिल्लौर और सुरजीत सिंह रखड़ा तथा पार्टी के नेता सुच्चा सिंह छोटेपुर शामिल हैं.

22:10 PM

असम में सीएए के तहत 8 लोगों ने आवेदन किया

असम के मुख्यमंत्री हिमंत विश्व शर्मा ने सोमवार को बताया कि राज्य से अब तक केवल आठ लोगों ने नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) के तहत नागरिकता पाने के लिए आवेदन किया है. शर्मा ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए बताया कि इन आवेदकों में से केवल दो ही व्यक्तियों ने संबंधित अधिकारियों को साक्षात्कार दिया है. मुख्यमंत्री ने कहा, ''राज्य की बराक घाटी में इस संबंध में कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें कई हिंदू बंगाली परिवारों को सीएए के तहत नागरिकता के लिए आवेदन करने के लिए कहा गया, लेकिन उन्होंने आवेदन करने से इनकार कर दिया और कहा कि वे विदेशी नागरिक न्यायाधिकरण (एफटी) में अपना मामला लड़ना पसंद करेंगे. विदेशी नागरिक न्यायाधिकरण असम के लिए विशेष रूप से अर्ध-न्यायिक निकाय है जो बाहर से आए लोगों राष्ट्रीयता के मुद्दे पर विचार करता है. मुख्यमंत्री ने दावा किया कि राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) के अंतिम मसौदे में शामिल नहीं किए गए अधिकतर हिंदू-बंगाली परिवारों ने उन्हें बताया कि उनके पास भारत की नागरिकता प्राप्त करने के लिए आवश्यक दस्तावेज हैं, लेकिन वे सीएए के जरिए आवेदन करने के बजाय एफटी को प्राथमिकता देते है.

21:15 PM

के पी शर्मा ओली ने प्रधानमंत्री के रूप में शपथ ली 

के. पी. शर्मा ओली ने सोमवार को चौथी बार नेपाल के प्रधानमंत्री के रूप में शपथ ली. उनके नेतृत्व वाली नयी गठबंधन सरकार के समक्ष देश में राजनीतिक स्थिरता प्रदान करने की कठिन चुनौती होगी. नेपाल की सबसे बड़ी कम्युनिस्ट पार्टी के नेता ओली को रविवार को राष्ट्रपति रामचंद्र पौडेल ने प्रधानमंत्री नियुक्त किया था. ओली को संसद में सबसे बड़ी पार्टी नेपाली कांग्रेस (एनसी) और कुछ अन्य छोटे दलों का समर्थन प्राप्त है. ओली (72) ने पुष्प कमल दाहाल ‘प्रचंड’ की जगह ली है, जो शुक्रवार को प्रतिनिधि सभा में विश्वास मत हासिल नहीं कर पाये थे.

20:08 PM

मरीज पर गोलीबारी मामले में दो आरोपी गिरफ्तार

दिल्ली के जीटीबी अस्पताल के एक वार्ड में मरीज की हत्या के मामले में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है. अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि पुलिस ने फैज (20) को उत्तर प्रदेश के लोनी से और फरहान को दिल्ली के चौहान बांगर इलाके से पकड़ा. हालांकि, पुलिस कहा कि हो सकता है कि ये दोनों रविवार शाम को हुई गोलीबारी की घटना में सीधे तौर पर शामिल नहीं थे. पुलिस ने बताया कि ये घटना गलत पहचान का मामला हो सकती है, क्योंकि वारदात से एक दिन पहले उसी वार्ड से एक अपराधी को स्थानांतरित किया गया था.

