AAP को चुनाव आयोग ने दिया बड़ा झटका! तीसरे चरण से पहले लगाई कैंपेन सॉन्ग पर रोक
Advertisement
trendingNow12225974

AAP को चुनाव आयोग ने दिया बड़ा झटका! तीसरे चरण से पहले लगाई कैंपेन सॉन्ग पर रोक

Election commission : लोकसभा चुनाव 2024 के तीसरे चरण के मतदान से पहले चुनाव आयोग ने आम आदमी पार्टी को बड़ा झटका दिया है. आयोग ने पार्टी के कैंपेन सॉन्ग पर रोक लगा दी है. चुनाव आयोग ने आप को अपने गीत में सुधार करने का निर्देश दिया है.

 

Aam Aadmi Party

Atishi :  लोकसभा चुनाव 2024 के तीसरे चरण के मतदान से पहले चुनाव आयोग ने AAP को बड़ा झटका दिया है. आम आदमी पार्टी (AAP) ने रविवार ( 28 अप्रैल ) को दावा किया कि चुनाव आयोग  ( Election Commission ) ने पार्टी के लोकसभा चुनाव प्रचार गीत ‘जेल के जवाब में हम वोट देंगे’ पर यह कहते हुए रोक लगाई है, कि यह सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और केंद्रीय जांच एजेंसियों की छवि खराब करता है. 

 

आतिशी ने क्या कहा

AAP के इस दावे पर निर्वाचन आयोग ने अभी कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है. आप की वरिष्ठ नेता आतिशी ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, यह संभवत: पहली बार है कि निर्वाचन आयोग ने किसी पार्टी के प्रचार गीत पर रोक लगाई है. साथ ही उन्होंने कहा कि निर्वाचन आयोग के अनुसार, यह गीत सत्तारूढ़ दल और जांच एजेंसियों की छवि खराब करता है. 

साथ उन्होंने कहा, इस गीत में भाजपा का जिक्र नहीं है और यह आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन नहीं करता. इसमें तथ्यात्मक वीडियो और घटनाएं शामिल हैं. दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने निर्वाचन आयोग पर भाजपा द्वारा किए गए चुनाव आचार संहिता उल्लंघनों पर कार्रवाई नहीं करने का आरोप लगाया. 

 

BJP तानाशाही करे तो ठीक, कोई इसके बारे में बात करे तो गलत

साथ ही आतिशी ने कहा, कि अगर भाजपा तानाशाही करे तो ठीक लेकिन अगर कोई इसके बारे में बात करे तो वह गलत. इससे पता चलता है कि लोकतंत्र खतरे में है. मैं निर्वाचन आयोग से भाजपा द्वारा किए गए (चुनाव संहिता के) उल्लंघन को लेकर कार्रवाई करने और विपक्षी दलों के प्रचार अभियानों पर रोक नहीं लगाने का आग्रह करती हूं. 

आप के दो मिनट से ज्यादा के इस प्रचार गीत को पार्टी के विधायक दिलीप पांडे ने लिखा और गाया है. यह गीत गुरुवार को यहां पार्टी मुख्यालय में जारी किया गया था.  

Trending news