दंगाइयों की पिटाई से अखिलेश को दर्द क्यों? डिप्टी CM केशव प्रसाद मौर्य का तीखा पलटवार
Advertisement
trendingNow11217486

दंगाइयों की पिटाई से अखिलेश को दर्द क्यों? डिप्टी CM केशव प्रसाद मौर्य का तीखा पलटवार

Akhilesh Yadav vs Keshav Prasad Maurya: उत्तर प्रदेश में जगह-जगह हुई हिंसा के बाद सियासी दलों में जुबानी जंग छिड़ी हुई है. एक बार फिर केशव प्रसाद मौर्य और अखिलेश यादव आमने-सामने हैं.

दंगाइयों की पिटाई से अखिलेश को दर्द क्यों? डिप्टी CM केशव प्रसाद मौर्य का तीखा पलटवार

Akhilesh Yadav vs Keshav Prasad Maurya: उत्तर प्रदेश में बीते शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद कई जिलों में हुई हिंसा का मामला बढ़ता ही जा रहा है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्पष्ट निर्देश दिए हैं कि दंगे के आरोपियों के साथ सख्ती से पेश आया जाए. जिसके बाद एक्शन मोड में आई पुलिस आरोपियों के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई कर रही है. प्रशासन ने मुख्य आरोपी जावेद पंप का अवैध निर्माण ध्वस्त किया है. जिसपर अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर निशाना साधा है. अब यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने अखिलेश यादव पर पलटवार किया है.

अखिलेश पर केशव प्रसाद का पलटवार

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा था कि ये कहां का इंसाफ है कि जिसकी वजह से देश में हालात बिगड़े और दुनिया भर में सख्त प्रतिक्रिया हुई, वो सुरक्षा के घेरे में हैं. शांतिपूर्ण प्रदर्शनकारियों को बिना वैधानिक जांच-पड़ताल बुलडोजर से सजा दी जा रही है. इसकी अनुमति न हमारी संस्कृति देती है, न धर्म, न विधान, न संविधान. जिसके जवाब केशव प्रसाद मौर्ट ने ट्वीट करते हुए कहा कि पिटाई दंगाइयों.. पत्थरबाजों की होती है, दर्द श्री अखिलेश यादव जी को होता है, कारण क्या है? बता दें कि इससे पहले भी अखिलेश यादव और केशव प्रसाद मौर्य के बीच जुबानी जंग का वाकया खूब सुर्खियों में छाया रहा था. सदन के दौरान दोनों नेताओं में हुई जुबानी जंग का वीडियो भी वायरल हुआ था.

प्रयागराज हिंसा के मास्टरमाइंड के घर चला बुलडोजर

बता दें कि भारी पुलिस तैनाती के बीच प्रयागराज विकास प्राधिकरण (पीडीए) ने रविवार को हिंसा के कथित मास्टरमाइंड का घर ढहा दिया. एक दिन पहले सहारनपुर में दंगा करने के आरोपी दो लोगों की संपत्तियों को भी तोड़ा गया था, जहां पथराव भी हुआ था. प्रयागराज हिंसा के आरोपी जावेद अहमद के अवैध रूप से निर्मित आवास पर कार्रवाई की गई है.

25 मई को जारी हुआ था आदेश

प्रयागराज में पीडीए के एक वरिष्ठ अधिकारी ने रविवार को कहा कि जावेद अहमद का घर - जेके आशियाना - प्रयागराज के करेली इलाके में स्थित है. पुलिसकर्मी और एक जेसीबी मशीन सुबह करीब 10.30 बजे करेली पुलिस स्टेशन पहुंचे और दोपहर 1 बजे के आसपास तोड़फोड़ शुरू हुई. उन्होंने कहा कि पीडीए से बिना नक्शा पास कराए ही घर बनाया गया था. इसके लिए उन्हें 10 मई को नोटिस जारी किया गया था और 24 मई को अपना पक्ष रखने को कहा गया था. दी गई तारीख पर न तो जावेद और न ही उनके वकील आए. दस्तावेज भी प्रस्तुत नहीं किए गए, इसलिए 25 मई को विध्वंस आदेश जारी किया गया था.

जावेद अहमद उर्फ ​​पंप गिरफ्तार

प्रयागराज के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय कुमार ने शनिवार को बताया था कि यहां पथराव के कथित मास्टरमाइंड जावेद अहमद उर्फ ​​पंप को गिरफ्तार कर लिया गया है. शुक्रवार को मस्जिदों में जुमे की नमाज के बाद विरोध प्रदर्शन के दौरान प्रयागराज और सहारनपुर में पुलिसकर्मियों पर लोगों ने पथराव किया. कम से कम चार अन्य शहरों में भी इसी तरह के दृश्य देखे गए, जो अब निलंबित भाजपा प्रवक्ता नुपुर शर्मा द्वारा पैगंबर मोहम्मद पर की गई विवादास्पद टिप्पणी के विरोध में किए गए थे. प्रयागराज में भीड़ ने कुछ मोटरसाइकिलों और गाड़ियों में आग लगा दी और एक पुलिस वाहन को भी आग लगाने का प्रयास किया. 

LIVE TV

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news