19:10 PM

पाक सरकार इमरान खान की पार्टी पर लगाएगी बैन

पाकिस्तान सरकार ने सोमवार को घोषणा की कि वह जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पर देश विरोधी गतिविधियों में कथित संलिप्तता के लिए प्रतिबंध लगाएगी तथा उनके और उनकी पार्टी के दो वरिष्ठ सहयोगियों के खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज करेगी. सूचना मंत्री अताउल्लाह तरार ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में यह आश्चर्यजनक घोषणा करते हुए कहा, "विदेशी वित्तपोषण मामले, 9 मई के दंगों और सिफर प्रकरण के साथ-साथ अमेरिका में पारित प्रस्ताव को देखते हुए, हमारा मानना ​​है कि खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पर प्रतिबंध लगाने के लिए बहुत विश्वसनीय सबूत मौजूद हैं." 

18:15 PM

ट्रम्प की हत्या के प्रयास से रिपब्लिकन गुस्से में 

इस सप्ताह शुरू होने वाले ‘रिपब्लिकन राष्ट्रीय सम्मेलन’ (आरएनसी) के उद्घाटन की परिकल्पना डोनाल्ड ट्रंप के अभियान प्रमुखों ने उदार मतदाताओं और अश्वेत लोगों के बीच उनकी पैठ बढ़ाने में मदद करने पर केंद्रित एक अपेक्षाकृत नरम और अधिक आशावादी संदेश देने के लिये की थी. आरएनसी की तैयारियां पूरे जोरों पर थीं तभी शनिवार को ट्रंप की प्रचार रैली में गोलीबारी हुई जिसने अमेरिकी राजनीति की नींव हिला दी. अचानक, बहस के बाद डेमोक्रेट्स की ‘उथल-पुथल’, रिपब्लिकन पार्टी का संभावित शासन एजेंडा और यहां तक ​​कि ट्रंप की आपराधिक दोषसिद्धि राजनीतिक हिंसा और देश की स्थिरता के मुद्दे को लेकर आशंकाओं के आगे गौण हो गईं.

17:12 PM

कोर्ट में केजरीवाल पर सुनवाई 7 अगस्त तक टली

ED की ओर से दर्ज मनी लॉन्ड्रिंग केस में अरविंद केजरीवाल को निचली अदालत से मिली ज़मानत को रद्द करने की ED की याचिका पर दिल्ली HC में सुनवाई 7 अगस्त के लिए टली. केजरीवाल पक्ष ने ED की लिखित दलीलों का जवाब दाखिल करने के लिए और वक़्त दिये जाने की मांग की थी. इसके बाद कोर्ट ने सुनवाई 7 अगस्त के लिए टाल दी. ED ने दिल्ली HC में दाखिल जवाब में अरविंद केजरीवाल को निचली अदालत से मिली ज़मानत का विरोध किया है. ED ने कहा कि ज़मानत देने का निचली अदालत का आदेश रद्द होना चाहिए. निचली अदालत ज़ज ने अपने आदेश में ख़ुद माना है कि उसने ED की ओर से पेश सारे तथ्यों/ सबूतों को गौर किए बिना ज़मानत का ये फैसला दिया है. पीएमएलए सेक्शन 70 के तहत अरविंद केजरीवाल की इस केस में अपरोक्ष भूमिका पर निचली अदालत की जज ने ध्यान ही नहीं दिया.

16:34 PM

पाकिस्तान में बड़ा आतंकी हमला, 17 सैनिक मारे गए

पाकिस्तान के बन्नू कैंट इलाके में बड़ा आतंकी हमला हुआ है. वहां पर घात लगाए बैठे आतंकियों ने सेना का हेलीकॉप्टर मार गिराया, जिसमें 17 पाकिस्तानी सैनिक मारे गए हैं. जवाबी कार्रवाई में 4 आतंकियों के मारे जाने की खबर है.

