IMD Weather Update: अचानक फिर कैसे बढ़ गई गर्मी? IMD ने बताई वजह, जान लें आज का मौसम अपडेट
Advertisement

IMD Weather Update: अचानक फिर कैसे बढ़ गई गर्मी? IMD ने बताई वजह, जान लें आज का मौसम अपडेट

Weather Alert: सप्ताह के पहले वर्किंग डे यानी सोमवार को अचानक बढ़ी गर्मी ने सब लोगों को खूब परेशान किया. मौसम विभाग ने इस अचानक बढ़ी गर्मी की वजह से बताते हुए आज का ताजा अपडेट जारी किया है. 

IMD Weather Update: अचानक फिर कैसे बढ़ गई गर्मी? IMD ने बताई वजह, जान लें आज का मौसम अपडेट

IMD Weather Update of 10 October 2023: दिल्ली-एनसीआर के लोगों को सोमवार को एक बार फिर गर्मी और उमस का सामना करना पड़ा. तापमान में अचानक बढ़ोतरी की वजह से लोगों को काफी परेशानी भी झेलनी पड़ी. मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक यह सब बदलाव पश्चिमी विक्षोभ की वजह से हुआ है. इसके चलते सोमवार को दिल्ली-एनसीआर के इलाकों में हल्के बादल छाए रहे. आज भी लगभग ऐसा ही मौसम बने रहने की संभावना है. इसके साथ ही कुछेक इलाकों में हल्की बूंदाबांदी भी हो सकती है. 

आंशिक बूंदाबांदी होने के आसार

IMD के अनुसार आज दिल्ली-एनसीआर में आंशिक रूप से बादल (Weather Update of 10 October 2023) छाए रहने और बूंदाबांदी होने का अनुमान है. उत्तर भारत के पहाड़ों पर बने पश्चिमी विक्षोभ का असर केवल दिल्ली-एनसीआर ही नहीं बल्कि समूचे उत्तर भारत पर दिख रहा है. इसकी वजह से आज यानी 10 अक्टूबर को भी ऊंचा तापमान बना रहेगा और कुछ जगहों पर बारिश हो सकती है. 

पिछले 24 घंटे में ऐसा रहा मौसम

अगर पिछले 24 घंटों के मौसम की बात की जाए तो तटीय आंध्र प्रदेश, उत्तरी तमिलनाडु और कर्नाटक के तटीय इलाकों में हल्की बारिश हुई. पश्चिम बंगाल और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की से मध्यम स्तर की बरसात हुई. इसी तरह पूर्वोत्तर भारत और आंतरिक तमिलनाडु के कुछ हिस्सों में हुई बरसात ने भी लोगों को खूब भिगोया. 

आज इन जगहों पर बारिश का अनुमान

प्राइवेट मौसम एजेंसी स्काईमेट के मुताबिक आज (Weather Update of 10 October 2023) हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में हल्की बारिश और लद्दाख में अलग-अलग जगहों पर बारिश संभव है. आंध्र प्रदेश और लक्षद्वीप में हल्की से मध्यम स्तर की बरसात के आसार बन रहे हैं. गिलगित बाल्टिस्तान मुजफ्फराबाद और जम्मू-कश्मीर में हल्की से मध्यम बारिश के साथ छिटपुट बर्फबारी संभव है. वहीं देश के बाकी हिस्सों में मौसम शुष्क रहेगा. 

Trending news