Gujarat Election: अहमदाबाद पुलिस ने केजरीवाल के ऑटो को रोका, दिल्ली सीएम बोले- हमें कैद करके रखा गया
Advertisement

Gujarat Election: अहमदाबाद पुलिस ने केजरीवाल के ऑटो को रोका, दिल्ली सीएम बोले- हमें कैद करके रखा गया

Delhi CM Arvind Kejriwal: अरविंद केजरीवाल के दौरे के बीच आम आदमी पार्टी ने बीजेपी पर बड़ा आरोप लगाया है. पार्टी ने कहा है कि बीजेपी ने अरविंद केजरीवाल को ऑटो ड्राइवर के घर डिनर पर जाने से रोक दिया. 

 

Gujarat Election: अहमदाबाद पुलिस ने केजरीवाल के ऑटो को रोका, दिल्ली सीएम बोले- हमें कैद करके रखा गया

CM Kejriwal Gujarat Visit: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल गुजरात के दौरे पर हैं. उन्होंने सोमवार को अहमदाबाद में एक जनसभा को संबोधित किया और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि 27 साल बहुत होते हैं, इन्होंने जो करना था कर लिया. अब ये कुछ नया नहीं करने वाले, एक मौका हमें भी दे दो. केजरीवाल के दौरे के बीच आम आदमी पार्टी ने बीजेपी पर बड़ा आरोप लगाया है. पार्टी ने कहा है कि बीजेपी ने अरविंद केजरीवाल को ऑटो ड्राइवर के घर डिनर पर जाने से रोका. 

आप ने कहा, तानाशाह बीजेपी ने अरविंद केजरीवाल को ऑटो ड्राइवर के घर डिनर पर जाने से रोका.आप ने सीएम केजरीवाल का एक वीडियो भी ट्वीट किया है, जिसमें केजरीवाल पुलिस अधिकारी से बातचीत करते दिख रहे हैं. उल्लेखनीय है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल अहमदाबाद की दो दिवसीय यात्रा पर हैं

सीएम केजरीवाल ऑटो में बैठे हैं. उन्होंने पुलिस अधिकारी से कहा, 'मैं ऑटोवाले के साथ जाना चाहता हूं, मुझे क्यों रोक रहे हैं आप. मैं जनप्रतिनिधि हूं, मुझे लोगों के बीच जाना है. आप कहेंगे कि मैं जनता के बीच ना जाऊं. ये गुजरात की सुरक्षा पर धब्बा है कि एक मुख्यमंत्री को ऑटो में नहीं ले जा सकते. गुजरात की जनता इसी वजह से दुखी है क्योंकि बीजेपी के नेता जनता के बीच नहीं जाते हैं. हम जनता के बीच जा रहे हैं और आप मुझे रोक रहे हैं. हमें नहीं चाहिए सुरक्षा, आपने मुझे कैद करके रखा है.'

हालांकि कुछ देर बाद अरविंद केजरीवाल ने एक और ट्वीट किया, जिसमें वह ऑटो ड्राइवर के परिवार से मुलाकात करते दिख रहे हैं. 

आप को लगा झटका

इस बीच,  छोटू वसावा की भारतीय ट्राइबल पार्टी (बीटीपी) ने आम आदमी पार्टी (आप) के साथ अपना चार माह पुराना चुनाव पूर्व गठबंधन तोड़ दिया है.  साथ ही, इसने आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी ने बीटीपी को हराने के लिए यहां अरविंद केजरीवाल को भेजा है. आप और बीटीपी ने मई में एक रैली में चुनाव पूर्व गठबंधन की घोषणा की थी. दोनों दलों ने आगामी राज्य विधानसभा चुनाव साथ मिल कर लड़ने का फैसला किया था.

वसावा ने सोमवार को भरुच जिले के चंदेरिया में कहा, हमने आप के साथ गठबंधन तोड़ दिया है। भाजपा ने हमें हराने के लिए (आप के राष्ट्रीय संयोजक) केजरीवाल को यहां भेजा है. बीजेपी और अमित शाह जानते हैं कि वे सीधे चुनाव नहीं जीत सकते हैं इसलिए उन्होंने उन्हें (केजरीवाल को) भेजा है. 

वसावा ने दावा किया, शाह अपने दुश्मनों को खत्म कर देते हैं, लेकिन केजरीवाल के मामले में ऐसा नहीं है.  गुजरात की 182 सदस्यीय विधानसभा में बीटीपी के दो सदस्य हैं. राज्य के आदिवासियों के बीच पार्टी का अच्छा खासा प्रभाव है. वसावा ने आरोप लगाया कि केजरीवाल बीटीपी का आप में विलय करना चाहते हैं.

आदिवासी नेता ने दावा किया, गठबंधन करने के समय, केजरीवाल ने हमसे अनुरोध किया था कि हमें अपनी पार्टी का विलय आप में कर देना चाहिए.  लेकिन, मैंने उनसे कहा था कि विलय संभव नहीं है और हम एक स्वतंत्र राजनीतिक दल बने रहेंगे.  गठबंधन टूटने का संकेत उस वक्त मिला था जब आप ने हाल में जनजातीय सीट के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की थी.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

Trending news