15:44 PM

चीन मामलों पर विशेषज्ञ विक्रम मिस्री बने नए विदेश सचिव

चीन और राष्ट्रीय सुरक्षा के मामलों पर विशेषज्ञ माने जाने वाले अनुभवी राजनयिक विक्रम मिस्री ने सोमवार को भारत के नए विदेश सचिव का पदभार संभाल लिया. भारतीय विदेश सेवा के 1989 बैच के अधिकारी मिस्री ने विनय क्वात्रा का स्थान लिया है. वह इससे पहले राष्ट्रीय उप सुरक्षा सलाहकार के रूप में काम कर रहे थे. मिस्री (59) ने ऐसे वक्त में यह महत्वपूर्ण पद संभाला है जब भारत कई भू-राजनीतिक चुनौतियों से निपटने की कोशिश कर रहा है जिसमें पूर्वी लद्दाख सीमा पर जारी गतिरोध के बाद चीन के साथ उसके तनावपूर्ण संबंध और रूस-यूक्रेन संघर्ष के परिणाम भी शामिल हैं. विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने नयी जिम्मेदारी संभालने पर मिस्री को बधाई दी. 

15:12 PM

महाराष्ट्र में तीसरा गठबंधन बनाने की तैयारी में अजित पवार

महाराष्ट्र की राजनीति में अगले कुछ दिनों में खेला हो सकता है. वहां पर अजित पवार तीसरा गठबंधन बनाने की तैयारी में है. सूत्रों के मुताबिक अजित पवार वंचित अघाड़ी और AIMIM के साथ मिलकर महायुति और महाविकास आघाड़ी गठबंधन को चुनौती पेश कर सकते हैं.

14:49 PM

इमरान खान की पार्टी पर बैन: क्या बोले पाकिस्तान के सूचना मंत्री

इस्लामाबाद में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बोलते हुए सूचना मंत्री सूचना मंत्री अताउल्लाह तरार ने कहा कि अगर देश को आगे बढ़ना है तो वह पीटीआई के रहते ऐसा नहीं कर सकता. उन्होंने कहा, 'विदेशी फंडिंग मामले, 9 मई के दंगों और सिफर प्रकरण के साथ-साथ अमेरिका में पारित प्रस्ताव को देखते हुए हमारा मानना ​​है कि पीटीआई पर प्रतिबंध लगाने के लिए बहुत ही विश्वसनीय सबूत मौजूद हैं.'

14:39 PM

पाकिस्तान: इमरान खान की पार्टी पर लगेगा बैन

पाकिस्तान सरकार कथित राष्ट्र-विरोधी गतिविधियों के लिए जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी पर प्रतिबंध लगाएगी. सूचना मंत्री अताउल्लाह तरार के हवाले से न्यूज एजेंसी PTI ने यह जानकारी दी.

14:23 PM

'PM मोदी के पास गरीब और मध्यम वर्ग के लिए समय नहीं'

कांग्रेस नेता गौरव गोगोई ने कहा, 'मैं सरकार और पीएम मोदी से कुछ उम्मीद नहीं करता क्योंकि पीएम मोदी के पास अभी भी अंबानी और अडानी के लिए समय है लेकिन गरीब और मध्यम वर्ग के लिए उनके पास समय नहीं है और न ही उनके लिए दिल में जगह है. महंगाई ऐसे ही बरकरार है. उनके पास देश की समस्याओं के लिए समय नहीं है.'

14:19 PM

बजट सत्र 2024: सदन निष्पक्ष रहे, कांग्रेस की उम्मीद

बजट सत्र पर कांग्रेस नेता गौरव गोगोई ने कहा, 'हम चाहते हैं कि सदन निष्पक्ष रहे. अफसोस की बात है कि पिछले सत्र में हमारे नेता राहुल गांधी की बात को हटाया गया. क्यों हटाया गया है यह आज तक नहीं पता चला. इसके आधार पर बीजेपी जो भ्रम फैलाने की जो कोशिश की, उस भ्रम का उत्तर बद्रीनाथ के लोगों ने उपचुनाव में दे दिया. राहुल जी बहुत सोच समझकर कहते हैं और उनकी बातों का वजन सदन के रिकॉर्ड में दिखना चाहिए..'

