Mayor Election: दिल्ली मेयर चुनाव में गंभीर नहीं डाल पाए वोट, जानें क्या रही वजह?
Advertisement

Mayor Election: दिल्ली मेयर चुनाव में गंभीर नहीं डाल पाए वोट, जानें क्या रही वजह?

Delhi के सात लोकसभा और तीन राज्यसभा सदस्य के साथ-साथ विधानसभा अध्यक्ष द्वारा नामित 14 विधायकों सहित निर्वाचित प्रतिनिधि, एमसीडी के विचार-विमर्श शाखा के पदाधिकारियों के चुनाव में मतदान कर सकते हैं.

Mayor Election:  दिल्ली मेयर चुनाव में गंभीर नहीं डाल पाए वोट, जानें क्या रही वजह?

BJP Leader Gautam Gambhir: पूर्वी दिल्ली से भाजपा सांसद गौतम गंभीर बुधवार को दिल्ली नगर निगम हाउस में उप महापौर के चुनाव में मताधिकार का इस्तेमाल करने के लिये समय पर नहीं आ सके. क्रिकेटर से सांसद बने गंभीर के एक सहयोगी ने कहा कि महापौर के चुनाव में वोट डालने के बाद बाद वह अपने एक संबंधी को देखने अस्पताल चले गये. 

गंभीर के सहयोगी ने कहा, उन्होंने नव निर्वाचित महापौर को अपनी स्थिति के बारे में बताया था और उप महापौर के चुनाव में वोटिंग में शामिल होने के लिये शाम साढे चार बजे तक का समय मांगा था लेकिन जब वह अपने संबंधी से अस्पताल में मिल कर वापस लौटे तब तक वोटिंग का समय समाप्त हो चुका था.’

दिल्ली के सात लोकसभा और तीन राज्यसभा सदस्य के साथ-साथ विधानसभा अध्यक्ष द्वारा नामित 14 विधायकों सहित निर्वाचित प्रतिनिधि, एमसीडी के विचार-विमर्श शाखा के पदाधिकारियों के चुनाव में मतदान कर सकते हैं. उप महापौर के चुनाव के बाद जब स्थायी समिति के सदस्यों के चुनाव की प्रक्रिया में देरी हुई, तो भाजपा पार्षद शिखा राय ने कहा कि गंभीर को सिर्फ थोड़ी देर होने के कारण उनके मतदान के अधिकार से वंचित कर दिया गया और पूछा कि अब ऐसी जल्दी क्यों नहीं है. राय ने नगरपालिका सचिव को बताया कि गंभीर ने अपना वोट डालने के लिए थोड़ा अतिरिक्त समय मांगा था, लेकिन उन्हें अनुमति नहीं दी गई, जबकि स्थायी समिति के सदस्यों के लिए चुनाव कराने में ऐसी कोई तेजी नहीं दिखाई गई.

शैली ओबरॉय बनीं मेयर 

बहुप्रतीक्षित मेयर चुनाव में आम आदमी पार्टी की शैली ओबेरॉय के भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की रेखा गुप्ता को 34 मतों से हराने के बाद दिल्ली को एक दशक से भी कम समय में पहली महिला महापौर मिल गई. इससे पहले रजनी अब्बी 2011 में एमसीडी के तीन भागों में विभाजित होने से पहले शीर्ष पद पर निर्वाचित होने वाली अंतिम महिला थीं.

बुधवार को सिविक सेंटर में महापौर पद के लिए मतदान हुआ था. ओबेरॉय ने अपनी जीत के बाद हाथ जोड़कर लोगों का अभिवादन स्वीकार किया.  पार्टी पार्षदों ने मंच पर नवनिर्वाचित महापौर को मिठाई खिलाई व माला पहनाई उनके साथ सेल्फी लेने के लिए मंच पर महिला पार्षदों के बीच धक्का-मुक्की देखी गई. 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद  Zeenews.com/Hindi - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news