Crime News: एक-दूसरे से अनजान 1 शख्‍स की दो बीवियां जब आपस में मिलीं... 15 लाख का हायर किया शूटर
Advertisement
trendingNow11252380

Crime News: एक-दूसरे से अनजान 1 शख्‍स की दो बीवियां जब आपस में मिलीं... 15 लाख का हायर किया शूटर

Delhi Police solve DTC Driver Murder Case: दिल्ली पुलिस ने दिल्ली परिवहन निगम (DTC) के एक कर्मचारी की हत्या को मामले को सुलझाते हुए उसकी पत्नी, पूर्व पत्नी और बेटी को गिरफ्तार किया है.

Crime News: एक-दूसरे से अनजान 1 शख्‍स की दो बीवियां जब आपस में मिलीं... 15 लाख का हायर किया शूटर

DTC Bus Driver Murder Conspiracy: दिल्ली परिवहन निगम (DTC) के एक कर्मचारी संजीव कुमार की गोली मारकर हत्या के मामले में चौंकाने वाला खुलासा हुआ है और पुलिस ने बताया है कि दो बीवियों ने मिलकर मौत की खौफनाक साजिश रची थी. मर्डर के कुछ दिनों बाद पुलिस ने हत्या के आरोप में डीटीसी कर्मचारी की पत्नी, पूर्व पत्नी और बेटी को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने बताया कि आरोपियों की पहचान डीटीसी कर्मचारी की पहली पत्नी गीता (54), उसकी बेटी कोमल (21) और दूसरी पत्नी गीता उर्फ ​​नजमा (28) के रूप में हुई है.

पिछले 2-3 सालों से चल रही थी मर्डर की साजिश

दिल्ली पुलिस ने बताया कि डीटीसी कर्मचारी की पत्नी, पूर्व पत्नी और बेटी पिछले दो-तीन सालों से व्यक्ति को मारने की साजिश रच रही थीं. हत्या के बाद जांच अधिकारियों को दूसरी पत्नी नजमा के मोबाइल पर व्यक्ति की नंबर प्लेट की एक डिलीट की गई तस्वीर मिली. बता दें कि डीटीसी के 45 वर्षीय कर्मचारी की छह जुलाई को गोली मारकर हत्या कर दी गई थी, जब वह अपनी दूसरी पत्नी और नौ साल के बेटे के साथ बाइक पर था.

15 लाख रुपये में हायर किया शूटर

डीटीसी कर्मचारी की हत्या में उसकी दूसरी पत्नी नजमा के चचेरे भाई इकबाल ने मदद की थी और पेशेवर हत्यारा खोजने का काम उसी को सौंपा गया था. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि इकबाल ने नयूम नाम के शूटर को हायर किया था, जिसे डीटीसी कर्मचारी को मारने के लिए 15 लाख रुपये का भुगतान किया गया था.

इस तरह हुआ पूरे मामले का खुलासा

पुलिस उपायुक्त (दक्षिणपूर्व) ईशा पांडे ने कहा कि दूसरी पत्नी नजमा ने पुलिस को बताया कि उसके पति की गोविंदपुरी में एक सड़क दुर्घटना में मौत हो गई. वह गोली लगने से लगी चोटों के बारे में नहीं बता सकती. इसके बाद पुलिस ने संजीव कुमार के सहयोगियों और डीटीसी अधिकारियों से पूछताछ की, लेकिन कोई सुराग नहीं मिला. इसके बाद पुलिस ने अपना ध्यान नजमा पर लगाया और उसका मोबाइल फोन ले लिया. दिल्ली पुलिस के अधिकारियों ने बताया कि नजमा के फोन से उसके पति की बाइक के नंबर प्लेट की एक डिलीट की गई तस्वीर बरामद हुई.

इसके बाद पुलिस ने नजमा से लगातार पूछताछ की, जिसके बाद वह टूट गई और उसने अपना अपराध कबूल कर लिया. पूछताछ में नजमा ने खुलासा किया कि उसके पति संजीव कुमार की यह दूसरी शादी है. पहली पत्नी गीता अपने तीन बच्चों (कोमल सहित) के साथ दक्षिणपुरी में रहती है.

हत्या के पीछे क्या थी वजह?

डीसीपी ईशा पांडे ने बताया कि संजीव की दूसरी पत्नी नजमा को करीब दो-तीन साल पहले पहली पत्नी और बच्चों के बारे में पता चला. इसके बाद उसने उनसे संपर्क किया. पूछताछ में नजमा ने बताया कि उसका पति गाली-गलौज करता था और अक्सर उसे मारता था. पुलिस के अनुसार, महिलाओं ने खुलासा किया कि संजीव कुमार ने उनका जीवन बर्बाद कर दिया और इसलिए उन्होंने एक साथ मिलकर उसे खत्म करने और उसकी संपत्ति को आपस में बांटने की साजिश रची.
(इनपुट- न्यूज एजेंसी भाषा)

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

लाइव टीवी

Trending news