नीतीश को PM कैंडिडेट नहीं बनाया गया, तो होगी बीजेपी रिटर्न, मंत्री रत्नेश सादा का बड़ा बयान
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2043619

नीतीश को PM कैंडिडेट नहीं बनाया गया, तो होगी बीजेपी रिटर्न, मंत्री रत्नेश सादा का बड़ा बयान

Lok Sabha Election 2024: मंत्री रत्नेश सदा ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को कुछ दल के नेता संयोजक नहीं बनने देना चाहते हैं. हालांकि, उनका इशारा किसके तरफ था ये उन्होंने स्पष्ट नहीं किया.

मंत्री रत्नेश सदा का बयान

Lok Sabha Election 2024: साल 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए बनाए गए इंडी ब्लॉक में अभी संयोजक को लेकर असमंजस की स्थिति बनी हुई है. सीटों का बांटवारा नहीं हो पा रहा है. दिल्ली में 19 दिसंबर, 2023 को हुई इंडी ब्लॉक की बैठक के बाद नीतीश कुमार नाराज बताए जा रहे हैं. इस बीच बिहार सरकार के मंत्री रत्नेश सदा के एक बयान ने सियासी हलचल बढ़ी दी है.

बिहार सरकार में मंत्री रत्नेश सादा ने कहा कि नीतीश कुमार को 'इंडिया' गठबंधन का प्रधानमंत्री उम्मीदवार नहीं बनाया गया तो फिर से बीजेपी केंद्र में आयेगी. मंत्री रत्नेश सदा ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को कुछ दल के नेता संयोजक नहीं बनने देना चाहते हैं. हालांकि, उनका इशारा किसके तरफ था ये उन्होंने स्पष्ट नहीं किया. मंत्री ने कहा कि अगर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री उम्मीदवार नहीं बनाया गया तो फिर से बीजेपी की सरकार केंद्र मे बनेगी.

राम मंदिर के उद्घाटन पर मंत्री रत्नेश सादा ने कहा कि सभी लोगों को राम मंदिर के उद्घाटन में जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि वह स्वयं कबीर को मानने वाले लोग हैं, कभी मंदिर-मस्जिद को नहीं मानते है.

ये भी पढ़ें:जहां से मनोज को लांच करने की तैयारी कर रहा राजद, उस पर तो कांग्रेस ने ठोक दिया

दरअसल, पीएम मोदी और बीजेपी के विजयी रथ को रोकने के लिए विपक्षी दलों के बीच लोकसभा चुनावों के लिए सीट बंटवारे पर बातचीत चल रही है. इंडिया गठबंधन के घटक दलों के बीच वर्चुअल बैठक की तैयारी है. इसमें बिहार के सीएम नीतीश कुमार को गठबंधन का राष्ट्रीय संयोजक नियुक्त किया जा सकता है. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को इंडिया गठबंधन का अध्यक्ष नियुक्त करने की भी चर्चा है.

ये भी पढ़ें:NDA से लोजपा या फिर रालोजद, INDIA से जेडीयू या कांग्रेस, किसके खाते में जाएगी सीट?

बता दें कि इंडिया ब्लॉक की चौथी बैठक में अरविंद केजरीवाल और ममता बनर्जी ने खड़गे को संयोजक और पीएम पद के लिए चेहरा घोषित करने की मांग की ही थी. इसलिए खड़गे को चेयरमैन बनाना भी टेढ़ी खीर नहीं होगी. 

Trending news