Himachal Pradesh News: क्रॉस वोटिंग पर सख्त हुई कांग्रेस, बागी MLA सुधीर शर्मा पर हुआ एक्शन
Advertisement

Himachal Pradesh News: क्रॉस वोटिंग पर सख्त हुई कांग्रेस, बागी MLA सुधीर शर्मा पर हुआ एक्शन

Sudhir Sharma News:  कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने सुधीर शर्मा को अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव पद से तत्काल प्रभाव से हटा दिया है. 

Himachal Pradesh News: क्रॉस वोटिंग पर सख्त हुई कांग्रेस, बागी MLA सुधीर शर्मा पर हुआ एक्शन

Congress removes rebel Sudhir Sharma: कांग्रेस ने हिमाचल प्रदेश में राज्यसभा के चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के पक्ष में ‘क्रॉस-वोटिंग’ करने वाले अपने छह विधायकों में से एक सुधीर शर्मा को बुधवार को पार्टी के सचिव पद से हटा दिया. पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल की ओर से जारी सर्कुलर के मुताबिक, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने सुधीर शर्मा को अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव पद से तत्काल प्रभाव से हटा दिया है. हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला से ताल्लुक रखने वाले शर्मा प्रदेश के वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं में शुमार किए जाते हैं. हाल ही में उन्हें और पांच अन्य विधायकों को अयोग्य ठहराया गया.

बगावत की मिली सजा

हिमाचल प्रदेश में पिछले दिनों राज्यसभा की एकमात्र सीट के लिए हुए मतदान में कांग्रेस के छह विधायकों द्वारा 'क्रॉस वोटिंग' किये जाने के बाद भाजपा उम्मीदवार ने जीत हासिल की थी और उसके बाद से राज्य में राजनीतिक संकट पैदा हो गया था. विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया ने गत बृहस्पतिवार को इन छह विधायकों को अयोग्य घोषित कर दिया. विधायकों ने सदन में वित्त विधेयक पर सरकार के पक्ष में मतदान करने के पार्टी व्हिप का उल्लंघन किया था.

कांग्रेस के खिलाफ लगातार मुखर थे सुधीर शर्मा

आपको बताते चलें कि सुधीर शर्मा राज्यसभा के लिए हुई वोटिंग के बाद से ही कांग्रेस पार्टी और नेताओं के खिलाफ हमलावर थे. अभी सुक्खू सरकार का संकट कम नहीं हुआ है. क्योंकि उनके मंत्री विक्रमादित्य सिंह अभी पार्टी से नाराज बताते जा रहे हैं. हिमाचल प्रदेश में चल रहे सियासी घटनाक्रम के बीच दिल्ली पहुंचे उनके मंत्री विक्रमादित्य सिंह को कांग्रेस नेतृत्व से निराशा हाथ लगी है. सूत्रों के मुताबिक आलाकमान ने विक्रमादित्य से दो टूक कह दिया है कि हिमाचल सरकार में फिलहाल नेतृत्व परिवर्तन का सवाल नहीं है. 

 

(इनपुट: भाषा)

Trending news