13:31 PM

संसद सुरक्षा चूक मामला : दिल्ली पुलिस ने सप्लीमेंट्री चार्जशीट दायर की

दिल्ली पुलिस ने संसद सुरक्षा चूक मामले में सोमवार को यहां एक अदालत के समक्ष पूरक आरोप पत्र दाखिल किया. मामले के सभी आरोपियों पर गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम (यूएपीए) के तहत मुकदमा चलाने की मंजूरी मिलने के बाद अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश हरदीप कौर के समक्ष आरोप पत्र दाखिल किया गया. अदालत ने मामले का संज्ञान लेने पर बहस के लिए दो अगस्त की तारीख तय की. इसने सभी आरोपियों की न्यायिक हिरासत अगली सुनवाई तक बढ़ा दी. (भाषा)

13:03 PM

पुरी, ओडिशा: भगवान जगन्नाथ की बाहुदा यात्रा(उल्टा रथ) की तैयारियां चल रही हैं. बहुदा यात्रा भगवान जगन्नाथ और उनके भाई-बहनों - देवी सुभद्रा और भगवान बलभद्र के नौ दिवसीय प्रवास के अंत का प्रतीक है.

12:31 PM

केजरीवाल की सेहत पर AAP vs तिहाड़ प्रशासन

तिहाड़ जेल प्रशासन ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के वजन कम होने के दावे पर गृह विभाग को पत्र लिखा. प्रशासन ने आम आदमी पार्टी के केजरीवाल का वजन कम होने के दावे को खारिज किया. AAP सांसद संजय सिंह ने कहा, 'किसी भी मरीज की मेडिकल रिपोर्ट सार्वजनिक करना एक अपराध है. जेल प्रशासन कई बार दिल्ली के सीएम की मेडिकल रिपोर्ट सार्वजनिक कर चुका है. इससे साबित होता है कि अरविंद केजरीवाल की जिंदगी से खिलवाड़ करने की साजिश रची जा रही है... इस पर कार्रवाई होनी चाहिए...'

12:28 PM

नेपाल: चौथी बार पीएम बने केपी शर्मा ओली

केपी शर्मा ओली ने चौथी बार नेपाल के प्रधानमंत्री पद की शपथ ली. नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली ने 22 मंत्रियों की अपनी कैबिनेट बनाई है, जिसमें उनका समर्थन करने वाली चार पार्टियां शामिल हैं.

12:26 PM

सुप्रीम कोर्ट से डीके शिवकुमार को झटका

सुप्रीम कोर्ट ने कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार की उस याचिका को खारिज कर दिया जिसमें उन्होंने भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम, 1988 के प्रावधानों के तहत उनके खिलाफ सीबीआई द्वारा दर्ज आय से अधिक संपत्ति के मामले को रद्द करने की मांग की थी. जस्टिस बेला त्रिवेदी और सतीश चंद्र शर्मा की पीठ ने मामले की सुनवाई की.

12:22 PM

विक्रम मिस्री ने नए विदेश सचिव का प्रभार संभाला

चीन से संबंधित मामलों पर विशेषज्ञ माने जाने वाले अनुभवी राजनयिक विक्रम मिस्री ने सोमवार को भारत के नए विदेश सचिव का पदभार संभाल लिया. भारतीय विदेश सेवा के 1989 बैच के अधिकारी मिस्री ने विनय क्वात्रा का स्थान लिया है. मिस्री ने ऐसे वक्त में यह महत्वपूर्ण पद संभाला है जब भारत विदेश नीति की कई चुनौतियों से निपटने की कोशिश कर रहा है जिसमें पूर्वी लद्दाख सीमा पर जारी गतिरोध के बाद चीन के साथ उसके तनावपूर्ण संबंध भी शामिल हैं. (भाषा)

12:17 PM

माता-पिता के खिलाफ FIR, क्या बोलीं IAS पूजा खेडकर

महाराष्ट्र: स्थानीय किसान को कथित तौर पर धमकाने के आरोप में अपने माता-पिता के खिलाफ दर्ज एफआईआर पर ट्रेनी आईएएस अधिकारी पूजा खेडकर ने कहा, 'मैंने पहले भी कहा है कि मैं इस पर टिप्पणी नहीं कर सकती. नियम मुझे कुछ भी कहने की इजाजत नहीं देते. मैं मीडिया से कुछ भी साझा नहीं कर सकती, जो भी आवश्यक होगा मैं समिति के साथ साझा करूंगी.'

