Advertisement
trendingPhotos2429114
photoDetails1hindi

iPhone 16 में आ गया एक्शन बटन, लेकिन इसका क्या है फायदा और कैसे करें इस्तेमाल, यहां जानें सबकुछ

Apple iPhone 16 Action Button: हाल ही में ऐप्पल ने अपनी सबसे लेटेस्ट सीरीज iPhone 16 को लॉन्च किया है. फैंस इस सीरीज का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे. ऐप्पल ने इसको अपने इट्स ग्लोटाइम इवेंट में लॉन्च किया है. आईफोन 16 सीरीज लाइनअप में चार मॉडल्स आते हैं. iPhone 16 में नया एक्शन बटन भी दिया गया है. यह काफी यूजफुल फीचर है जिसके जरिए आप अपने फोन को और ज्यादा अच्छे से इस्तेमाल कर सकते हैं. इस बटन को आप अपनी पसंद के अनुसार कस्टमाइज करके कई अलग-अलग कामों के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं. 

 

एक्शन बटन क्या है?

1/5
एक्शन बटन क्या है?

यह बटन iPhone 16 में साइड बटन के ठीक ऊपर स्थित होता है. पहले जहां साइलेंट मोड का बटन होता था, अब वहां एक्शन बटन आ गया है. यह काफी आसान है और इसे यूजर की मदद के लिए बनाया गया है. 

 

एक्शन बटन का इस्तेमाल कैसे करें

2/5
एक्शन बटन का इस्तेमाल कैसे करें

जब भी आपको किसी फंक्शन को एक्सेस करना हो, बस एक्शन बटन को एक बार दबाएं. इसके बाद आप उस फंक्शन को एक्सेस कर पाएंगे. आप एक्शन बटन को अपनी मर्जी से कस्टमाइज भी कर सकते हैं. 

 

एक्शन बटन को कैसे कस्टमाइज करें

3/5
एक्शन बटन को कैसे कस्टमाइज करें

सबसे पहले अपने iPhone की सेटिंग्स में जाएं. सेटिंग्स में "एक्शन बटन" ऑप्शन को ढूंढें. यहां आप अपनी पसंद के अनुसार एक्शन को कस्टमाइज कर सकते हैं. आप पसंदीदा शॉर्टकट को एक्शन बटन से लिंक कर सकते हैं ताकि उन्हें जल्दी एक्सेस कर पाएं.

 

किन फंक्शन को कर सकते हैं एक्सेस

4/5
किन फंक्शन को कर सकते हैं एक्सेस

एक्शन बटन की मदद से आप अपने आईफोन पर कई फंक्शन को एक्सेस कर सकते हैं, जैसे कि कैमरा खोलना, टॉर्च चालू करना, कोई ऐप खोलना, शॉर्टकट चलाना, एक्सेसिबिलिटी फीचर को एक्सेस करना और भी बहुत कुछ. 

 

एक्शन बटन के उपयोगी तरीके

5/5
एक्शन बटन के उपयोगी तरीके

एक्शन बटन की मदद से आप सीधे कैमरा ऐप खोल सकते हैं और फोटो या वीडियो रिकॉर्ड कर सकते हैं. एक्शन बटन को दबाकर आप एक्सेसिबिलिटी फीचर जैसे कि वॉइसओवर, जूम समेत अन्य फीचर्स का भी इस्तेमाल कर सकते हैं. 

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़