Coronavirus Update: कोरोना की चपेट में आया देश, 24 घंटे में सैकड़ों नए मामले; मौत का आंकड़ा भी बढ़ा
Advertisement

Coronavirus Update: कोरोना की चपेट में आया देश, 24 घंटे में सैकड़ों नए मामले; मौत का आंकड़ा भी बढ़ा

Covid 19 corona update today: कोरोना वायरस एक बार फिर लोगों को डरा रहा है. दिल्ली-एनसीआर समेत देशभर में नए मामले सामने आ रहे हैं. एक्टिव केस का आंकड़ा 4000 के पार पहुंच गया है. कोरोना वायरस से जुड़ा हर लेटेस्ट अपडेट यहां जानें. 

Coronavirus Update: कोरोना की चपेट में आया देश, 24 घंटे में सैकड़ों नए मामले; मौत का आंकड़ा भी बढ़ा

Coronavirus News 27 December: देशभर में कोरोना के नए वेरियंट JN.1 को पूरे देश में अलर्ट जारी किया गया है. उत्तर भारत से लेकर दक्षिण भारत तक कोरोना के नए वेरियंट की जद में आ गया है. देशभर के अस्पतालों में किसी भी विषम परिस्थिति से निपटने के लिए इंतजाम बढ़ाए जा रहे हैं. 

क्या लौट आया मास्क का दौर? JN.1 के कहर के बीच एक्सपर्ट ने दी बड़ी चेतावनी

देशभर में एक बार फिर देश में कोरोना के मामले तेजी से बढ़े हैं. लोगों में दहशत का माहौल है. एक तरफ लोग नया साल आने वाला है, इस वजह से खुश हैं तो वहीं दूसरी तरफ कोरोना को लेकर डर है. ऐसे में एक्सपर्ट की क्या राय है. सब कुछ बताएंगे देशभर में कोरोना के आज के आंकड़ों के साथ. 

24 घंटे में 529 नए कोरोना केस

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से बुधवार सुबह आठ बजे जारी हुए आंकड़ों के अनुसार, देशभर में 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 529 नए मामले सामने आए. इस दौरान 24 घंटे में 3 मरीज की मौत भी हुई. मंत्रालय ने बताया कि इसमें से  कर्नाटक में 2 और गुजरात में 1 मौत हुई है. इससे पहले मंगलवार को 412, सोमवार को 628 और रविवार को देशभर में 656 नए मामले सामने आए थे. महामारी फैलने के बाद से अब तक संक्रमित पाए गए लोगों की कुल संख्या 4.5 करोड़ हो गई है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, अब तक 4.44 करोड़ मरीज कोरोना वायरस से ठीक हो चुके हैं, जबकि 5.33 लाख लोग अपनी जान गंवा चुके हैं.

यूपी में काबू में हैं हालात: डिप्टी सीएम

देश में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार अलर्ट मोर्ड में आ गई है. यूपी के उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने कहा कि कोरोना को लेकर यूपी की राज्य सरकार और उनका प्रशासनिक अमला अलर्ट पर है. हम हर स्थिति से निपटने के लिए सावधान और सतर्क हैं. 

बिहार का हाल भी जानिए

बिहार में कोरोना के मामले बढ़ने लगे हैं. कोरोना के मामलों को देखते हुए नीतीश सरकार भी अलर्ट है. इस सिलसिले में सरकार के स्वास्थ्य विभाग के आदेश पर पटना, गया और दरभंगा एयरपोर्ट पर रैंडम जांच के आदेश दिए गए हैं. अस्पतालों में भी ऑपरेशन से पहले कोविड जांच के अनिवार्य कर दी है. बीते कुछ दिनों में जांच के दौरान कोरोना संक्रमित मरीज सामने आए हैं. पटना में एक और कोरोना मरीज मिलने के बाद बिहार में कोविड संक्रमितों की संख्या बढ़कर 5 हो गयी है.

राजस्थान में ऐसी है हालत

राजस्थान की नई सरकार का प्रशासनिक अमला और स्वास्थ्य विभाग भी अलर्ट मोड पर है. राजस्थान में कोरोना के नए सब-वेरियंट JN.1 की पुष्टि हुई है. जीनोम सिक्वेसिंग में राजस्थान में चार मरीजों में JN.1 सब-वेरियंट मिला है. जीनोम सिक्वेसिंग के दौरान चार मरीजों में  JN.1 की पुष्टि हुई है. जांच में झुंझुनूं, अजमेर, दौसा और भरतपुर में एक-एक मरीज मिला है. 

Trending news