12:08 PM

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की.

fallback

11:14 AM

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केपी शर्मा ओली को नेपाल का प्रधानमंत्री नियुक्त किए जाने पर बधाई दी. पीएम मोदी ने ट्वीट किया, 'दोनों देशों के बीच दोस्ती के गहरे बंधन को और मजबूत करने तथा अपने लोगों की प्रगति और समृद्धि के लिए पारस्परिक रूप से लाभकारी सहयोग को और बढ़ाने के लिए मिलकर काम करने की आशा है.'

11:10 AM

भोजशाला मामला: ASI की रिपोर्ट कोर्ट में पेश

भोजशाला मामले में आर्कियोलॉजिकल सर्वे ऑफ इंडिया (ASI) ने इंदौर हाई कोर्ट में 2000 पन्नों की रिपोर्ट पेश की. 98 दिनों तक चले सर्वे में 1,700 से अधिक अवशेष और प्रमाण मिले.

10:46 AM

कई राज्यों में बाढ़ को लेकर अमित शाह अलर्ट

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आज असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा से बात की और राज्य में बाढ़ की स्थिति का जायजा लिया. उन्होंने उत्तर प्रदेश और गुजरात के मुख्यमंत्रियों से भी बात की और दोनों राज्यों में बढ़े जलस्तर के बारे में जानकारी ली. उन्होंने मुख्यमंत्रियों को केंद्रीय सहायता के साथ-साथ राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल की सहायता उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया.

10:19 AM

दिल्ली के कई हिस्सों में बारिश

दिल्ली में सोमवार को सुबह कई हिस्सों में बारिश हुई. न्यूनतम तापमान मौसम के औसत से 1.8 डिग्री अधिक 29 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. सुबह साढ़े आठ बजे सापेक्षिक आर्द्रता 76 प्रतिशत दर्ज की गई. शहर में रविवार को अधिकतम तापमान 37.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था जो मौसम के औसत तापमान से दो डिग्री अधिक था. (भाषा इनपुट)

10:11 AM

जम्मू-कश्मीर : श्रीनगर में 8वें मुहर्रम के जुलूस में हजारों लोग हुए शामिल

जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर शहर में सोमवार को शिया समुदाय के हजारों लोगों ने 8वें मुहर्रम का जुलूस निकाला. अधिकारियों ने आयोजकों से शांतिपूर्ण एवं अनुशासित मुहर्रम जुलूस का आश्वासन लेकर कार्यक्रम की अनुमति दे दी थी. मुहर्रम का जुलूस गुरु बाजार से शुरू होकर श्रीनगर शहर के डलगेट क्षेत्र में समाप्त हुआ. जुलूस इराक के कर्बला के रेगिस्तान में यजीद की सेना के हाथों पैगंबर के नवासे इमाम हुसैन, उनके परिवार और समर्थकों की शहादत की याद में निकाला जाता है. (IANS)

10:07 AM

दिल्ली में झमाझम बारिश

दिल्ली के कई इलाकों में तेज बारिश हो रही है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने 19 जुलाई तक बादल छाए रहेंगे तथा मीडियम बारिश का अनुमान जताया है.

09:51 AM

गुजरात के बस और ट्रक की टक्कर में छह की मौत

आज सुबह आणंद में अहमदाबाद-वडोदरा एक्सप्रेस हाईवे पर एक बस और ट्रक के बीच टक्कर हो गई, जिसमें कम से कम छह लोगों की मौत हो गई और आठ अन्य घायल हो गए: गौरव जसानी, एसपी आणंद 

08:44 AM

लखनऊ: एक रात में तीन अलग-अलग इलाकों में आत्महत्या

लखनऊ में बीती रात तीन व्यक्तियों ने अलग-अलग इलाके में खुदकुशी कर ली. मृतकों में गोमती नगर की दीपांशी (24), हसनगंज के साहिल और ठाकुरगंज के शिवकुमार शामिल हैं.

