PM Modi Rally in Tripura: 'केरल में कुश्ती, त्रिपुरा में दोस्ती'...पीएम मोदी ने लेफ्ट-कांग्रेस को ऐसे सुनाई खरी-खरी
Advertisement

PM Modi Rally in Tripura: 'केरल में कुश्ती, त्रिपुरा में दोस्ती'...पीएम मोदी ने लेफ्ट-कांग्रेस को ऐसे सुनाई खरी-खरी

Tripura Assembly Election 2023: मोदी ने आरोप लगाया कि वाम और कांग्रेस पार्टी की सरकारों ने जनजातीय लोगों के बीच विभाजन पैदा किया, जबकि बीजेपी ने 'ब्रू' जनजाति सहित अन्य समुदायों की समस्याओं को सुलझाने के लिए काम किया. उन्होंने कहा, 'बीजेपी देश भर में जनजातीय समुदायों के उत्थान के लिए काम कर रही है.'

PM Modi Rally in Tripura: 'केरल में कुश्ती, त्रिपुरा में दोस्ती'...पीएम मोदी ने लेफ्ट-कांग्रेस को ऐसे सुनाई खरी-खरी

Tripura Chunav: त्रिपुरा में कांग्रेस-सीपीआई (एम) गठबंधन पर हमला बोलते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कहा कि दोनों पार्टियां केरल में कुश्ती लड़ती हैं और इस पूर्वोत्तर राज्य में उन्होंने हाथ मिला लिए हैं. मोदी ने क्षेत्रीय पार्टी टिपरा मोथा पर परोक्ष हमला करते हुए दावा किया कि कई अन्य दल भी परोक्ष रूप से विपक्षी गठबंधन की मदद कर रहे हैं, लेकिन उन्हें दिया गया हर वोट त्रिपुरा को कई साल पीछे ले जाएगा.

उन्होंने धलाई जिले के आमबासा में एक चुनावी रैली में कहा, 'कुशासन के पुराने खिलाड़ियों ने हाथ मिला लिए हैं, कुछ अन्य दल भी परोक्ष रूप से उनकी मदद कर रहे हैं--उनका नाम या नारा चाहे जो भी हो, उन्हें दिया गया हर वोट त्रिपुरा को पीछे ले जाएगा.' मोदी ने आरोप लगाया कि वाम और कांग्रेस पार्टी की सरकारों ने जनजातीय लोगों के बीच विभाजन पैदा किया, जबकि बीजेपी ने 'ब्रू' जनजाति सहित अन्य समुदायों की समस्याओं को सुलझाने के लिए काम किया. उन्होंने कहा, 'बीजेपी देश भर में जनजातीय समुदायों के उत्थान के लिए काम कर रही है.'

'वाम-कांग्रेस दोधारी तलवार'

मोदी ने लोगों से पूर्वोत्तर राज्य के विकास को जारी रखने के लिए 'डबल इंजन' की सरकार को वोट देने की अपील की. उन्होंने कहा, 'कांग्रेस और वाम की दोधारी तलवार से सावधान रहें, वे लोगों को लाभ पहुंचाने वाली सभी योजनाओं को रोकना चाहते हैं.' उन्होंने कहा कि कांग्रेस और वाम केवल लोगों को धोखा देना जानते हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि लोगों को उनके वर्षों के कुशासन का खामियाजा भुगतना पड़ा है. 

'बीजेपी लाई कानून का राज'

मोदी ने कहा, सीपीआई के कार्यकर्ता पुलिस थानों को नियंत्रित किया करते थे, जबकि बीजेपी ने राज्य में कानून का शासन स्थापित किया.' प्रधानमंत्री ने कहा कि BJP ने त्रिपुरा को भय के माहौल और चंदे की संस्कृति से मुक्त कर दिया है. उन्होंने कहा, 'आपके वोट वामपंथियों को सत्ता से दूर रखेंगे और त्रिपुरा में 'डबल इंजन' की सरकार की निरंतरता सुनिश्चित करेंगे.' मोदी ने राज्य के विकास के लिए अपनी सरकार की ओर से की गई पहलों का जिक्र करते हुए कहा कि केंद्र की 'एक्ट ईस्ट' नीति से त्रिपुरा की अर्थव्यवस्था को व्यापक लाभ होगा और यह राज्य जल्द ही दक्षिण पूर्व एशिया का एंट्री गेट बन जाएगा.

(इनपुट-पीटीआई)

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

 

Trending news