Karnataka CM Oath: '2 घंटे में पूरी करेंगे 5 गारंटी', सिद्धारमैया की शपथ के तुरंत बाद बोले राहुल गांधी
Advertisement

Karnataka CM Oath: '2 घंटे में पूरी करेंगे 5 गारंटी', सिद्धारमैया की शपथ के तुरंत बाद बोले राहुल गांधी

Rahul Gandhi's Statement: कर्नाटक में सीएम पद की शपथ के तुरंत बाद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा कि हम जो कहते हैं करके दिखाते हैं. अगले 2 घंटे में हम 5 गारंटी पूरी कर देंगे. पहली कैबिनेट की बैठक में ये वादे पूरे होंगे.

Karnataka CM Oath: '2 घंटे में पूरी करेंगे 5 गारंटी', सिद्धारमैया की शपथ के तुरंत बाद बोले राहुल गांधी

Karnataka Govt 5 Guarantees: कांग्रेस (Congress) के दिग्गज नेता सिद्धरमैया (Siddaramaiah) ने आज कर्नाटक (Karnataka) के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली. वह दूसरी बार कर्नाटक के मुख्यमंत्री बने. वहीं, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के चीफ डीके शिवकुमार (DK Shivakumar) ने भी शपथ ली और उपमुख्यमंत्री बन गए. इसके अलावा एम बी पाटिल, जी परमेश्वर, मुनियप्पा, प्रियांक खरगे, सतीश जार्कीहोली, के जे जॉर्ज बी जेड जमीर अहमद खान और रामालिंगा रेड्डी ने मंत्री पद की शपथ ली. जिसके तुरंत बाद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने जनता को संबोधित किया और कहा कि अगले 2 घंटे में हम 5 गारंटी पूरी करेंगे.

पहली कैबिनेट में पूरी होंगी 5 गारंटी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि एक-दो घंटे में कर्नाटक की नई सरकार की पहली कैबिनेट मीटिंग होगी. उसमें हमारे जो 5 वादे हैं उन्हें कानून बनाया जाएगा. हम जो कहते हैं करके दिखाते हैं. उन्होंने आगे कहा कि हमने भारत जोड़ो यात्रा में कहा था नफरत को मिटाया मोहब्बत जीती. नफरत के बाजार में लाखों मोहब्बत की दुकानें कर्नाटक ने खोली हैं.

राहुल ने बताया कांग्रेस की जीत का कारण

राहुल गांधी ने आगे कहा कि कर्नाटक की जनता को मैं दिल से और कांग्रेस की तरफ से शुक्रिया करता हूं. पूरी तरह से आपने कांग्रेस पार्टी को सपोर्ट दिया. पिछले 5 साल में आपने कौन सी मुश्किलें सहन की ये आप और हम जानते हैं. मीडिया में लिखा गया कि ये चुनाव कांग्रेस पार्टी क्यों जीती. इस जीत का केवल एक कारण है और वह है कि कांग्रेस कर्नाटक के पिछड़ों, गरीबों और दलितों के साथ खड़ी हुई.

कर्नाटक में कांग्रेस की बड़ी जीत

गौरतलब है कि बीते गुरुवार को विधायक दल की बैठक हुई थी और उसमें सिद्धारमैया को औपचारिक रूप से लीडर चुना गया था. फिर सिद्धारमैया ने राज्यपाल के सामने सरकार बनाने का दावा पेश किया था. कर्नाटक में बीते 10 मई को हुए चुनाव में कांग्रेस पार्टी ने 135 सीटें जीती थीं, वहीं बीजेपी को 66 और जेडीएस को 19 सीटों से संतोष करना पड़ा.

जरूरी खबरें

बिक गया गूगल चीफ सुंदर पिचाई का पैतृक घर, पिता की आंखों में भर आया आंसओं का सैलाब
ज्ञानवापी परिसर में मिले 'शिवलिंग' का नहीं होगा वैज्ञानिक परीक्षण, जानिए क्यों?

Trending news