5 स्टार होटल से खाना, मॉडल्स से मुलाकात, ED ने कोर्ट को बताईं सुकेश चंद्रशेखर की करतूतें
Advertisement
trendingNow11227810

5 स्टार होटल से खाना, मॉडल्स से मुलाकात, ED ने कोर्ट को बताईं सुकेश चंद्रशेखर की करतूतें

Sukesh Chandrasekhar Case: तिहाड़ जेल में अपनी जान को खतरा बताते हुए सुकेश चंद्रशेखर ने दूसरी जेल में ट्रांसफर करने की मांग की. इस पर ED का कहना है कि जेल में सुकेश चंद्रशेखर के रसूख का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि वो जेल में पार्टी किया करता था, 5 स्टार होटल से उसका खाना आया करता था.

5 स्टार होटल से खाना, मॉडल्स से मुलाकात, ED ने कोर्ट को बताईं सुकेश चंद्रशेखर की करतूतें

Sukesh Chandrasekhar Case: कई हाई प्रोफाइल लोगों से ठगी का आरोपी सुकेश चन्द्रशेखर (Sukesh Chandrasekhar) का तिहाड़ के अलावा दूसरी जेल ट्रांसफर करने की मांग का ED ने विरोध किया है. ED की ओर से सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने कहा कि तिहाड़ जेल में सुकेश की जान को खतरा होने की उसकी दलील बेमानी है. हकीकत तो ये है कि जेल में उसे मिलने के लिए मॉडल आया करती थीं. उन मॉडल से मिलने के लिए उसने जेल अधिकारियों को घूस भी दी. अब उन जेल अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की गई है.

जेल में भी ठाठ से रह रहा सुकेश!

ED का कहना है कि जेल में सुकेश चंद्रशेखर के रसूख का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि वो जेल में पार्टी किया करता था, फाइव स्टार होटल से उसका खाना आया करता था.

सुकेश ने तिहाड़ में जान को खतरा बताया था

दरअसल सुकेश चंद्रशेखर ने तिहाड़ जेल में अपनी जान को खतरा बताते हुए दूसरी जेल में ट्रांसफर करने की मांग की है. इससे पहले जस्टिस ए एस बोपन्ना और जस्टिस विक्रम नाथ की अवकाशकालीन बेंच ने सुकेश के दूसरी जेल में ट्रांसफर को सही मानते हुए सरकार से इस बारे में सुझाव देने को कहा था. इसके बाद ED की ओर से अर्जी दायर कर उनका पक्ष भी सुने जाने की मांग की गई.

'सुकेश की दूसरी जेल में रैकेट चलाने की मंशा'

ED का कहना है कि तिहाड़ में सुकेश की जान को असल में कोई खतरा नहीं है, वो वहां पूरी तरह से सुरक्षित है. सुकेश तिहाड़ से दूसरी जेल ट्रांसफर करने की मांग इसलिए कर रहा है ताकि वो दूसरी जेल में भी अपना रैकेट स्थपित कर सके. दूसरी जेल के अधिकारी उसकी चालबजियों से वाकिफ नहीं होंगे, इसलिए वो दूसरी जेल में ट्रांसफर चाहता है.

यह भी पढ़ें: उद्धव सरकार गिरने पर BJP के साथ जाएगी एनसीपी? शरद पवार ने दिया दो टूक जवाब

'जेल में रहते हुए करोड़ों की ठगी की'

ED का कहना है कि सुकेश चन्द्रशेखर ने तिहाड़ जेल में रहते हुए भी कानून और जेल नियमों की धज्जियां उड़ाते हुए मनी लॉन्ड्रिंग जैसे कई अपराधों को अंजाम दिया. जेल में रहते हुए ही उसने होम सेकेट्री बनकर रैनबैक्सी के प्रमोटर शिविंदर सिंह की पत्नी से 219 करोड़ रुपये ठग लिए. शिविंदर सिंह धोखाधड़ी के आरोप में जेल में बंद है. उसे रिहा करवाने का झांसा देकर सुकेश चंद्रशेखर ने ये ठगी की.

मामला बड़ी बेंच को भेजने का संकेत

पिछले हफ्ते जस्टिस ए एस बोपन्ना और जस्टिस विक्रम नाथ की अवकाशकालीन बेंच ने सुकेश के दूसरी जेल में ट्रांसफर को सही मानते हुए सरकार से इस बारे में सुझाव देने को कहा था. आज ये मामला दूसरी बेंच- जस्टिस सी टी रविकुमार और जस्टिस सुधांशु धुलिया की बेंच के सामने लगा. ED की ओर से सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने कहा कि जब पहले सुनवाई कर चुकी बेंच ने सुकेश को दूसरी जेल में ट्रांसफर करने पर अपनी राय व्यक्त की थी, तब तक ED ने अपनी बात नहीं रखी थी. जस्टिस सी टी रविकुमार की बेंच ने कहा कि वो पहली बेंच के आदेश को तो नहीं बदल सकते. इसलिए बेहतर होगा कि अवकाश के बाद ये मामला तीन जजों की बेंच के सामने लगे. चूंकि आज सुनवाई के दौरान वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से जुड़े सुकेश चन्द्रशेखर के वकील आर बसंत अपनी पूरी बात नहीं रख पाए थे. इसलिए कोर्ट ने सुनवाई परसों तक टाल दी.

LIVE TV

Trending news