08:43 AM

हाथरस भगदड़: मधुकर को रिमांड पर लेगी यूपी पुलिस

हाथरस में सत्संग के बाद हुई भगदड़ मामले में पुलिस जल्द ही मुख्य आरोपी देव प्रकाश मधुकर को रिमांड लेकर पूछताछ कर सकती है. यूपी पुलिस की टीमें कई प्रदेशों में आयोजकों की तलाश में डेरा डाले हुए है.

08:42 AM

अमरनाथ यात्रा: 16 दिन में 3 लाख से ज्यादा श्रद्धालुओं ने किए बाबा बर्फानी के दर्शन

अमरनाथ यात्रा पर आने वाले भक्तों में उत्साह बरकरार है. बीते 16 दिनों में तीन लाख से ज्यादा श्रद्धालुओं ने बाबा बर्फानी के दर्शन किए हैं. वहीं 4,875 यात्रियों का एक और जत्था सोमवार को घाटी के लिए रवाना हुआ. दोनों यात्रा मार्गों पर रुक-रुक कर हो रही बारिश और गरज के साथ छींटे पड़ने के बावजूद रविवार को 15 हजार से ज्यादा उत्साही तीर्थयात्रियों ने पवित्र गुफा के अंदर दर्शन किए. इस वर्ष की यात्रा 52 दिनों के बाद 29 अगस्त को श्रावण पूर्णिमा और रक्षाबंधन त्योहार के साथ संपन्न होगी. (IANS)

08:40 AM

दिल्ली : मयूर विहार के कैफे में लगी आग

दिल्ली के मयूर विहार इलाके में एक कैफे में शुक्रवार रात भीषण आग लग गई. दिल्ली अग्निशमन सेवा के अधिकारियों ने बताया कि आग कैफे के बगल में स्थित एक स्टोर तक फैल गई. एक अधिकारी ने कहा, 'हमें रविवार रात 11 बजकर 40 मिनट पर मयूर विहार फेज-दो और पॉकेट बी में एक कैफे और स्कूल की वर्दी बनाने वाली दुकान में आग लगने की सूचना मिली. हमने तुरंत दमकल की 20 गाड़ियों को मौके पर भेजा. एक व्यक्ति को सुरक्षित बचा लिया गया.' अधिकारी के मुताबिक, आग पर काबू पा लिया गया है, लेकिन दमकल की तीन गाड़ियां घटनास्थल पर पानी का छिड़काव कर रही हैं.

07:53 AM

रिपब्लिकन कन्वेंशन में होगा ट्रंप का औपचारिक नामांकन

रिपब्लिकन नेशनल कन्वेंशन, सोमवार को मिल्वौकी में शुरू हो रहा है. डोनाल्ड ट्रंप को इसमें अपनी पार्टी का औपचारिक नामांकन प्राप्त करना है. एफबीआई ने कहा कि कन्वेंशन या इसमें भाग लेने वाले किसी भी व्यक्ति को कोई ज्ञात खतरा नहीं है, जबकि सीक्रेट सर्विस ने कहा कि उन्हें सुरक्षा योजना में किसी भी बदलाव की उम्मीद नहीं है.

07:47 AM

गोलियों से नहीं, बैलेट से सुलझाते हैं मतभेद: बाइडेन

पूर्व राष्‍ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर हमले के बाद, राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा, 'अमेरिका में हम अपने मतभेदों को बैलेट से सुलझाते हैं, बुलेट से नहीं. अमेरिकी लोकतंत्र में असहमति अपरिहार्य है. यह मानव स्वभाव है. लेकिन राजनीति कभी भी वास्तविक युद्ध का मैदान नहीं होनी चाहिए. हम एक ऐसे अमेरिका के लिए खड़े हैं जो उग्रवाद और रोष से भरा नहीं है, बल्कि शालीनता और शालीनता से भरा है.'

