Kupwara Encounter: PoK में 16 लॉन्च पैड्स, 5 आतंकी ऑल आउट...साल की सबसे बड़ी घुसपैठ को सेना ने कैसे किया नाकाम?
Advertisement
trendingNow11931719

Kupwara Encounter: PoK में 16 लॉन्च पैड्स, 5 आतंकी ऑल आउट...साल की सबसे बड़ी घुसपैठ को सेना ने कैसे किया नाकाम?

Terrorists Attack in Kupwara: गुरुवार को उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के माछिल सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास घुसपैठ की कोशिश को नाकाम करते हुए सुरक्षाबलों ने पांच आतंकवादियों को मार गिराया है. कश्मीर जोन पुलिस के एडीजीपी ने कहा कि एक स्पेशल इनपुट के आधार पर माछिल सेक्टर में मुठभेड़ शुरू हुई जिसमें 5 आतंकवादी मारे गए हैं. 

Kupwara Encounter: PoK में 16 लॉन्च पैड्स, 5 आतंकी ऑल आउट...साल की सबसे बड़ी घुसपैठ को सेना ने कैसे किया नाकाम?

Jammu-Kashmir News: जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद फैलाने के लिए आतंकियों के कम से कम 16 लॉन्च पैड्स एक्टिव हैं. जम्मू-कश्मीर पुलिस के चीफ दिलबाग सिंह ने कहा कि पीओके में कुपवाड़ा एलओसी के दूसरी तरफ कई आतंकी कैंपों के साथ आतंकवादियों के कम से कम 16 लॉन्चिंग पैड एक्टिव हैं. पाक अधिकृत कश्मीर (PoK) का यह इलाका आतंकवादी गतिविधियों के लिए कुख्यात हैं और वहां मौजूद आतंकवादी इस समय कश्मीर में घुसपैठ करने के लिए बेताब हैं. ये आतंकी सर्दियों की शुरुआत से पहले घाटी में दाखिल होना चाहते हैं.

सबसे बड़ी घुसपैठ सेना ने की नाकाम

गुरुवार को उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के माछिल सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास घुसपैठ की कोशिश को नाकाम करते हुए सुरक्षाबलों ने पांच आतंकवादियों को मार गिराया है. कश्मीर जोन पुलिस के एडीजीपी ने कहा कि एक स्पेशल इनपुट के आधार पर माछिल सेक्टर में मुठभेड़ शुरू हुई जिसमें 5 आतंकवादी मारे गए हैं.

यह साल की सबसे बड़ी घुसपैठ थी, जिसे सेना ने नाकाम कर दिया है. पुलिस और सुरक्षा बलों की संयुक्त टीम को उस इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद गोलीबारी शुरू हुई. सुरक्षा बलों के इलाके को घेरने के बाद वहां छिपे आतंकवादियों ने गोलीबारी शुरू कर दी, जिसके बाद सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई की. हाल के दिनों में पूरे कश्मीर में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच कई मुठभेड़ हुई हैं, जिसमें कई आतंकवादियों का सफाया किया गया है.

इस साल घुसपैठ की 13वीं कोशिश

एडीजीपी ने कहा, लश्कर के तीन और आतंकी मारे जाने के बाद इस ऑपरेशन में मारे गए दहशतगर्दों की तादाद 5 हो गई है. उनकी पहचान करने की कोशिश जारी है. इससे पहले सेना ने  जम्मू-कश्मीर पुलिस के साथ मिलकर कुपवाड़ा जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया. यह इस साल आतंकियों की घुसपैठ की 13वीं कोशिश है, जिसे जम्मू में सुरक्षा बलों ने नाकाम कर दिया है. इनमें से अधिकतम घुसपैठ को माछियाल सेक्टर और पुंछ, राजौरी इलाके में नाकाम किया गया है. अब तक इन पांच घुसपैठियों समेत लगभग 31आतंकवादी मारे गए हैं.

 

 

Trending news