07:45 AM

जम्मू और कश्मीर: श्रीनगर में मुहर्रम का जुलूस अपने पारंपरिक मार्ग - गुरु बाजार से डलगेट तक निकाला गया.

07:43 AM

भारत और थाईलैंड का संयुक्त मिलिट्री अभ्यास पूरा

भारतीय सेना और रॉयल थाईलैंड सेना के बीच संयुक्त सैन्य अभ्यास 'मैत्री 2024' का 13वां संस्करण थाईलैंड के टाक प्रांत में संपन्न हुआ.

fallback
(Photo : Indian Army)

07:42 AM

सियासी गर्मी को शांत करने का समय: बाइडेन

देशवासियों को संबोधित करते हुए राष्ट्रपति बाइडेन ने कहा, 'हम इस हिंसा को सामान्य नहीं होने दे सकते. आप जानते हैं, इस देश में राजनीतिक रिकॉर्ड बहुत गर्म हो गया है. इसे शांत करने का समय आ गया है. हम सभी की यह जिम्मेदारी है कि हम ऐसा करें. हां, हमने गहरी असहमतियों को महसूस किया है. इस चुनाव में बहुत कुछ दांव पर लगा है. मैंने कई बार कहा है कि इस चुनाव में हम जो चुनाव करेंगे, वह आने वाले दशकों में अमेरिका और दुनिया के भविष्य को आकार देगा...'

07:39 AM

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन का देश के नाम संबोधन

राष्ट्र को संबोधित करते हुए, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा, '...आज रात, मैं वह बोलना चाहता हूं जो हम जानते हैं. एक पूर्व राष्ट्रपति को गोली मार दी गई, और एक अमेरिकी नागरिक की हत्या कर दी गई, जबकि वह अपनी पसंद के उम्मीदवार का समर्थन करने की अपनी स्वतंत्रता का प्रयोग कर रहा था. हम अमेरिका में इस रास्ते पर नहीं चल सकते, हमें नहीं चलना चाहिए, हम अपने पूरे इतिहास में पहले भी इस रास्ते पर चल चुके हैं, हिंसा कभी भी इसका जवाब नहीं रही है. चाहे वह दोनों दलों के कांग्रेस के सदस्यों को निशाना बनाकर गोली मारने की बात हो, या 6 जनवरी को कैपिटल पर हमला करने वाली हिंसक भीड़, या सदन की पूर्व स्पीकर नैन्सी पेलोसी के पति पर क्रूर हमला, या चुनाव अधिकारियों को सूचना और धमकी, या मौजूदा गवर्नर के खिलाफ अपहरण की साजिश, या डोनाल्ड ट्रंप की हत्या का प्रयास. अमेरिका में इस तरह की हिंसा, किसी भी हिंसा के लिए कोई जगह नहीं है. बस. कोई अपवाद नहीं.' 

07:35 AM

Trump Attack LIVE: बाइडेन ने ट्रंप से फोन पर की बात

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा, 'कल रात मैंने डोनाल्ड ट्रम्प से बात की, मैं आभारी हूं कि वे अच्छा महसूस कर रहे हैं और ठीक हो रहे हैं. मैं उनके और उनके परिवार के लिए प्रार्थना कर रहा हूं. हम मारे गए पीड़ित के परिवार के प्रति भी अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करते हैं. वे एक पिता थे. वे अपने परिवार को गोलियों से बचा रहे थे और उन्होंने अपनी जान गंवा दी... FBI इस जांच का नेतृत्व कर रही है, जो अभी अपने शुरुआती चरण में है. हमें अभी तक शूटर के मकसद के बारे में कोई जानकारी नहीं है. मैं सभी से आग्रह करता हूं, कृपया उसके इरादों या उसके जुड़ाव के बारे में अनुमान न लगाएं. FBI को अपना काम करने दें और उनकी सहयोगी एजेंसियों को अपना काम करने दें. गहन और तेज जांच के निर्देश दिए गए हैं..."

Trending news